Let’s travel together.
nagar parisad bareli

भिलाई इस्पात संयंत्र में फिर हादसा, यूआरएम के फिनिशिंग एरिया में ठेका श्रमिक बकेट के हैंडल से टकराया, गंभीर रूप से घायल

0 22

भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के यूनिवर्सल रेल मिल के फिनिशिंग एरिया में बुधवार को एक दुर्घटना हो गई। इस दुर्घटना में एक ठेका श्रमिक बाबूलाल 33 वर्ष गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे संयंत्र के भीतर स्थित में गेट अस्पताल लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद भिलाई इस्पात संयंत्र के सेक्टर 9 अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भिलाई इस्पात संयंत्र में लगातार हो रहे हादसे की वजह से सुरक्षा उपाय एवं उसके पालन को लेकर कर्मचारी सवाल उठने लगे हैं।

जानकारी के अनुसार भिलाई इस्पात संयंत्र के यूनिवर्सल रेल मिल के फिनिशिंग एरिया में यह दुर्घटना सुबह 11:30 बजे के करीब हुई। बताया जाता है कि पल्पित क्रमांक 8 में कटे हुए रेल पीस जिसे स्क्रैप कहा जाता है उसे कलेक्ट करने के बाद ट्रेन क्रमांक 422 द्वारा बकेट के माध्यम से निकाला जा रहा था।

इस बकेट को प्लेटफार्म पर रखा जाना था इस दौरान ही वहां काम कर रहे ठेका श्रमिक बाबूलाल बकेट के हैंडल से टकरा गया। बताया जाता है कि हैंडल से टकराने की वजह से बाबूलाल नीचे गिर गया उसे गंभीर चोट आई। घटना के बाद आसपास मौजूद कर्मचारियों ने उसे उठाकर सेंटर के भीतर स्थित में गेट अस्पताल पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे सेक्टर 9 अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
जानकारी के अनुसार ठेका श्रमिक को गंभीर चोट आई है। उल्लेखनीय है कि भिलाई इस्पात संयंत्र में लगातार हादसे हो रहे हैं इन हाथों में नियमित कर्मचारियों के अलावा ठेका श्रमिक बड़ी संख्या में प्रभावित हो रहे हैं। कार्य के दौरान सुरक्षा उपायों की अनदेखी की वजह से इस तरह के हाथ से हो रहे हैं। घटना की जानकारी लगने के बाद संयंत्र के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं।
Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811