Let’s travel together.

दीपावली मिलन समारोह में शामिल हुई कांग्रेस नेत्री शोभा ओझा

0 66

हेमेन्द्रनाथ तिवारी

उज्जैन जिले की नागदा विधानसभा के खाचरोद मे कांग्रेस पार्टी द्वारा दीपावली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। कांग्रेस पार्टी की उज्जैन प्रभारी श्रीमती शोभा ओझा के मुख्य आतिथ्य में आयोजित इस कार्यक्रम की अध्यक्षता स्थानीय विधायक दिलीप सिंह गुर्जर ने की।
कार्यक्रम में संगठन को मजबूत बनाने,आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों और उज्जैन से होकर गुजरने जा रही भारत जोड़ो यात्रा और उस दौरान आयोजित होने वाली आम सभा को सफल बनाने को लेकर विस्तार से चर्चा की गई।


इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि और कांग्रेस की उज्जैन प्रभारी श्रीमती शोभा ओझा ने कहा कि कांग्रेस खोखले वादे नहीं करती है, केवल वही बोलती है जो वह पूरा करती है। कांग्रेस ने वादा किया था कि मध्यप्रदेश में सरकार बनते ही किसानों का कर्जा माफ करेंगे तो सरकार बनते ही कर्जा माफ करने की शुरूआत कर दी थी लेकिन बीच में ही कांग्रेस की सरकार गिर गई नहीं तो सभी किसानों का दो लाख रूपये तक का कर्जा माफ़ हो गया होता।
श्रीमती ओझा ने यह भी कहा कि भाजपा झूठ बोलो, झट बोलो और जोर से बोलो की राजनीति करती है और जिस तरह वह किसानों को गुमराह करती आई है कि उनकी फसलों का दुगना भाव उन्हे मिलेगा, उसे किसान अब पहचान चुके हैं। आज हालात इतने बुरे हैं कि किसानों को अपनी फसल सडकों पर फेंकनी पड़ रही है। भाजपा सरकार किसानों की सुध भी नही ले रही है।श्रीमती ओझा ने सभी कांग्रेसजनो से आव्हान किया है कि माननीय राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जब उज्जैन जिले में प्रवेश करेगी तब आप अधिक से अधिक संख्या में यात्रा में शामिल होकर भारत को धर्म की राजनीति में बांट रही भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर राहुल गांधी के हाथ मजबूत करने के लिए अधिक से अधिक संख्या में यात्रा में शामिल हों।


कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे विधायक दिलीप सिंह गुर्जर ने कहा कि दीपावली का त्यौहार साम्प्रदायिक सौहार्द का त्यौहार है, जिसे सभी धर्मों के लोग एक साथ भाईचारे की भावना से मनाते आ रहे हैं लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार में धर्म के नाम पर जहर घोला जा रहा है। ये किसी से छुपा हुआ नहीं है और इन्ही सभी षड्यंत्रों को खत्म करने के लिए हमारी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं। इससे पूर्व राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी ने भारत की आजादी के लिए यात्रा निकाली थी और आज पुनः इस देश की एकता, अखण्डता को मजबूत करने के लिए हमारे राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे है और भाजपा द्वारा देश को धर्म के नाम पर बाँटने का जो काम किया जा रहा है, वह राहुल गांधी की यात्रा के माध्यम से खत्म होता दिखाई दे रहा है। जिस परिवार के दो-दो व्यक्तियों की जान आंतकवादियो ने ली है, उनका बेटा देश को जोड़ने के लिए प्रयास कर रहा है और निश्चित ही हम इसमें सफल होंगे और भाजपा के मंसूबों को असफल करेगें।


इस मिलन समारोह और बैठक के दौरान श्रीमती शोभा ओझा और दिलीप गुर्जर के साथ ही जिलाध्यक्ष कमल पटेल, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता व उज्जैन – इंदौर के मीडिया प्रभारी संतोष सिंह गौतम, कौमी एकता प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सच सलूजा, उज्जैन के सह प्रभारी द्वय श्यामलाल जोकचंद व अशोक तिवारी, नगर पालिका अध्यक्ष गोविन्द भरावा, जनपद अध्यक्ष पृथ्वीराजसिंह पंवार, शहर कांग्रेस अध्यक्ष राधे जायसवाल, चन्द्रप्रकाश चौरड़िया, अजीज पेंटर, रामलाल मुकाती, भीमराज मालवीय, राजु चौधरी, शेरू मंसूरी, जनपद उपाध्यक्ष प्रतिनिधि देवीलाल चन्द्रवंशी, हिरालाल सागीतला, राजेन्द्रसिंह गुर्जर, बाबू नागर, नारायण मण्डावलिया, भेरूपुरी गोस्वामी, जीवन ढोला, विरम गुर्जर, शांतिलाल चौधरी, विनोद परासिया आदि ने सम्बोधित किया।
कार्यक्रम का संचालन पीसीसी सचिव अनोखीलाल सोलंकी ने किया व आभार नागदा ग्रामीण ब्लॉक अध्यक्ष धारासिंह सूरेल ने माना।


इस अवसर पर मोहनलाल ठन्ना, ईश्वरसिंह गुर्जर, विकास शर्मा, अर्जुन पटेल, माणकदास बैरागी, घनश्यामसिंह देवडा, दिनेश बोस, संजय नंदेडा, जितेन्द्र पांचाल, निशा चौहान, बापूलाल डाबी, सुरेन्द्रसिंह देवडा, सुरेन्द्रसिंह गुर्जर, पार्षद विशाल गुर्जर, अब्दुल शरीफ, आसिफ हुसैन, लखन गोहर, दशरथ वाक्तरिया, राजेन्द्र धाकड, सरपंच मोहनलाल सोलंकी, गुड्डु धानका, प्रवीणसिंह पंवार, नरेन्द्र पटेल, मानसिंह गुर्जर, गजराजसिंह पाटीदार, नारायण पाटीदार, शांतिलाल हाथी, सरदार पहलवान, कैलाश पहलवान, मुकेश मालवीय, उमराव गुर्जर, राजेन्द्रसिंह बंजारी, टीकमसिंह, हीरासिंह पटेल, हरपालसिंह सोलंकी, देवकरण, दयाराम परमार, राजेश गुर्जर, जीवनसिंह गुर्जर, प्रहलाद आंजना, मांगुसिंह गुर्जर, सलीम खान, विनयराज शर्मा, गणेश राठौर, मुकेश खटाना, रणजीत गुर्जर, मनोहर शर्मा, सुरेश उपाध्याय, सुभाष बैरागी, सीताराम परमार, युसुफ पहलवान, राजु लाला, अरूण चीनू पाटीदार, बलवंत गुर्जर, संजयसिंह अर्जला, सुरेन्द्र साहनी, अर्जुन गुर्जर आदि उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

यूपी की इन 31 सीटों पर टिकी दिल्ली की सत्ता, उलटफेर हुआ तो बिगड़ जाएगा BJP का खेल?     |     12 साल की उम्र में रेप, 13 की उम्र में बनी बिन ब्याही मां… बेटे ने दिलाया 30 साल बाद इंसाफ     |     घर की छतें उड़ीं, दुकान के शटर उखड़े, दीवारों में आई दरार… बॉयलर ब्लास्ट से दहल उठा डोंबिवली     |     कलकत्ता HC ने रद्द किए 5 लाख OBC सर्टिफिकेट… क्या है बंगाल में ओबीसी आरक्षण का गणित, क्या लोगों की नौकरियां जाएंगी?     |     धौलपुर: जिस 3 साल की बच्ची से राखी बंधवाई, उसी से किया रेप… फिर मारकर चंबल में फेंका     |     चौड़ीकरण की जद में आए 18 धार्मिक स्थल, बुलडोजर लेकर हटाने पहुंची पुलिस… धरने पर बैठ गईं महिलाएं     |     बंगाल में साइक्लोन ‘रेमल’ मचा सकता है बड़ी तबाही, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट     |     कानपुर: 7 महीने पुराना हिट एंड रन केस, 2 बच्चों की हुई थी मौत…. पुणे रोडरेज के बाद जागी पुलिस ने आरोपी को पकड़ा     |     छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों का एक्शन जारी, दंतेवाड़ा में एनकाउंटर में मार गिराए 7 नक्सली     |     पांच युवक ब्रिज के नीचे बेहोश एवं संदिग्ध हालात में मिले,जहरीली कच्ची शराब पीने का बताया जा रहा     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811