Let’s travel together.
nagar parisad bareli

गृहमंत्री अमित शाह चार बजे तक पहुंंचेंगे बालाघाट गौरव यात्रा का करेंगे शुभारंभ

18

बालाघाट। केंद्रीय गृहमंत्री व सहकारिता मंत्री अमित शाह आज गुरुवार को बालाघाट से ‘रानी दुर्गावती गौरव यात्रा’ का शुभारंभ करेंगे। इस दौरान वह शहर के उत्कृष्ट विद्यालय मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। गृहमंत्री बालाघाट में डेढ़ किमी के रोड-शो में हिस्सा लेंगे। रोड-शो बालाघाट के जयस्तंभ चौक से डा. आंबेडकर चौक और सीएम राइज स्कूल तक डेढ़ किलोमीटर मार्ग में होगा। इसके बाद मंचीय कार्यक्रम होंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, भाजपा की राष्ट्रीय सचिव पंकजा मुंडे भी मौजूद रहेंगे।

गृहमंत्री के कार्यक्रम से पहले तेज हवाओं के साथ छाए काले बादल

गुरुवार शाम 4:00 बजे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बालाघाट पहुंच रहे हैं लेकिन कार्यक्रम के शुरू होने से पहले बालाघाट में मौसम का मिजाज बदला हुआ है करीब 1 घंटे से तेज हवाएं चल रही हैं साथ ही काले बादल छाए हुए हैं ऐसे में गृहमंत्री के कार्यक्रम के बीच तेज बारिश की संभावना जताई जा रही है। जिला मुख्यालय में तेज रफ्तार में चल रही हवाओं के कारण गोंदिया रोड पर लगे पुलिस की बेरिगेटिंग गिर गई।

जगह-जगह लगे राजनेताओं के कटआउट टूटकर गिरे

कार्यक्रम स्थल यानी उत्कृष्ट विद्यालय मैदान में जगह-जगह लगे राजनेताओं के कटआउट टूटकर नीचे गिर गए। यहां लगे टेंट के पर्दे भी जगह-जगह से फट गए, जिन्हें मजदूरों द्वारा दोबारा लगाया जा रहा है। कार्यक्रम में जिलेभर की 700 पंचायतों के ग्रामीण बस, मोटरसाइकिल, मेटाडोर से बालाघाट जिला मुख्यालय पहुंचे हैं। गृहमंत्री अमित शाह आज बालाघाट से गौरव यात्रा का शुभारंभ करेंगे।

पुलिस लाइन से उत्‍कृष्‍ट विद्यालय मैदान में होगा कार्यक्रम

गृहमंत्री गुरुवार 22 जून को सुबह 10.30 बजे नई दिल्‍ली से प्रस्‍थान कर दोपहर 12.40 बजे रायपुर पहुंचे। दोपहर डेढ़ बजे से भिलाई-दुर्ग में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। सवा तीन बजे हेलीकाप्‍टर से बालाघाट के लिए प्रस्‍थान करके चार बजे पुलिस लाइन से उत्‍कृष्‍ट विद्यालय मैदान पहुंचेंगे।

प्राचीन हनुमान मंदिर में करेंगे पूजा अर्चना

5.25 बजे उत्‍कृष्‍ट विद्यालय के पास स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे और 5.40 बजे हनुमान मंदिर से पुलिस लाइन हेलीपेड के लिए प्रस्‍थान करेंगे। गृहमंत्री शाम छह बजे पुलिस लाइन से हेलीकाप्‍टर द्वारा नागपुर के लिए प्रस्‍थान करेंगे। जिले की 700 ग्राम पंचायतों से लोग कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे। गृहमंत्री अमित शाह के पहली बार बालाघाट आगमन को लेकर भाजपा द्वारा पुलिस लाइन से कार्यक्रम स्थल तक भव्य स्वागत कार्यक्रम रखा गया है।

शहडाेल में 27 जून को पीएम करेंगे रानी दुर्गावती की गौरव यात्रा का समापन

रानी दुर्गावती की गौरव यात्रा बालाघाट, छिंदवाड़ा, दमोह के सिंग्रामपुर, उप्र के कलिंजर फोर्ट, सीधी के धौहनी से 22 जून को प्रारंभ होगी, जिसका 27 जून को शहडोल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समापन करेंगे। बालाघाट से यह यात्रा बैहर, बिछिया, डिंडोरी, पुष्पराजगढ़, अनूपपुर, जैतपुर होते हुए 27 जून को शहडोल पहुंचेगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंंह चौहान ने अपने निवास कार्यालय में 22 जून को बालाघाट में होने वाले गौरव यात्रा कार्यक्रम की तैयारियों की वर्चुअल समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने प्रशासनिक स्तर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का बालाघाट आगमन, बालाघाट जिले के लिए सौभाग्य की बात है। गृहमंत्री बालाघाट में गौरव यात्रा का शुभारंभ कर वीरांगना रानी दुर्गावती के चरणों में श्रद्धा-सुमन अर्पित कर करेंगे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811