Let’s travel together.
nagar parisad bareli

पूर्वोत्तर के मुख्यमंत्रियों ने नए राज्यपालों का स्वागत किया

36

गुवाहाटी/शिलांग/अगरतला| असम, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर और मेघालय के मुख्यमंत्रियों ने रविवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा नियुक्त नए राज्यपालों का स्वागत किया। राजस्थान के पूर्व गृहमंत्री और विधानसभा में वर्तमान नेता, गुलाब चंद कटारिया को प्रोफेसर जगदीश मुखी की जगह असम का नया राज्यपाल नियुक्त किया गया है, जिनके पास नागालैंड के गवर्नर पद का अतिरिक्त प्रभार भी है।

नए राज्यपाल को बधाई देते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट किया : “असम के माननीय राज्यपाल के रूप में नियुक्त होने पर श्री गुलाब चंद कटारिया जी को हार्दिक बधाई। सार्वजनिक सेवा में आपके विशाल अनुभव से निश्चित रूप से असम को बहुत लाभ होगा। आपके साथ काम करने के लिए और हमारी प्रगति की यात्रा को और आगे ले जाने के लिए उत्सुक हूं।”

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू और उनके डिप्टी चौना मीन ने रविवार को लेफ्टिनेंट जनरल कैवल्य त्रिविक्रम परनाइक (सेवानिवृत्त) को सीमावर्ती राज्य के नए राज्यपाल के रूप में नियुक्ति पर बधाई दी।

उन्होंने ब्रिगेडियर डॉ. बीडी मिश्रा (सेवानिवृत्त) का स्थान लिया, जिन्हें केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख का उपराज्यपाल नियुक्त किया गया है। मिश्रा ने 3 अक्टूबर, 2017 को पूर्वोत्तर राज्य में राज्यपाल का पद ग्रहण किया था।

मुख्यमंत्री ने यहां राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें लद्दाख में उनके नए कार्यभार के लिए बधाई दी और कहा कि राज्य उनके मार्गदर्शन के लिए हमेशा आभारी रहेगा।

खांडू ने ट्वीट किया : माननीय राज्यपाल ब्रिगेडियर मिश्रा जी ने अरुणाचल के विकास को आगे बढ़ाने में हमेशा हमारा मार्गदर्शन और समर्थन किया। लद्दाख के लेफ्टिनेंट गवर्नर के रूप में उनकी नियुक्ति पर, आज माननीय राज्यपाल से राजभवन में मुलाकात की और उन्हें उनके नए कार्यभार के लिए शुभकामनाएं दीं। महोदय, हम करेंगे आपके मार्गदर्शन के लिए सदैव आभारी रहूंगा।

खांडू ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ले. जनरल कैवल्य त्रिविक्रम परनाइक, पीवीएसएम, यूवाईएसएम, वाईएसएम (सेवानिवृत्त) को अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल के रूप में नियुक्त किए जाने पर सम्मान और बधाई। आपके विशाल अनुभव से सीखने और हमारे राज्य की समृद्धि के लिए आपके साथ काम करने के लिए तत्पर हैं।

छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके को ला गणेशन के स्थान पर मणिपुर स्थानांतरित किया गया है और ला गणेशन नागालैंड के गवर्नर बनाया गया है।

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने नए राज्यपाल को बधाई देते हुए ट्वीट किया, मणिपुर के नए राज्यपाल के रूप में नियुक्त होने पर श्रीमती सुश्री अनुसुइया उइके जी का हार्दिक स्वागत है। मुझे विश्वास है कि आपके नेतृत्व में मणिपुर के लोग बड़ी प्रगति देखेंगे। साथ ही, मैं नागालैंड के राज्यपाल के रूप में श्री ला गणेशन जी को उनके नए पद पर शुभकामनाएं देता हूं।

बिहार के राज्यपाल फागू चौहान को मेघालय स्थानांतरित कर दिया गया, क्योंकि अरुणाचल प्रदेश के निवर्तमान राज्यपाल मिश्रा इसके अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे थे।

पूर्वोत्तर के जिन पांच राज्यों में राज्यपाल बदले गए, उनमें से दो राज्यों- नागालैंड और मेघालय में विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया चल रही है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811