Let’s travel together.
nagar parisad bareli

मध्य प्रदेश में हुए ओबीसी सशक्तीकरण में सर्वाधिक काम

31

भोपाल। पिछड़ा वर्ग की विकास योजनाओं एवं उनके क्रियान्वयन को लेकर मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार ने नए आयाम स्थापित किए हैं। पिछड़ा वर्ग सशक्तीकरण के लिए पूरे देश में मध्य प्रदेश ने एक उत्कृष्ट उदाहरण प्रस्तुत किया है। सरकार के इन सभी प्रयासों को उक्त समाज के हर वर्ग तक पहुंचाने की जिम्मेदारी आप लोगों की है।

यह बात भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नारायण सिंह कुशवाह ने शुक्रवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में पिछड़ा वर्ग मोर्चा पदाधिकारियों, सांसद-विधायक और निगम मंडल अध्यक्ष-उपाध्यक्षों की बैठक को संबोधित करते हुए कही।

पिछड़ा वर्ग मोर्चा का कार्य क्षेत्र

पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद, पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन, आयोग की सदस्य कृष्णा गौर और पार्टी के प्रदेश महामंत्री रणवीर सिंह रावत बैठक में शामिल हुए। शिवप्रकाश ने कहा कि पिछड़ा वर्ग मोर्चा का कार्य क्षेत्र बड़ा है। मोर्चा समाज के अलग- अलग वर्गों के वोटर्स से संपर्क की योजना बनाए और प्रबुद्धजनों से संवाद और संपर्क करे।

पिछड़ा वर्ग के लोग लाभान्वित हुए

मुरलीधर राव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश सरकार ने पिछड़ा वर्ग कल्याण के लिए सबसे अधिक काम किए हैं। सरकार की योजनाओं से बड़ी संख्या में पिछड़ा वर्ग के लोग लाभान्वित हुए हैं। आने वाले चुनावों में भी पिछड़ा वर्ग समाज का अधिक से अधिक सहयोग और समर्थन मिले इसके लिए मोर्चा कार्ययोजना बनाए।

भाजपा के पास पिछड़ा वर्ग की बड़ी ताकत : विष्णुदत्त शर्मा

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के 64 हजार बूथों में से 63 हजार 600 से अधिक बूथ डिजिटल हो चुके है. इनमे से 53 प्रतिशत बूथ अध्यक्ष हमारे पिछड़ा वर्ग के कार्यकर्ता हैं।

हाल ही में संपन्न हुए ग्रामीण निकाय और नगरीय निकाय के चुनावों में भी पिछड़ा वर्ग के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में चुनकर आये हैं। नीचे तक विभिन्न क्षेत्रों में पिछड़ा वर्ग के कार्यकर्ता नेतृत्व कर रहे हैं। कांग्रेस के पास कोई जमीन नहीं है। कांग्रेस ने कभी भी पिछड़ा वर्ग का भला नहीं किया। आने वाले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत में पिछडा वर्ग मोर्चा की बड़ी भूमिका रहेगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811