Let’s travel together.
nagar parisad bareli

मंदसौर गोलीकांड के छह वर्ष पूरे होने पर 6 जून को कांग्रेस करेगी किसान सम्मेलन

19

भोपाल। 6 जून 2023 को मंदसौर गोलीकांड के छह वर्ष पूरे होने पर प्रदेश कांग्रेस पिपलियामंडी में किसान सम्मेलन करेगी। इसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी हिस्सा लेंगे।

शिवराज सरकार ने इसकी जांच के लिए सेवानिवृत्त न्यायाधीश जेके जैन की अध्यक्षता में आयोग गठित किया था। इसने 13 जून 2018 को प्रतिवेदन सरकार को सौंपा था, लेकिन यह विधानसभा में प्रस्तुत नहीं हुआ है। कांग्रेस ने जैन आयोग सहित अन्य जांच आयोगों की रिपोर्ट सरकार बनने पर विधानसभा में प्रस्तुत करने का विषय वचन पत्र में शामिल किया है।

प्रदेश कांग्रेस की आरोप पत्र समिति के उपाध्यक्ष पारस सकलेचा का कहना है कि भाजपा सरकार किसान हितैषी होने का दावा करती है लेकिन गोलियां भी इसी शासनकाल में चली। आज तक जांच रिपोर्ट को सार्वजनिक नहीं किया। दोषी अधिकारियों को बचाने के लिए लगातार प्रयास किए गए। किसानों को परेशान करने के लिए झूठे प्रकरण बनाए।

वहीं, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता यशपाल सिंह सिसौदिया ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी, तब सुध नहीं ली और अब जब चुनाव का समय पास आ गया है तो दिवंगत किसान याद आ रहे हैं। 2017 में मंदसौर जिले के पिपलिया मंडी में कांग्रेस के नेताओं ने किसानों को भड़काया था, जिसके कारण यह स्थिति बनी कि आत्मरक्षा के लिए पुलिस को हिंसक भीड़ पर गोलियां चलानी पड़ी थीं, जिसमें पांच आंदोलनकारियों की मृत्यु हो गई थी।

वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने इस मुद्दे को भुनाया। जब सरकार बनी तो पीड़ित परिवारों की कोई सुध ली और न ही दिवंगत किसानों का स्मारक बनवाए। अब फिर से विधानसभा चुनाव पास हैं, तो कांग्रेस को किसानों की याद आने लगी है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811