Let’s travel together.

पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष के भाई के घर हुई नकबजनी का खुलासा, साढ़े नो लाख के जेबर बरामद

0 642

अंतरराज्यीय गिरोह ने अन्य प्रदेश में भी की है बारदाते

रायसेन ।कोतवाली पुलिस ने 20 से 25 लाख रुपए की हुई नकबजनी की घटना का पता लगाया है। इस मामले में पुलिस ने 7 आरोपियो को नामजद किया था।जिसमे से दो आरोपियो की गिरफ्तारी हो चुकी है इसके अलाबा जो लोग चोरी का सामान खरीदते या बेचने में मदद करते थे उनमें 4 आरोपी गिरफ्तार किए है। सभी आरोपी रायसेन के समीप साँची थाने के ग्राम गुलगांव के रहने बाले है।आरोपियो से करीब साढ़े नो लाख रुपए के जेबरात जप्त किये गए है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमृत मीणा ने बताया कि 27 जुलाई की रात जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष भंवरलाल पटेल के भाई के यहां नकबजनी की बारदात की गई थी।उन्होंने बताया कि यह एक अंतरराज्यीय गिरोह है जो मध्य्प्रदेश के अलाबा महाराष्ट्र, गुजरात आदि राज्यो में चोरी नकबजनी की घटना करता था लेकिन इस चोरी के माल को इस गिरोह का सरगना बाबूलाल मोगिया विदिशा में बिक्री करता था। पुलिस ने इस मामले में एक अन्य आरोपी सोनी मोगिया और उसकी पत्नी कविता मोगिया को भी गिरफ्तार कर लिया है।साथ ही विदिशा के सोना चांदी के व्यापारी नारायण सोनी उसकी पत्नी उर्मिला सोनी कोभी चोरी का माल खरीदने के आरोप में गिरफ्तार किया है।शेष आरोपियो की तलाश जारी है।


पुलिस अधीक्षक विकाश कुमार शाहवाल के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमृत मीणा एयर SDOP श्रीमती अदिति बी सक्सेना के निर्देशन में कोतवाली थाना प्रभारी आशीष सप्रे के नेतृत्व में आरोपियो की गिरफ्तारी के लिये टीम बनाई गई। जिसमे दीपक परमार, उनि राधेश्याम पटेल, उनि वीरेंद्र सेन, उनि दायमा, सउनि सती जान न सायबर सेल प्रभारी सुरेंद्र सिंह, आर.श्यामसिंह आर. संजीव पा सुरेंद्र व म.आर सुषमा सिंह द्वारा सतत रूप से प्रयास कर अज्ञात चोरों की पतारसी की गई।

जिसके उपरांत टीम द्वारा सफलता प्राप्त करते हुये दिनांक 11.08.2022 को मुखबिर सूचना पर एक आरोपी के मरिया मिलगांव से की पूछताछ पर गुलगांव के अनिल सौगिया बाबू मोगिया, जैकी मोगिया सोनी मोगिया, लढया मौनिगा, बाबूराव मोगिया सुंदर मोगिया सतीश मोगिया के द्वारा उक्त चोरी की वारदात करता स्वीकार किया एवं चोरी किये माल में से कुछ माल सोने चांदी के जेवर स्वयं बेचने की फिराक में होना स्वीकार किया जिस पर बाबूलाल मोगिया से चोरी का मशरुका सोने चांदी के जेवर हार झुमकी, बाजूबंद, चैन टाप्स, कनउडी आंवले बताने करधोनी पाजेव लच्छे बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया। आरोपी से सोने चांदी का मशरुका कीमती करीब 5 लाख रुपये का बरामद किया गया। एवं अन्य फरार आरोपीयों की तलाशपतारसी की गई, तलाश पतारसी के दौरान 19 सितम्बर 22 को फरार आरोपी सोनी मोगिया पिता खब्बा मोगिया निवासी गुलगांव को मुखविर सूचना पर गुलगांव से पकड़ा गया, जिसके मेमोरेंडम अनुसार प्रकरण में चोरी हुआ मशरुका सोने चांदी के जेवर आरोपी सोनी मोगिया व उसकी पत्नि कविता मोगिया से बरामद किये गये।

एवं आरोपी द्वारा चोरी के कुछ जेवर विदिशा में नारायण सोनी को बेचना बताया था जिसके अनुसार नारायण सोनी व उसकी पत्नि उर्मिला सोनी निवासी बड़ा बाजार विदिशा के पास से चोरी का माल सोने चांदी के जेवर बरामद किये ये, जिनमें सोने की चूडी, चांदी के लच्छे पायजेब बरामद किये गये एवं आरोपीयों को गिरफ्तार किया गया जिसमें उक्त चार आरोपीयों से बरामद सोने चांदी का मशरुका कुल कीमती करीब 4.5 लाख रुपये का बरामद किया गया। प्रकरण में अब तक कुल 9.5 लाख (साढ़े नौ लाख रुपये का मशरूका बरामद करने में सफलता प्राप्त की जा चुकी है। प्रकरण में आरोपी नारायण सोनी पिता हरप्रसाद सोनी से और मशरुका बरामद करना शेष है जिसका पुलिस रिमांड लिया जा रहा है। अन्य आरोपी फरार है जिनसे चोरी माल वरामद किया जाना है फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये टीमें रवाना की गई हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

शासकीय जमीन पर कब्जा व अतिक्रमण होने पर तत्काल करें कार्रवाई- डॉ गौरव सिंह कलेक्टर     |     TODAY :: राशिफल मंगलवार 16 जुलाई 2024     |     सी एम एच ओ के निर्देश पर डेढ़ दर्जन क्लिनिक्स की हुई जांच,जांच रिपोर्ट के आधार पर की जा रही वैधानिक कार्यवाही     |     नगर पालिका के तत्वाधान में सुंदरवन में किया पौधा रोपण अभियान का शुभारंभ     |     केन्द्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास मंत्री शिवराजसिंह चौहान की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक सम्पन्न     |     आभार सभा को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा-जान भले ही चली जाए आपके विश्वास को टूटने नहीं दूंगा     |     ग्रामीण उपभोक्ता बिजली की अघोषित कटौती से परेशान     |     सुदाम खाड़े ने जनसंपर्क संचालनालय में आयुक्त जनसंपर्क का पदभार ग्रहण किया     |     माता कंकाली धाम पर 500 पेड़ों का सघन वृक्षारोपण एसडीएम तहसीलदार पटवारी ने लगाए पौधे     |     रात में स्तूप रोड पूरी तरह अंधेरे में,दिन में जलती हे लाइट     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811