Let’s travel together.

नौतपा समाप्त होते ही हवाओं के साथ शहर में एक घंटे हुई तेज वर्षा लाइट के टावर हुए धराशायी

12

 सिवनी। नौपता समाप्त होते ही एक बार फिर जिले में वर्षा का दौरा प्रारंभ हो गया है। शनिवार सुबह तेज धूप तपने के बाद दोपहर करीब 2 बजे आसमान में काले बादलों ने ढेरा जमा लिया।झोंकेदार हवाओं के साथ करीब एक घंटा जोरदार वर्षा ने शहर को पानी से तरबतर कर दिया। तेज हवाओं से सड़कों पर रखे कई बेरीकेड स्टेंड गिर गए। वहीं गंगा नगर फिल्टर ग्राउंड में रात में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए लगाए गए हाईमास्क लाइट के टावर धराशायी हो गए। शहर के कई क्षेत्रों में देर शाम तक बिजली सप्लाई बाधित रही। वातावरण ठंडा होने के साथ ही वर्षा थमने के बाद उमस बढ़ गई। जिले के ग्रामीण इलाकों में कहीं-कहीं बूंदाबादी के बाद आसमान साफ हो गया। अधिकतम तापमान 36 डिसे रिकार्ड किया गया।

जिले के कई हिस्सों में खिली रही तेज धूप

असामान्य वर्षा ने किसानों की दुविधा बढ़ा दी है। जिला मुख्यालय में तेज हवाओं के साथ करीब घंटे तेज वर्षा हुई, लेकिन शहर से लगे गोपालगंज, बंडोल सहित अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में हल्की बूंदाबादी के बाद मौसम साफ हो गया। वहीं लखनादौन में आसमान में काले बादलों के बीच तेज वर्षा के आसार दिखाई दिए, लेकिन देर शाम तक मेघ नहीं बरसे। दस जून के बाद जिले में बोवनी का कार्य प्रारंभ होगा। ऐसे में बार-बार हो रही वर्षा से खेतों में नमी बरकरार है। कृषि अधिकारियों का कहना है कि इसका असर फसलों के उत्पादन पर पड़ेगा।

तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर जारी

नौतपा में कई बार मौसम में बदलाव व हल्की वर्षा के कारण तापमान में उतार-चढ़ाव हो रहा है। उमस से लोगों को बैचेनी का सामना करना पड़ रहा है। नौतपा के अंतिम दो दिनों में धूप व गर्म हवाओं ने लोगों को गर्मी का अहसास कराया, लेकिन अगले ही दिन 40 डिसे पर चल रहा पारा 36 डिसे के आसपास पहुंच गया। मौसम में बार-बार हो रहे बदलाव के कारण लोगों के स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने वरिष्ठ पत्रकार श्री कैलाश पाटीदार के निधन पर शोक व्यक्त किया     |     पानी की किल्लत को लेकर लोगों ने किया चक्काजाम     |     गोटेगांव में कैनरा बैंक शाखा में तीन करोड़ रुपये का घोटाला, EOW ने दर्ज किया मामला     |     कृषि में स्टार्टअप शुरू करने वाले युवाओं को विज्ञान और बाजार के गुर सिखाएंगे कृषि विज्ञानी, 30 जून तक दे सकते हैं आवेदन     |     प्रदेश के वकीलों की सर्वोच्च संस्था स्टेट बार में हंगामे की स्थिति     |     दोपहिया वाहन सवार को बचाने में पलटा ट्रक, बाजू से गुजर रहा मोटरसाइकिल सवार चपेट में आया, मौत     |     10 साल में चुराया 3.37 करोड़ रुपये से अधिक का पानी, राठौर और उसके रिश्तेदार पर केस दर्ज     |     बद्रीनाथ दर्शन कर लौट रहे खरगोन के श्रद्धालु हादसे का शिकार, वाहन पलटने से एक की मौत, आठ घायल     |     अटल अस्पताल में 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला की कैंसर गांठ निकालने में मिली सफलता     |     इंदौर के संग्रहालय ने सहेजा भारत का इतिहास, सिंधु घाटी सभ्‍यता के अवशेष से लेकर होलकर वंश तक के सिक्के हैं मौजूद     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811