Let’s travel together.

लेब्रोन जेम्स ने सर्वाधिक अंक बनाने वाले खिलाड़ी बने

9

- Advertisement -

नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन में दिग्गज खिलाड़ी लेब्रोन जेम्स ने इतिहास रच दिया। वह टूर्नामेंट के इतिहास में सर्वाधिक अंक हासिल करने वाले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने अमेरिका के करीम अब्दुल जब्बार के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। लॉस एंजिल्स लेकर्स के स्टार जेम्स ने ओक्लाहोमा सिटी थंडर के खिलाफ 38 अंक हासिल किए। हालांकि, उनकी टीम लॉस एंजिल्स लेकर्स में 130-133 से हार गई।1989 में अब्दुल जब्बार ने 38,387 अंक का रिकॉर्ड बनाया था। वह अप्रैल 1984 में सर्वाधिक अंक हासिल करने वाले खिलाड़ी बन गए थे। उसके आठ महीने के बाद लेब्रोन जेम्स का जन्म हुआ था। जेम्स ने कहा, “करीम जैसे दिग्गज और महान की श्रेणी में शामिल होना मेरे लिए बहुत मायने रखता है।” लेब्रोन को रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 36 अंकों की आवश्यकता थी। उन्होंने मैच के तीसरे क्वार्टर के दौरान इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया। लेब्रोन के अब कुल 38,390 अंक हो गए।

रिकॉर्ड तोड़ने के बाद भावुक लेब्रोन जेम्स ने दोनों हाथ उठा लिए और जश्न मनाया। वहीं, लेकर्स के होम कोर्ट में मौजूद अब्दुल जब्बार ने खड़े होकर तालियां बजाईं। जब्बार भी लेकर्स के लिए ही खेलते थे।जब लेब्रोन ने रिकॉर्ड तोड़ा तो कुछ देर के लिए मैच रुक गया। जेम्स के परिवार के लोग एकत्रित हुए, जिसमें उनकी मां, पत्नी और तीन बच्चे शामिल थे। लेब्रोन जेम्स ने 1410वें करियर मैच में जब्बार का रिकॉर्ड तोड़ा है। यह जब्बार द्वारा खेले गए मुकाबलों से 150 मैच कम हैं।करीम अब्दुल जब्बार बास्केटबाल के दिग्गज खिलाड़ी रहे हैं। वह 5 अप्रैल 1984 को सर्वाधिक अंक हासिल करने वाले खिलाड़ी बने थे। उसके बाद उन्होंने 38,387 अंकों के साथ 1989 में खेल को अलविदा कह दिया था। विशेषज्ञों का मानना था कि जब्बार का रिकॉर्ड हमेशा कायम रहेगा। कर्ल मैलोने (1459 अंक), कोबे ब्रायंट (4744 अंक) और माइकल जॉर्डन (6095) ने खेल से संन्यास ले लिया। लेब्रोन ने जब्बार से पहले बाकी खिलाड़ियों को पछाड़ा और जब्बार की ही तरह अपने 20वें सीजन में इतिहास रच दिया।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने मध्यप्रदेश में किया अबकी बार चार सौ पार का नारा बुलंद     |     भेल कालेज वार्षिक स्नेह सम्मेलन:विहान 2024 का समापन     |     पश्चिम बंगाल में महिलाओं पर घटित हुए जघन्य अपराधों एवं अत्याचारों के विरोध में भाजपा द्वारा किया धरना प्रदर्शन एवं पुतला दहन     |     पश्चिम बंगाल में महिलाओं के ऊपर हो रहे घोर अपराध एवं अत्याचार के विरोध में भाजपा ने दिया धरना, जताया विरोध,सौंपा ज्ञापन     |     पश्चिम बंगाल में PM मोदी का ममता सरकार पर हमला, बोले- संदेशखाली में TMC नेता ने कीं हदें पार     |     भंडारी ब्रिज पर फायनेंस कंपनी के मैनेजर को टक्कर मारकर फुटपाथ पर जा चढ़ी कार     |     डिंडौरी में नहीं परिवहन विभाग का दफ्तर, वाहनों की जांच करने मंडला से आई आरटीओ की टीम     |     कांग्रेस के 6 काले नागों ने ईमान बेच दिया, बागी विधायकों पर बरसे CM सुखविंदर सुक्खू     |     भाजपा लोकसभा प्रत्याशियों की पहली सूची जल्द हो सकती है जारी     |     बेमौसम बारिश, ओलावृष्टि से किसानो की फसलो का सर्वे की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811