Let’s travel together.

ये कैसा स्कूल चले हम अभियान अव्यवस्था के बीच पढ़ने को मजबूर बच्चे

0 70

रामभरोस विश्वकर्मा, मंडीदीप रायसेन

मध्यप्रदेश की राजधानी से लगे हुए रायसेन जिले की भोजपुर विधानसभा के अंतर्गत आने वाली जनपद पंचायत औबेदुल्लागंज की ग्राम पंचायत तरावली के ग्राम बमुलिया दांगी में सरकारी स्कूल शासकीय प्राथमिक शाला के बच्चे अपनी जान जोखिम में डालकर शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं।

हमारे कैमरे में ये तस्वीरे जो कैद की गई है। उसे आप भी देखकर सोचने पर मजबूर हो जायेगे की कैसे बनेगा हमारा प्रदेश शिक्षित आप देख सकते है।किस प्रकार स्कूल के आसपास गन्दगी व बदहाली की तस्वीर जो बयां करती है। परन्तु ये हालात इनको नहीं दिखाई देता है।

एक और जहां पूरी सड़क कीचड़ से सनी हुई है। तो वही स्कूल की छत जगह-जगह से गिर रही है। वहीं स्कूल के आसपास गंदा पानी भरा हुआ है वहीं पीने के पानी की कोई व्यवस्था नहीं है नल है। परन्तु बंद पड़े हुवे है शौचालय हैं।

परन्तु वो भी बंद पड़े है।और गंदगी से भरे हुए हैं वहीं इस ओर शिक्षा विभाग के जिम्मेदार अधिकारी ना तो निरीक्षण करते हैं। और ना ही कोई कार्रवाई करते है। छोटे छोटे मासूम बच्चे अपनी जान जोखिम में डालकर अवस्थाओं के बीच पढ़ने को मजबूर दिखाई नजरआते हैं।

इनका कहना है

आपके द्वारा मुझे शासकीय स्कूल बमुलिया दांगी में अव्यवस्था को लेकर जानकारी दी है।में यदि खुद नही जा पाया तो में किसी अधिकारी को भेजकर जांच करवाता।

डी डी रजक जिला शिक्षा अधिकारी रायसेन

आपके द्वारा जो बिल्डिंग क्षतिग्रस्त न पानी न शौचालय और चारो ओर गंदगी के बीच बच्चे पड़ने को मजबूर है यह स्थिति शासकीय स्कूल बमुलिया दांगी की बताई है।यह बहुत ही दुर्भाग्य पूर्ण है।बच्चो को सुरक्षित स्थान पर शिक्षा प्रदान करवाना चाहिए।यह शिक्षा विभाग के अधिकारियों की जिम्मेदारी बनती है।

मनीष मालवीय
पालक महासंघ रायसेन जिला अध्यक्ष

Leave A Reply

Your email address will not be published.

गुरु पूर्णिमा पर विदेशी जोड़े ने की भारतीय रीति रिवाज से शादी, बारात में डांस करते नजर आए इंडियन     |     अवैध रूप से जंगल से लाई सागौन की लकड़ी से फर्नीचर बनाकर बेच रहे वन माफिया,75 हजार मूल्य की लकड़ी व फर्नीचर जप्त     |     रायसेन किले पर स्थित सोमेश्वर धाम मंदिर में शिव भक्तो ने किया जलाभिषेक     |     किसान की करंट से मौत के मामले में लाइनमैन, हेल्पर और ठेकेदार पर किया प्रकरण दर्ज     |     सी एम राइज साँची में मनाया गुरुपूर्णिमा उत्सव     |     तीन बच्चो का बाप करता था गांव की बेटी को परेशान, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल     |     काफी समय बाद हुई बरसात से किसानों के होंठो पर आई मुस्कान,धान की रूपाई में जुटे     |     भोपाल विदिशा हाईवे 18 पर स्थित कर्क भी लाल पत्थर से बने चबूतरे हुए क्षतिग्रस्त     |     चांदीपुरा वायरस से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग तैयार: उप-मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     सरकार करेगी बिल्डरों का लाइसेंस सस्पेंड, कैलाश विजयवर्गीय का कॉलोनाइजर्स पर सख्ती का ऐलान     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811