Let’s travel together.
nagar parisad bareli

शिवपुरी: लोकायुक्त टीम ने पटवारी को 35 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा,नामांतरण के नाम पर मांगी थी रिश्वत

0 495

शिवपुरी से रंजीत गुप्ता की रिपोर्ट

शिवपुरी में मंगलवार को लोकायुक्त पुलिस की टीम ने एक पटवारी को 35 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथो गिरफ्तार किया हैं। बताया जा रहा हैं कि पटवारी एक भवन के नामांतरण के लिए 40 हजार की रिश्वत की डिमांड कर रहा था,बिना रिश्वत के भवन का नामांतरण नही किया जा रहा था। इस मामले के फरियादी ने परेशान होकर अंत: लोकायुक्त की शरण ली। बताया जा रहा है कि शिवपुरी शहर का छावनी हल्के मे पदस्थ पटवारी अभिनव चतुर्वेदी को मंगलवार को पटवारी के निवास स्थान आर्शीवाद हॉस्पिटल के पास फतेहपुर रोड पर 35 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथो पकडा हैं। इस मामले में फरियादी बने राजेन्द्र जैन निवासी पुरानी शिवपुरी ने बताया कि मेरा एक मकान जो गुरुद्वारे पर स्थित हैं।

40 हजार रुपए की रिश्वत की डिमांड की थी-
लोकायुक्त पुलिस को एक शिकायत में राजेंद्र जैन उर्फ रिंकू ने शिकायत की थी। राजेंद्र जैन ने बताया कि मुझे नामांतरण करना था। इस कारण में पटवारी अभिनव चतुर्वेदी से मिला। पटवारी अभिनव ने मुझे लगातार आज आना कल आना किया उसके बाद उसने मुझसे 40 हजार रुपए की रिश्वत की डिमांड की। मैंने कहा कि इतने पैसे थोड़ी लगते हैं पटवारी ने बताया कि पूरी एसडीएम ऑफिस में देना पड़ता हैं,मामले की डिलिंग हुई और सौदा 35 हजार रुपए की रिश्वत में तय हो गया।इस मामले को लेकर राजेन्द्र जैन ने ग्वालियर जाकर लोकायुक्त पुलिस को बताया। पूरी कागजी कार्रवाई करने के बाद आज दोपहर 12 बजे इस रिश्वतखोर पटवारी को 35 हजार रुपए रिश्वत देना तय हुआ। फरियादी राजेन्द्र जैन ने पटवारी के घर गया। रिश्वत में 2 हजार के 17 नोट 500 के 2 नोट दिए जैसे ही राजेन्द्र जैन ने यह नोट पटवारी के दिए और उसने गिनने लगा। राजेन्द्र जैन ने लोकायुक्त पुलिस को इशारा कर दिया।

कार्रवाई का विरोध किया तो बुलानी पड़ी पुलिस-
घर के बहार खडी लोकायुक्त पुलिस ने पटवारी को रंगे हाथो पकड लिया,अचानक से आई लोकायुक्त पुलिस की टीम को पटवारी अभिनव चतुर्वेदी चौक गया और कार्रवाई का विरोध भी करने लगा। बताया जा रहा है कि पटवारी ने यह रिश्वत कुछ रशीद और अधिकारियों के नाम पर मांगे थे। रिश्वतखोर पटवारी पर इस छापामार कार्यवाही में डीएसपी प्रद्युम्न पाराशर,टीआई आराधना डेविस,टीआई कविन्द्र सिंह चौहान आरक्षक देवेन्द्र पवैया,आरक्षक बलवीर सिंह,आरक्षक धीरज नायक सहित इंद्रभान सिंह आरक्षक शामिल थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811