Let’s travel together.

कुछ ऐसे अंदाज में मनाया एसपी ने मजदूर दिवस की खिल उठे उदास चेहरे

0 412

-6 साल से सरकारी बोर पर कब्जा जमाये बैठे दबंग से मुक्त कराया बोर

-आदिवासी बोले दारोगा जी से,एसपी साहब को बोलना हमने राम- राम भेजी है

शिवपुरी । अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस शिवपुरी पुलिस अधीक्षक ने अनूठे अंदाज में मनाया , न कोई पंडाल न कोई दिखावा मजदूरों की बस्ती को ऐसा न्याय दिलाया जिसकी हर मजदूर के मुंह से दुआएं ही निकल रही हैं . सहरिया क्रांति संयोजक की सूचना पर एसपी राजेश चन्देल ने वो काम किया जिसके लिए आदिवासी मजदूर ख़ुशी से चहक उठे ।


दरअसल विश्व मजदूर दिवस पर सहरिया क्रांति संयोजक संजय बेचैन ने सुबह पुलिस अधीक्षक को अवगत कराया कि सुरवाया थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम गडी बरोद कोलोनी में 109 आदिवासी परिवार निवासरत हैं . गर्मियों में उनके समक्ष पीने के पानी का संकट उत्पन्न हो गया है वे तालाब का गंदा पानी पीने को विवश हैं जिससे उन्हें बीमारियों ने घेरना शुरू कर दिया है . वहीं गाँव के सरकारी बोर पर गाँव के दबंग औतार गुर्जर ने कब्जा कर लिया है और वो आदिवासियों को जल के अधिकार से वंचित रखा हुआ है . आदिवासी पानी भरने जाते हैं तो औतार गुर्जर उनके बर्तन फैक देता है और अपनी दबंगई दिखाता है . सूचना को पुलिस अधीक्षक राजेश चन्देल ने गम्भीरता से लिया और सुरवाया थाना प्रभारी को तत्काल निर्देशित किया कि वो आज मजदूर दिवस पर गाँव जाकर मजदूरों के समक्ष पीने के पानी का संकट उत्पन्न कर रहे दबंग पर जाँच कर प्रभावी कार्यवाही करें . पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर सुरवाया थाना प्रभारी रामेन्द्र सिंह चौहान माय दल – बल के गाँव पहुंचे और वहां उन्होंने घटना को सही पाया जिसके बाद पहले उन्होंने सरकारी बोर पर कब्जा जमाकर बैठे औतार गुर्जर को काबू में लिया उसके बाद बोर को मुक्त कराकर गाँव वालों को उससे मिल-जुलकर पानी लेने की सलाह दी . लगभग 6 साल से इस बोर पर दबंग का कब्जा था कब्जा मुक्त होते ही पूरे मजदूरों के चेहरे खिल उठे और उन्होंने सहरिया क्रांति जिंदाबाद के साथ पुलिस प्रशासन जिंदाबाद के नारे लगाये . इस दोरान सहरिया क्रांति संयोजक संजय बेचैन भी मौजूद थे उन्होंने आदिवासियों से कहा कि अब पानी पर पूरे गाँव का अधिकार है . सभी महिलाओं ने पूजन कर मंगलगीत गाये व बोर से पानी लेने की पहल की ।
गाँव के समाजसेवी ने कहा अब मोटर मैं डालूँगा और गाँव तक बिछाउंगा पाइप लाइन
जिस समय पुलिस सरकारी बोर से कब्जा हटा रही थी तभी इलाके के समाजसेवी पदम गुर्जर वहां आये और उन्होंने भी सरकारी बोर पर कब्जे की निंदा की . उन्होंने गाँव में घोषणा की कि अब इस बोर पर किसी का कब्जा नहीं रहेगा और गाँव के आदिवासी बस्ती तक पानी पहुंचे इसके लिए में मोटर दान में देकर पाइप लाइन डलवाकर पानी अपनी निधि से पहुचाऊंगा .उनकी घोषणा का सभी ने करतल ध्वनी से स्वागत किया ।


थाना स्टाफ का किया सम्मान

मजदूर दिवस पर प्यासे मजदूरों तक पेयजल का न्याय दिलाने वाले सुरवाया थाना प्रभारी सहित पूरे सुरवाया थाना स्टाफ का सहरिया क्रांति द्वारा पुष्पहार पहनाकर सम्मन किया न आदिवासियों ने सुरवाया था प्रभारी को बोला की इस पुन्य कार्य के लिए एसपी साहब को हम मजदूरों की राम राम बोलना ।


Leave A Reply

Your email address will not be published.

इस बार हनुमान जन्मोत्सव पर वन रहा अद्भुत संयोग, कई वर्षों बाद मंगलवार को पड़ेगी जयंती     |     TODAY :: राशिफल मंगलवार 23 अप्रेल 2024     |     विदिशा संसदीय क्षेत्र में 13 अभ्यर्थी चुनाव मैदान में नाम वापसी के अंतिम तीन अभ्यर्थियों ने वापस लिया नाम निर्देशन पत्र     |     हनुमान जयंती पर विशेष:: घोड़े पर सवार होकर आए थे धरसीवा में चमत्कारिक हनुमानजी     |     मतदान के लिए जागरूकता शिविर आयोजित     |     विश्व पर्यटन स्थली साँची में प्याऊ उगल रही गर्म पानी पर्यटक एवं राहगीर परेशान     |     एस एस टी चैक पाइंट पर जप्त किए लगभग साढे चार लाख रुपए एवं कूपन     |     भाजपा प्रत्याशी श्री शिवराज सिंह चौहान 23 अप्रेल को करेंगे रोड शो     |     आबकारी अमले ने गुड लहन से भर सात ड्रम देशी शराब को किया नष्ट,दो आरोपी मौके से गिरफ्तार ,एक अज्ञात के खिलाफ प्रकरण दर्ज     |     अनिकेत ठाकुर की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के एक माह बाद भी नही पकड़े गये हत्यारे,परिजनों ने DFO को दिया ज्ञापन     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811