Let’s travel together.

सामूहिक विवाह सम्मेलन में शादी के पवित्र बंधन में बंधे 22 जोड़े

0 204

 

-पनीर फैक्ट्री ने दी जोड़ों को 25 लाख की दहेज सामग्री, पांच हजार से अधिक लोगों को कराया भोजन

अनुराग शर्मा सीहोर

समाजसेवी और परोपकार में हमेशा आगे रहने वाली जिला मुख्यालय के समीपस्थ ग्राम पीपलिया मीरा स्थित जय श्री गायत्री फूड्स प्रोडक्टस प्रा. लिमिटेड कंपनी की ओर से वरिष्ठ समाजसेवी राजेन्द्र प्रसाद मोदी की पहल गुरुवार को ग्रामीण क्षेत्रों में चर्चा कर विषय रही, जब कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर किशन मोदी के मार्गदर्शन में मेवाड़ा गहलोत सामूहिक समाज सम्मेलन में 22 जोड़ों को 25 लाख रुपए के दहेज की सामग्री का वितरण किया तो यहां पर वर-वधू के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई और मेवाड़ा समाज के अलावा अन्य ने इस पहल का स्वागत करते हुए वरिष्ठ समाजसेवी श्री मोदी का सम्मान किया।

जय श्री गायत्री फूड्स प्रोडक्टस प्रा. लिमिटेड कंपनी ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में अनेक समाजसेवा सहित अन्य परोपकार के कार्य करती आ रही है। इस क्रम में मेवाड़ा समाज के सामूहिक विवाह के आयोजन में सहयोग प्रदान किया गया। इस संबंध में फैक्ट्री के प्रबंधक डीसी बघेल ने बताया कि कंपनी के एमडी श्री मोदी के निर्देश पर ग्राम चंदेरी में होने वाले इस सामूहिक विवाह समारोह में वरिष्ठ समाजसेवी राजेन्द्र मोदी सहित अन्य पहुंचे थे, जिन्होंने 22 जोड़ों को सोने का मंगलसूत्र, फ्रीज, टीवी, पलंग सहित अन्य दहेज की सामग्री सौंपी। इसके पश्चात जोड़ों ने अग्नि को साक्षी मानकर सात फेरे लिए और हंसी-खुशी अपने घरों के लिए रवाना हुए। कार्यक्रम के दौरान श्री मोदी ने कहा कि यह कार्यक्रम सामूहिक उल्लास का कार्यक्रम है। हम लोग इन जोड़ों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं। इस अवसर पर बड़ी संख्या में समाजसेवी संगठनों के लोगों ने पहुंचकर वर-वधुओं को अपना आशीर्वाद दिया। कार्यक्रम में फैक्ट्री की ओर से पांच हजार से अधिक लोगों के भोजन की व्यवस्था भी कराई गई थी। श्री मोदी ने कहा कि सामूहिक विवाह सम्मेलन कर वैवाहिक कार्यक्रमों में खर्चों को कम करना मेवाड़ा समाज की अच्छी पहल है। वर्तमान समय के दौर में शादियों का आयोजन बेहद खर्चीला हो गया है। खर्चीली शादियां परिवारों को कर्जदार बना देती है। समाज के उच्च, मध्यम एवं निचले तबके के लोगो को महंगी शादियों से तौबा कर सादगीपूर्ण ढंग से विवाह सम्मेलन आयोजित करने के लिए आगे आना चाहिए। इस दिशा में सामूहिक विवाह सम्मेलन अच्छी पहल है। समूचे देश मे कन्या प्रोत्साहन के क्षेत्र में अपना प्रदेश अग्रणी है। हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा भी सामूहिक रूप से कन्या विवाह समारोह आदि का आयोजन किया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

भदभदा रेलवे स्टेशन के समीप रेलवे ट्रैक पर एक्सीडेंट से एक अज्ञात व्यक्ति की मृत्यु     |     रायसेन किले की पहाड़ी के रास्ते पर फिर तेंदुए ने किया बछड़े का शिकार, मौके पर मिले पगमार्क     |     अज्ञात कारणों से मकान में लगी आग, घर गृहस्थी का सामान जलकर खाक     |     मोजमपुरा की वन भूमि पर अवेध निर्माण कार्य करने वाले अधिकारियों पर होगी कार्यवाही     |     बेगमगंज में पिछले छेह दिनों से पेयजल को लेकर हाहाकार,नगरपालिका परिषद की उदासीनता और प्रशासन की लापरवाही बनी जलसंकट का कारण     |     उत्कृष्ट विद्यालय का खेल मैदान बचाने के लिए एसडीएम को फिर दिया गया ज्ञापन     |     लोकसभा चुनाव मतगणना की तैयारियां शुरू, मास्टर ट्रेनर्स को दिया गया प्रशिक्षण     |     खबर का असर:: चिकलोद रेंज के मोजामपुरा में अतिक्रमण हटाने पहुंचा वन अमला     |     जयप्रकाश चिकित्सालय में चल रहे ओरल कैंसर स्क्रीनिंग शिविर में अब तक अठारह सौ से अधिक लोगों की हुई जांच     |     बालमपुर में भीषण पेयजल संकट,एक किमी दूर से ला रहे ग्रामीण पानी     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811