Let’s travel together.
nagar parisad bareli

सीएम से प्रशंसा मिलने के बाद पुन: मैदान में उतरे जिला पंचायत सीईओ

0 43

– अमृत सरोवर तालाबों का किया निरीक्षण और आवश्यक निर्देश दिए

– टालापहाड़ी और पनरियानाथ नाले पर बन रहे नवीन तालाब निर्माण का किया निरीक्षण

रंजीत गुप्ता शिवपुरी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा शिवपुरी जिला पंचायत सीईओ उमराव सिंह मरावी के अमृत तालाब निर्माण किए गए कार्य की प्रशंसा किए जाने के बाद एक बार फिर से सीईओ अमृत सरोवर तालाबों के निर्माण में जुट गए हैं। इसी क्रम में सीईओ उमराव सिंह मरावी ने जिले केविभिन्न स्थानों पर चल रहे तालाबों का निरीक्षण किया। इस दौरान जनपद पंचायत खनियाधाना के टालापहाड़ी में पहुंचकर यहां चल रहे निर्माण कार्य का जायजा लिया इसके अलावा पनरियानाथ नाले पर बनाए जा रहे तालाब निर्माण का निरीक्षण किया। जिला पंचायत सीईओ उमराव सिंह मरावी यहां पर तालाब निर्माण को लेकर आवश्यक निर्देश दिए और जल्द से जल्द से जल्द निर्माण पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। सीईओ के साथ इस दौरान जनपद पंचायत के अधिकारी, आरईएस के एई व ग्राम पंचायत के सचिव भी मौजूद रहे।

श्रमदान करने वाले ग्रामीणों को पहनाई माला-

जिला पंचायत सीईओ उमराव सिंह मरावी ने खनियांधाना जनपद पंचायत के टालापहाड़ी ग्राम पंचायत पर बनाए जा रहे नवीन अमृत सरोवर तालाब को लेकर जहां पर जुटे ग्रामीण और श्रमदान करने वाले श्रमिकों को माला पहनाई। इस दौरान यहां के ग्रामीणों ने बताया कि इस तालाब के निर्माण से भूमिगत जल स्तर को बढ़ावा मिलेगा। साथ ही गर्मियों के दिनों में पशुओं को पानी की जो कमी रहती थी वह दूर हो जाएगी।

पानी के अलावा मिलेगा रोजगार-

शिवपुरी जिले में जो अमृत सरोवर तालाब बनाए जा रहे हैं वहां पर आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में भूमि का जल स्तर में बढ़ावा तो मिलेगा ही साथ ही मछली पालन सहित अन्य रोजगार की उपलब्धता भी रहेगी जिससे ग्रामीणजनों को यहां रोजगार के साधन उपलब्ध होंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811