Let’s travel together.
nagar parisad bareli

“चाय पियो कप खाओ”इको_टी_इंडिया इको-फ्रेंडली टी स्टार्टअप व्यवसाय है -आदर्श चतुर्वेदी युवा उद्यमी

0 167

सुनील सोन्हिया द्वारा लिया गया साक्षात्कार

भोपाल-“चाय पियो कप खाओ”एन_इको_टी एक अनोखी चाय इको_टी_इंडिया इको-फ्रेंडली टी स्टार्टअप ऐसा व्यवसाय हैं जो पर्यावरण के अनुकूल उत्पादों और सेवाओं को विकसित करने और प्रदान करने पर केंद्रित हैं।

उक्त जानकारी देते हुए युवा उद्यमी आदर्श चतुर्वेदी ने बताया कि एन इको टी स्टार्टअप पर्यावरण के अनुकूल चाय बनाने और बेचने में माहिर है। यह ब्रांड सुनिश्चित करती है कि इसके उत्पाद पर्यावरण की दृष्टि से जिम्मेदार तरीके से उगाए और संसाधित किए जाएं। इसमें स्थायी कृषि पद्धतियों का उपयोग करना, कचरे को कम करना और उत्पादन प्रक्रिया के कार्बन फुटप्रिंट को कम करना शामिल है। #सपोर्ट_ऑर्गेनिक_फार्मिंग
इस तरह के पर्यावरण के अनुकूल स्टार्टअप जो स्थिरता, शून्य अपशिष्ट और पर्यावरण के अनुकूल उत्पादों को बढ़ावा देते हैं, एक हरित और अधिक टिकाऊ भविष्य के लिए महत्वपूर्ण योगदानकर्ता हैं। पर्यावरण के अनुकूल चाय के विकास और बिक्री पर ध्यान केंद्रित करके यह स्टार्टअप न केवल ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता वाला उत्पाद प्रदान कर रहा है बल्कि पर्यावरण के प्रति जिम्मेदार व्यवहार को भी प्रोत्साहित कर रहा है। इस तरह के प्रयासों के माध्यम से, हम सभी एक अधिक पौष्टिक और स्वस्थ दुनिया बनाने के लिए मिलकर काम कर सकते हैं । #सस्टेनेबल_टी इस स्टार्टअप की प्रमुख विशेषताओं में से एक इसकी स्थिरता के प्रति प्रतिबद्धता है ।


हमारा ब्रांड यह सुनिश्चित करता है कि चाय जैविक और टिकाऊ कृषि पद्धतियों का उपयोग करके उगाई जाए। इसका मतलब यह है कि चाय को हानिकारक रसायनों और कीटनाशकों के उपयोग के बिना उगाया जाता है, और उपयोग की जाने वाली कृषि पद्धतियों को पर्यावरण पर प्रभाव को कम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
इस अवसर पर आदर्श ने सभी से अनुरोध किया कि पहल हम ने की है अब लोग नो वेस्ट की तरफ ज़्यादा ध्यान दे एवं अपना सामाजिक कर्तव्य निभाते हुए मिट्टी वा डिस्पोसेबल कप के प्रयोग की जगह एडिबल कप और ईको कप को अपने नियमित जीवन शैली में शामिल करे जिससे चाय, काफी एवं अन्य सिद्ध पेयम् को ग्रहण करने के पश्चात कप को भी ग्रहण अर्थात् खाया जा सके जिससे हम अधिक मात्रा में वेस्ट को बचा सकते है ।
कुछ दिनों पूर्व जिला प्रशासन भोपाल और नगर निगम जिला पुरातत्व पर्यटन एवं संस्कृति परिषद के द्वारा यह भोपाल गौरव दिवस (भोज फूड फेस्ट) विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया था , स्पेशल मिलेट्स दिवस के उपलक्ष्य में टीम ईको टी ने रागी फ्रेंच फ्राइज़ को जनता के सामने प्रस्तुत किया जिसको सभी लोगो ने बहुत पसंद किया । स्वस्थ और संतुलित आहार सुनिश्चित करने के लिए इस अनाज को अपने दैनिक आहार में शामिल किया जाना चाहिए यह मैसेज सबको दिया जिससे लोग मिलेट्स को भी नियमित रूप से अपनाएं और अपना शरीर स्वस्थ रखे।
आदर्श चतुर्वेदी ने यह भी बताया कि उनकी इको टी भोपाल टीम ने गौरव दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित भोज फूड फेस्ट में अपनी ईको फ्रेंडली चाय लोगो को सर्व की एवं सीनियर सिटाइजंस को मुफ्त चाय पिलाई एवं उनका आशीर्वाद प्राप्त किया

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811