Let’s travel together.

हलाली डैम पर समूह बनाकर लोन दिलाने के नाम पर 10 महिलाओं से ठगे 32 हजार रुपये,आरोपी फरार

0 60

-महिलाओं ने कहा नही मिली 181व डायल 100 से मदद
-मछली पकड़कर जीवन यापन करती हैं गरीब महिलाएं

सलामतपुर रायसेन से अदनान खान की रिपोर्ट

रायसेन जिले के सलामतपुर थाना अंतर्गत हलाली डैम पर समूह बनाकर लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने का एक मामला सामने आया है। यहां 10 महिलाओं के साथ लोन दिलवाने के नाम पर ठगी की गई है। मामला कुछ इस तरह से है कि हलाली डैम पर रहने वाली महिलाओं को समूह में लोन दिलाने का झांसा देकर एक व्यक्ति 10 महिलाओं से करीब 32000 रुपये की ठगी कर आरोपी फरार हो गया है। वहीं महिलाओं ने शिकायती आवेदन थाने में दिया है। महिलाओं की शिकायत पर पुलिस जांच कर रही है। महिलाओं के अनुसार सलामतपुर थाना क्षेत्र के हलाली डैम पर मछली पकड़कर अपना जीवन यापन करने वाले महिलाओं के पास एक व्यक्ति गांव में आया। और समूह बनाकर लोन दिलाने की बात करने लगा। जिसमें एक महिला को 60 हजार का लोन देने की बात की गई। और आरोपी ने महिलाओं के कागज पर साइन कराकर भोपाल बुलाया। जहां पर कबाड़खाना स्थित बैंक ऑफ इंडिया में खाता खुलवाने एवं बीमा की राशि 32-32 सो रुपए दसों महिलाओं से लेकर महिलाओं को बैंक में बैठाकर आरोपी रफूचक्कर हो गया। वहीं महिलाओ ने देखा तो उसका कोई पता नहीं चला। इसके बाद महिलाएं हनुमानगंज थाना भोपाल पहुंची। जहां पर उन्होंने शिकायती आवेदन पुलिस को दिया। वहीं महिलाओं की शिकायत पर पुलिस जांच कर रही है। और बैंक सहित आसपास के सीसीटीवी फुटेज पुलिस खंगाल रही है।

इनका कहना है
एक व्यक्ति 3 दिन से हमारे पास बराबर आ रहा था। बोल रहा था कि आप लोग अपने अपने आधार और वोटर कार्ड की फोटो कॉपी मुझे दे दीए। मैं आपका 60000 रुपए का लोन करा देता हूं। आपको सिर्फ 3200 सो रुपए जमा करना है तो आपको 60000 रुपए मिल जाएंगे। और उसने सभी महिलाओं को भोपाल में बुलाया। और एक बैंक के बाहर पैसे लिए और थोड़ी देर में मौके से रफूचक्कर हो गया। लगभग 10 महिलाओं से 32-32 सौ रुपए के हिसाब से 32000 रुपए ले गया है आरोपी। हमने सीएम हेल्पलाइन 181 और डायल हंड्रेड पर भी शिकायत की लेकिन हमें कोई मदद नहीं मिली। हनुमानगंज थाने गए तो वहां से भी मदद नहीं मिली।
शबनम बी, पीड़ित महिला।

एक अनजान आदमी हलाली डेम क्षेत्र में आया था। उसने समूह बनाकर 60 हज़ार रुपए का लोन दिलाने की बात की। और वोटर कार्ड व आधार कार्ड की फ़ोटो कॉपी मांगी। आरोपी ने भोपाल एक बैंक के बाहर बुलाकर बैंक में खाता खोलने का फार्म देकर हम से 32-32 सौ रुपए लेकर मौका देखकर फरार हो गया।
गुफरान खान पीड़ित महिला का पति

Leave A Reply

Your email address will not be published.

दैवियां हमारे जीवन में नौ दिन के लिए नहीं बल्कि सदा के लिए परिवर्तन चाहती हैं- ब्रह्माकुमारी रुक्मिणी दीदी     |     राजेश बादल की नई किताब::“यह अंतिम था, जिसे पोर्टल प्रकाशित करने का साहस नहीं दिखा सका और मैंने यह कॉलम बंद कर दिया।“     |     क्षेत्र मे दहशत फैलाने वाले कुख्यात शराब तस्कर व आदतन आरोपी  NSA में गिरफ्तार कर केन्द्रीय जेल भोपाल भेजा गया     |     कुंडलपुर में आचार्य पदारोहण न भूतों न भविष्यति,एक नहीं दो दो मोहन बने साक्षी     |     सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा का समापन     |     प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में दिल्ली की तीन सदस्य टीम का निरीक्षण     |     सप्त दिवसीय हनुमत शिव पंचायत, प्राण प्रतिष्ठा एवं राम कथा प्रवचन का आयोजन,कलश यात्रा निकली     |     नवरात्र के आखिरी दिन मंदिरों में भक्तों की रही भीड़     |     सवारी ऑटो को एसडीएम के जीप चालक ने मारी टक्कर, एक की मौत,चैत्र दुर्गा माता की अष्टमी पर पूजन करने रायसेन आया था आदिवासी परिवार     |     बदले की आग में जल रहे नेतन्याहू, ईरान पर आज ले सकते हैं ‘विनाशक’ फैसला     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811