Let’s travel together.

पंचायत चुनाव के लगभग 2 महीने पूरे हुए,पर बेवसाइट नहीं हो रही अपडेट

0 72

हर पंचायत सचिव, रोजगार सहायक प्रतिदिन अपलोड करते हैं जानकारी

सलामतपुर रायसेन से अदनान खान की रिपोर्ट

पंचायत चुनाव के परिणाम 14 जुलाई को आ चुके हैं जिसके बाद सभी सरपंचों को शपथ एवं खाते संबंधित अपडेट कर दिए गए हैं। लेकिन सांची जनपद पंचायत की आधिकारिक बेवसाइट पंचायत दर्पण का अपडेट अभी तक नहीं होना एक बहुत बड़ी लापरवाही है। जिसके लिए जिम्मेदार लगातार इधर उधर के कामों को पूर्ण करवा रहे हैं। कई कार्यों का पैसा रुका हुआ है तो कई कामों का मूल्यांकन नहीं हुआ है। जिसकी जानकारी पंचायत दर्पण पर अपलोड होना चाहिए थी। लेकिन अभी तक नहीं होना और पुराने सरपंचों के नाम से पंचायत दर्पण का खाता खुला हुआ होना और जो भी काम जानकारी है वह पुराने सरपंचों के नाम से ही दिखाई दे रही है।

देखना यह है कि कब तक पंचायत दर्पण की साइट अपडेट होगी और नए सरपंचों की जानकारी इसमें अपलोड होगी।जबकि सभी पंचायतों में सरपंचों का बैठना शुरु हो गया है। इस बार की पंचायतों में नए चेहरे सबसे ज्यादा हैं। जिन्हें इस बारे में जानकारी ही नहीं है कि पुराने सरपंचों के कितने काम पेंडिंग है और कितने काम होना जरूरी है। पंचायत सचिव भी नहीं दे रहे हैं इसकी जानकारी। सरपंच अभी भी पुराने ही चल रहे हैं। गौरतलब है कि पंचायत दर्पण साइट पूरे देश भर में सरपंच एवं सचिवों की जानकारी मुहैया कराता है। कहां पर किस निर्माण कार्य की मंजूरी मिली है, किस निर्माण कार्य की मंजूरी होना बाकी है, किस योजना का पैसा कब निकाला गया है और किस योजना के तहत कार्य किए गए हैं। इन जानकारियों को आम नागरिकों से छुपाकर पंचायत कर्मी एवं अधिकारी गोलमाल करते रहते हैं। जबकि सालों से पंचायतों के कार्यों का विवरण पंचायत दर्पण पर अपलोड नहीं हुआ है। जिसे जल्द से जल्द पूर्ण कराना जरूरी एवं अनिवार्य है।
सरपंचों की नाराजगी बन सकती है एक बड़ा कारण– सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कई सरपंच प्रतिनिधि अभी भी खाता अपडेट नहीं होना और पुराने सरपंचों के कार्यों का विवरण नहीं दिया जाना इस पर रोष जता चुके हैं। लेकिन किस कारण से जानकारी अपलोड नहीं हो रही यह एक सोचने का विषय है क्या जिम्मेदार अधिकारी इस और ध्यान देंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

पड़ोसी से विवाद में किया हवाई फायर, प्रकरण दर्ज, लाइसेंस निरस्त करने की अनुशंसा     |     ओबेदुल्लागंज वनमंडल के चिकलोद रेंज की आशापुरी बीट में मिला 12 दिन पुराना टाइगर का शव     |     TODAY :: राशिफल सोमवार 15 जुलाई 2024     |     भाजपा विधायक के इस्तीफे की धमकी के बाद होमगार्ड सैनिक पर गिरी गाज, मारपीट करने वाले होमगार्ड सैनिक को निलंबित किया गया     |     रोजगारोंन्मुखी शिक्षा के साथ भारतीय संस्कृति की समावेशी शिक्षा मिलेगी – उप मुख्यमंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल     |     सरकार का आदेश बेअसर, हाइवे पर अब भी लग रहा पशुओं का जमाबड़ा,बढ़ रही दुर्घटनाएं     |     दीवानगंज रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन से गिरा युवक गंभीर रूप से हुआ घायल 108 से पहुंचाया अस्पताल     |     खबर का असर :: स्कूल के आसपास प्रशासन ने हटवाये कचरे के ढेर यह कीचड गंदगी     |     दुर्गानगर मंडल बेस नगर एवं वेत्रवती मंडल की कामकाजी बैठक संपन्न     |     शिवराज सिंह चौहान द्वारा रायसेन जिले के ग्राम रतनपुर में ‘‘एक पेड़ मॉ के नाम‘‘ अभियान में आम का पौधा रोपित किया     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811