Let’s travel together.
nagar parisad bareli

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री बदले जाने की अटकलों पर शरद पवार ने दिया बयान

36

क्या महाराष्ट्र में एक बार फिर बड़ा सियासी उथल-पुथल होने जा रही है? क्या एक बार फिर महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बदलने जा रहा है? महाराष्ट्र में इन सवालों को लेकर जबरदस्त चर्चा है। पार्टी मुखपत्र ‘सामना’ में भी इस बारे में खुलकर लिखा गया है।

‘सामना’ में लिखा गया है कि एकनाथ शिंदे की कुर्सी जल्द छीनने वाली है। उनकी जगह किसी और रबर स्टाम्प सीएम को बैठाया जाएगा। भाजपा मीठी-मीठी बातें कर रही है और पर्दे के पीछे दूसरा खेल रच रही है।
इस पर ‘सामना’ के कार्यकारी संपादक और शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत ने कहा, मुख्यमंत्री शिंदे सतारा में छुट्टी मनाने गए हैं। वे अपनी छुट्टियां बढ़ा लेंगे। बकौल राउत, शिंदे सोचते हैं कि वह गरीबों के ‘मसीहा’ हैं, लेकिन वह हेलीकॉप्टर से तीन दिन की छुट्टी पर गए हैं।

महाराष्ट्र में सीएम बदले जाने पर शरद पवार की प्रतिक्रिया

इस पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा, सीएम बदलने के बारे में संजय राउत ने जो कुछ भी कहा है, वह उनके अपने स्रोतों से ही होगा। मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। जहां तक अजित पवार का सवाल है, वो खुद कह चुके हैं कि उन्हें भविष्य का सीएम बताने वाला पोस्टर लगाना पागलपन है।

क्या नागपुर में होगी अमित शाह के साथ शिंदे-फडणवीस की मुलाकात

इस बीच, एक चर्चा यह भी है कि नागपुर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस की मुलाकात होगी। यहां तक कहा जा रहा है कि इस बैठक में शिंदे और फडणवीस की भूमिकाएं बदलने पर बात होगी। मतलब हो सकता है कि फडणवीस फिर से सीएम बने और शिंदे डिप्टी सीएम के रूप में काम करें। हालांकि अभी ये अटकलें ही हैं।

एनसीपी भी चर्चा के केंद्र में

महाराष्ट्र में सियासी समीकरण बदलने की हवा के पीछे एनसीपी भी है। शरद पवार और अजित पवार के हालिया बयानों को शक की नजर से देखा जा रहा है। शरद पवार ने दो दिन पहले ही कहा था कि आज हम महाविकास अघाड़ी (MVA) के साथ हैं, लेकिन कल क्या होगा, क्या पता।

महाराष्ट्र में बागी विधायकों की अयोग्यता पर इसी हफ्ते सुप्रीम कोर्ट का फैसला आना है। यदि सुप्रीम कोर्ट शिंदे गुट को अयोग्य करार देता है तो सियासी उथल-पुथल तय है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811