Let’s travel together.

उज्जैन: 3 बटुकों से दरिंदगी… SIT जांच में खुलासा; दंडी आश्रम के गुनहगारों का DNA खोलेगा हर राज

0 24

पिछले वर्ष सितंबर-2023 में कर्मकांड और पंडिताई की शिक्षा ग्रहण करने उज्जैन के दंडी आश्रम आए बटुकों (छात्रों) के साथ हुई अनैतिक कृत्य ने मध्य प्रदेश में बवाल मचा रखा था. शुरुआत में 19 बटुकों के साथ अनैतिक कृत्य की बात की जा रही थी, लेकिन एसआईटी की जांच में पीड़ितों की संख्या कुल 3 ही सामने आई है.

इस मामले में एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि आश्रम में तीन बच्चों के साथ अनैतिक कृत्य हुआ था. इसके बाद कुछ लोगों ने यह बताया था कि आश्रम मे पढ़ रहे अन्य बच्चो के साथ भी ऐसी घटना हुई है, लेकिन इस मामले में अब तक की गई जांच में कोई भी पीड़ित सामने नहीं आया है. हमने ही नहीं, बल्कि पूरे मामले की जांच कर रही एसआईटी टीम को भी अन्य कोई ऐसा पीड़ित नहीं मिला है, जिसके साथ आचार्य राहुल शर्मा और सेवादार अजय ठाकुर ने कोई गलत हरकत की हो.

एसपी प्रदीप शर्मा के मुताबिक, जांच में आगे जो कुछ भी सामने आए, लेकिन अभी तो आश्रम के तीन बच्चों के साथ ही और नैतिक कृत्य हुआ है 19 बटुकों के साथ और अनैतिक कृत्य किए जाने की बात झूठी है।

इन धाराओं मे हुआ केस दर्ज

बताया जाता है कि बड़नगर रोड स्थित दंडी आश्रम मे पंडिताई की शिक्षा ग्रहण करने वाले देवास, मंदसौर और राजगढ़ जिले के तीन बच्चों ने आश्रम के आचार्य राहुल शर्मा और सेवादार अजय ठाकुर के खिलाफ यौन शोषण और अनैतिक- कृत्य की शिकायत दर्ज कराई थी. जिस पर पुलिस ने आश्रम के सेवादार अजय ठाकुर के खिलाफ लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 की धारा 7, 8, 9पी और 10 के तहत प्रकरण दर्ज किया.

वहीं देवास जिले के 12 वर्षीय नाबालिग किशोर की शिकायत पर सेवादार अजय ठाकुर के खिलाफ लैंगिक अधिनियम की धारा 11 एवं 12 के तहत प्रकरण दर्ज किया था. आचार्य राहुल शर्मा के खिलाफ धारा 377, 506 और लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम की धारा 3, 4(2), 58, 6 के तहत प्रकरण दर्ज किया था.

दोनों आरोपियों को पुलिस ने भेजा जेल

बड़नगर रोड स्थित गुरुकुल दंडी आश्रम में 3 नाबालिगों के साथ यौन शोषण के मामले मे आरोपी सेवादार अजय ठाकुर को पुलिस ने जेल भेज दिया है. बुधवार देर रात उसे पुलिस ने आष्टा से गिरफ्तार किया था. मामले में एक अन्य आरोपी आचार्य राहुल शर्मा को पुलिस पहले ही जेल भेज चुकी है.

आरोपियों के खून व डीएनए की जांच के लिए सैंपल लिए

आश्रम में बच्चों के साथ कुकर्म किए जाने का गंभीर मामला सामने आने के बाद एसआईटी के अधिकारियों ने आश्रम में पढ़ रहे सभी बटुकों के बयान दर्ज किए हैं. बताया जाता है कि पुलिस ने इस मामले मे आरोपियों के खून व डीएनए की जांच के लिए सैंपल लिए हैं, जिन्हें जांच के लिए भेजा गया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने वरिष्ठ पत्रकार श्री कैलाश पाटीदार के निधन पर शोक व्यक्त किया     |     पानी की किल्लत को लेकर लोगों ने किया चक्काजाम     |     गोटेगांव में कैनरा बैंक शाखा में तीन करोड़ रुपये का घोटाला, EOW ने दर्ज किया मामला     |     कृषि में स्टार्टअप शुरू करने वाले युवाओं को विज्ञान और बाजार के गुर सिखाएंगे कृषि विज्ञानी, 30 जून तक दे सकते हैं आवेदन     |     प्रदेश के वकीलों की सर्वोच्च संस्था स्टेट बार में हंगामे की स्थिति     |     दोपहिया वाहन सवार को बचाने में पलटा ट्रक, बाजू से गुजर रहा मोटरसाइकिल सवार चपेट में आया, मौत     |     10 साल में चुराया 3.37 करोड़ रुपये से अधिक का पानी, राठौर और उसके रिश्तेदार पर केस दर्ज     |     बद्रीनाथ दर्शन कर लौट रहे खरगोन के श्रद्धालु हादसे का शिकार, वाहन पलटने से एक की मौत, आठ घायल     |     अटल अस्पताल में 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला की कैंसर गांठ निकालने में मिली सफलता     |     इंदौर के संग्रहालय ने सहेजा भारत का इतिहास, सिंधु घाटी सभ्‍यता के अवशेष से लेकर होलकर वंश तक के सिक्के हैं मौजूद     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811