Let’s travel together.

TODAY :: राशिफल गुरूवार 07 दिसंबर 2023

0 59

मेष राशि –स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही सेहत बिगाड़ सकती है. व्यवसाय हेतु किसी दूसरी जगह जाने के योग दिखाई दे रहा है. पैसों से जुड़े किसी मामले को सुलझाने के लिहाज से आज का दिन अच्छा है. आज आप लवमेट या लाइफ पार्टनर के साथ खासा समय व्यतीत कर सकते हैं. आज आप थकावट महसूस करेंगे और छोटी-छोटी बातों पर नाराज़ भी हो सकते हैं. ऑफिस में किसी परेशानी वाले काम से आज आपको बचकर रहना चाहिए.

वृषभ राशि –आपको अपने दिन का ज्यादा समय दूसरों के कार्यों को करवाने में नहीं बिताना है, क्योंकि आज आपके पास भी बहुत सारे काम होंगे, जिनके कारण आप चिंतित भी रहेंगे, इसलिए आज आपको दूसरों के कार्य को समाप्त कराने से पहले अपनों की ओर ध्यान देना होगा. आज आपके परिवार का जो सदस्य आपको अत्यधिक प्रिय होगा व आपको जरूरत के समय मदद न मिलने के कारण आज आपका मन परेशान रहेगा. सायंकाल का समय आज आप अपने मित्रों के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं. संतान को आज सामाजिक कार्य करते देख मन में प्रसन्नता होगी.
मिथुन राशि – जिनका स्टेशनरी का कारोबार है, उनको आज रोज की अपेक्षा ज्यादा मुनाफा होगा. जीवनसाथी आपकी भावनाओं की कद्र करेंगे, जिससे आप दोनों के रिश्ते में और मधुरता बढ़ेगी. आज आपके खर्चे बढ़ने की संभावना है. आज आप अपने व्यापार को बढ़ाने का कोई नया रास्ता अपनायेंगे, जिससे आपका व्यापार और बढ़ेगा. लवमेट्स के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है

कर्क राशि – पैसों के लिहाज से भी फायदा हो सकता है. खाने पीने से जुड़ा कारोबार करने वालों को स्वच्छता पर बहुत ध्यान देने की जरूरत है. लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे. नयी चीज़ों पर ध्यान लगाएँ और अपने सबसे अच्छे दोस्त की मदद लें. युवा वर्ग करियर को लेकर जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें, देखा देखी लिया गया फैसला नुकसान पहुंचा सकता है.

सिंह राशि – विद्यार्थियों के लिए उत्तम रहने वाला है, क्योंकि आज विद्यार्थियों को अपने गुरुजनों व अपने सीनियर्स का साथ मिलेगा जिससे वह पढ़ाई में आ रही मुश्किलों का समाधान खोजने में सफल रहेंगे. आज आप अपनी बुद्धि व विवेक से कोई नई खोज कर सकते हैं, जो आपके बिजनेस को ऊंचाइयों पर लेकर जाएगी. आज आपको किसी विदेश में रह रहें परिजन से कोई शुभ सूचना सुनने को मिलेगी. प्रेम जीवन में आज कुछ बदलाव होंगे, जिसके कारण आप थोड़ा परेशान भी रहेंगे. सायंकाल के समय आज आपके पास आपका कोई मित्र आपसे मिलने आ सकता है.

कन्या राशि – करीबी दोस्त से आपकी मुलाकात होगी, जिससे मिलकर आपको ख़ुशी होगी. ऑफिस में आपका कॉन्फिडेंस देखकर बॉस आपसे खुश होंगे. अगर किसी नये काम की शुरुआत करने की सोच रहे हैं, तो आगे चलकर आपको काफी फायदा होगा. आपको अचानक कहीं से धन लाभ होगा. लवमेट किसी ट्रिप पर जाने का प्लान बनायेंगे. इस राशि के छात्रों को आज पढ़ाई पर ज्यादा धयान देने की जरूरत है.

तुला राशि – दोस्तों के साथ किसी खुशी का उत्सव मनाएंगे या फिर कहीं बाहर घूमने जाएंगे. आज के दिन आप सबके ध्यान का केंद्र होंगे और सफलता आपकी पहुंच में होगी. आपको व्यवसाय के क्षेत्र में भी लाभ मिलने की पूरी उम्मीद है. दैनिक कार्यों में आपको पूर्ण रूप से सफलता मिलेगी. ऋण मंजूर हो सकता है. नौकरी के क्षेत्र में बड़े अधिकारियों से मिलने में फायदा होगा. लवमेट या लाइफ पार्टनर से रिश्तों में मजबूती आयेगी.

वृश्चिक राशि – अपने व्यवसाय के लिए कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला सीखनी होगी, तभी आप लोगों से अपना काम निकलवाने में कामयाब रहेंगे, क्योंकि आज यदि आपको किसी की बात बुरी भी लगे, तो आपको उसमें चुप रहकर ही सुनना बेहतर होगा. नौकरी में आज आपको आपके पसंद का कार्य सौंपा जा सकता है, जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे. आज आपको कोई पैतृक संपत्ति मिलने से भी आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा, लेकिन आज जीवनसाथी से बहसबाजी होने के कारण आपका मन थोड़ा परेशान रहेगा.

धनु राशि – रुके हुए कामों में आपको किसी मित्र की मदद मिलेगी, जिससे काम पूरा हो जायेगा. साथ ही आज कोई खुशखबरी मिलेगी, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा. आपके पास कुछ नयी जिम्मेदारियां आयेंगी, जिन्हें पूरा करने में आप सफल होंगे. आप अपने करियर में सफलता के बेहद करीब होंगे. ऑफिस में साथ काम करने वाले लोगों से आपको पूरा-पूरा सहयोग प्राप्त होगा. आज घर के किसी कन्या को बड़ी सफलता मिलेगी, जिससे परिवार में ख़ुशी का माहौल बनेगा.

मकर राशि –  आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा और आय के नए स्रोतों का विकास होगा. हालांकि अनावश्यक खर्चों से संतुलन बिगड़ सकता है. आज आपकी कड़ी मेहनत और काम के प्रति लगन आपकी उपलब्धियों के नए द्वार खोलने के लिए अग्रसर है. तनाव के सभी क्षण दूर हो जायेंगे. प्रेम संबंध मजबूत होंगे. किसी से किए हुए वादे को जरूर निभाएं. परिवार में आनंददायक माहौल बनाए रखने के लिए माता-पिता की सलाह व आशीर्वाद उपयोगी सिद्ध होगी.

कुंभ राशि – अपने व्यवसाय में मिलने वाले लाभ से प्रसन्न रहेंगे और अपने किसी परिजन को यदि आज धन उधार देंगे, तो उसमें अपने पिताजी से सलाह अवश्य ले. भाई व बहनों से यदि कोई मनमुटाव चल रहा था, तो वह आज समाप्त होगा. आज आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं के लिए भी कुछ खरीदारी कर सकते हैं, जिसमें आपको अपने जीवनसाथी के लिए भी कुछ शॉपिंग करा सकते हैं. यदि संतान को आज आप किसी यात्रा पर लेकर जाने की सोच रहे हैं, तो कुछ समय के लिए रुक जाएं.

मीन राशि – आप किसी मामले में बड़ा निर्णय लेंगे, जिसमे आपको सफलता भी मिलेगी. कारोबारियों को कोई बड़ा फायदा होने के योग बन रहे हैं. आपकी समझदारी आपको हर प्रकार की मुसीबतों से दूर रखेगी. आज आपको ऑफिस के किसी काम से भागदौड़ करनी पड़ेगी. कहीं रुका हुआ पैसा आज आपको वापस मिलेगा. लवमेट्स के लिए दिन बढ़िया रहने वाला है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

TODAY :: राशिफल शनिवार 27 जुलाई 2024     |     जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वेक्षण की तैयारियों के लिए कार्यशाला आयोजि     |     सांची के शमशान को नही मिल सकी सडक,दलदल से होकर गुजरती हे शवयात्राएं     |     पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्री प्रभात झा के निधन से भाजपा संगठन में शोक की लहर: अपूरणीय क्षति, अनमोल योगदान की सदैव रहेगी स्मृति     |     महामाया चौक सहित, कई कलोनियों में जलभराव, बीमाऱी हुई लाइलाज,विधायक जी के निवास के आसपास भी जलभराव     |     नाले में अधिक पानी आने से ऑटो बह गया चालक ने कूद कर बचाई जान,विद्यार्थियों को स्कूल छोड़कर वापस आ रहा था ऑटो     |     बाग प्रिंट कला: मध्य प्रदेश की सांस्कृतिक धरोहर,श्रीमती सिंधिया ने मध्यप्रदेश के हस्तशिल्पियों को सराहा     |     पौधे लगाने के बाद बची पॉलीथिन थेली को एकत्र कराकर बेचने से प्राप्त राशि से पौधों की रक्षा के लिए खरीदेंगे ट्री गार्ड     |     उप-मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने श्री प्रभात झा के निधन पर व्यक्त किया शोक, कहा राजनैतिक जगत और समाज के लिए अपूरणीय क्षति     |     कांजी हाउस में 3 दिन भूख से तड़प करीब सौ गौवंश     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811