Let’s travel together.
nagar parisad bareli

उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने 3 हज़ार 167 प्राथमिक शिक्षकों को क्रमोन्नति आदेश किए प्रदान

0 45

शिक्षकों की कठिनाइयों को दूर करने का कार्य सरकार कर रही है: उप-मुख्यमंत्री श्री शुक्ल

भोपाल/रीवा ।उप मुख्यमंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय मार्तण्ड क्रमांक-एक रीवा में नवनिर्मित प्रवेश द्वार का लोकार्पण किया। उप-मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने कार्यक्रम में 3 हज़ार 167 प्राथमिक शिक्षकों को प्रथम एवं द्वितीय क्रमोन्नति के आदेश प्रदान किए। उप मुख्यमंत्री ने विद्यालय परिसर में पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। समारोह में अध्यापक शिक्षक संघ संयुक्त मोर्चा ने उप-मुख्यमंत्री को गजमाला, स्मृति चिन्ह तथा मानपत्र देकर सम्मानित किया।

उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि रीवा हमेशा से शिक्षा का बहुत बड़ा केन्द्र रहा है। शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार करके रीवा को पुन: शिक्षा का हब बनाएंगे। उन्होंने कहा कि आज शिक्षकों की लंबित माँग पूरी हुई है। शीघ्र ही माध्यमिक शिक्षकों की भी क्रमोन्नति के आदेश शासन द्वारा जारी किए जाएंगे। उप-मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने शिक्षकों से आह्वान किया कि बच्चों को उचित शिक्षा, संस्कार और मार्गदर्शन देकर उन्हें देश का जिम्मेदार नागरिक बनायें। शिक्षक और गुरू सदैव से समाज और देश को दिशा देते रहे हैं। उनकी कठिनाईयों को दूर करने का कार्य सरकार कर रही है। हमारी सरकार ने गुरूजी, शिक्षाकर्मी जैसी प्रथा को समाप्त कर दिया है। विभिन्न निकायों में पदस्थ शिक्षकों का लगातार प्रयास करने के बाद शिक्षा विभाग में संविलियन हुआ है।

सैनिक स्कूल के प्रवेश द्वार में किया पौधारोपण

उप-मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने सैनिक स्कूल के प्रवेश द्वार के समीप “एक पेड़ माँ के नाम अभियान” के तहत जामुन का पौधा रोपित किया।

विभिन्न निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण, समय सीमा में पूर्ण करने के दिये निर्देश

उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल रीवा के नए विंग के निर्माण स्थल, निर्माणाधीन कैंसर यूनिट तथा डॉक्टरों के निर्माणाधीन आवासीय परिसर का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिये कि नए भवन के निर्माण में रोगियों की सुगमता का ध्यान रखा जाये। उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि उपचार के लिए नवीनतम मशीन की व्यवस्थाएं की जा रही हैं। भवन का निर्माण कार्य समय सीमा में पूरा कराएं जिससे रोगियों को उपचार सुविधा दी जा सके। उप मुख्यमंत्री ने मेडिकल कालोनी परिसर में बनाए जा रहे डॉक्टरों के आवासीय भवन परिसर की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों में देरी सहन नहीं की जाएगी।

नगर निगम के अध्यक्ष श्री व्यंकटेश पाण्डेय, श्री राजेश पाण्डेय, कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल, मेडिकल कालेज के डीन डॉ सुनील अग्रवाल, अधीक्षक डॉ राहुल मिश्रा, सुपर स्पेशलिटी के अधीक्षक डॉ अक्षय श्रीवास्तव, लोक निर्माण विभाग पीआईयू के अधिकारी तथा निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811