Let’s travel together.
nagar parisad bareli

पिपरसमां मंडी में हुआ वृहद पौधारोपण कार्यक्रम

0 73

अंकुर अभियान के तहत वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम सम्पन्न
मुख्यमंत्री ने अंकुर अभियान के लिए दी बधाई

शिवपुरी से रंजीत गुप्ता

अंकुर अभियान के तहत पिपरसमा मंडी में वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल सहित धर्मगुरुओं, जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने वृहद स्तर पर वृक्षारोपण किया।
इस मौके पर लाइव वीडियो टेलीकास्ट के माध्यम से मुख्यमंत्री श्री चौहान ग्वालियर और चंबल संभाग के 8 जिलों में पौध-रोपण कार्यक्रमों को वर्चुअली संबोधित किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 28 जुलाई से आरंभ पौधरोपण महाअभियान में शिवपुरी जिले में सर्वाधिक 59 हजार 442 पंजीयन होने पर शुभकामनाएँ दी। कार्यक्रम में उपस्थित समस्त नागरिकों ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के वर्चुअली कार्यक्रम को देखा और सुना। कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने सभी आमजन से भी अपील की है कि वे अंकुर अभियान के तहत पौधा लगाकर वायुदूत ऐप पर फोटो अपलोड करें।
किसान एप के बारे में दी जानकारी किसान खुद से फसल गिरदावरी की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। एमपी किसान ऐप के माध्यम से जानकारी भर सकते हैं। कार्यक्रम के दौरान राजस्व निरीक्षक किसान ऐप के बारे में जानकारी दी गई।

ऊर्जा साक्षरता अभियान के बारे में जानकारी दी गई
नोडल अधिकारी ऊर्जा साक्षरता अभियान सुश्री निकिता तामरे ने ऊर्जा साक्षरता अभियान के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि प्ले स्टोर से उषा ऐप डाउनलोड करें। उसमें रजिस्ट्रेशन के बाद 11 मॉड्यूल्स में आने वाले प्रश्नों के जवाब दें और अपना सर्टिफिकेट डाउनलोड करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811