Let’s travel together.

TODAY::राशिफल सोमवार 01 अगस्त 2022

0 276

मेष राशि- आपको अपने पेशेवर लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है क्योंकि आपके पास बहुत काम आ रहा है। जब भी संभव हो, अपने संभावित जल्दबाजी और जल्दबाजी के कार्यों से बचना महत्वपूर्ण है। आपका परिवार आपको आवश्यक ध्यान और सहायता प्रदान करेगा जिसकी आपको आवश्यकता है। अब अतिरिक्त धन को दूर रखने का समय है जिसे आप संभवतः बचाने का प्रबंधन कर सकते हैं। दबी हुई नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए किसी भी खेल में भाग लें।

वृष राशि- आप एक चुनौतीपूर्ण अवधि की तैयारी के लिए पैसे अलग रख रहे हैं, जो एक स्मार्ट विकल्प है; फिर भी, अब दोषी महसूस किए बिना अपनी अधिक तुच्छ प्रवृत्तियों को देने का समय है। ध्यान रखें कि जिन लोगों ने आपके साथ थोड़ा भी अन्याय किया है, उन्हें और नुकसान न पहुंचाएं। ऐसा आचरण रखें जो हर समय सम्मानजनक और विनम्र हो। जल्द ही नए पेशेवर अवसर उपलब्ध होंगे।

मिथुन राशि- आपके द्वारा किया गया कठिन प्रयास रंग लाएगा। कार्यस्थल पर, दूसरों की तुलना में आपके मूल विचारों के लिए आपकी अधिक प्रशंसा की जाएगी। आप आत्मविश्वास प्राप्त करेंगे और आय का एक नया स्रोत उजागर करेंगे। आपके कार्यों से आपके परिवार के व्यवसाय को बढ़ावा मिलेगा। आपके वर्तमान कार्यों का दायरा विस्तृत होगा और संपत्ति संबंधी मुद्दों का समाधान होगा। घर खरीदने की प्रबल संभावना है। अगर आप प्यार में हैं, तो आप अपने रिश्ते को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।

कर्क राशि-  निराशा के लिए खुद को स्थापित करने से सावधान रहें यदि आप खुद को अपनी अपेक्षाओं के भार से दूर ले जाने देते हैं। आपके व्यस्त कार्यक्रम के कारण, यदि आप प्रतिबद्ध हैं तो आपका साथी अवांछित महसूस करने लग सकता है। जो लोग अविवाहित हैं वे एक रोमांचक संबंध विकसित होने की उम्मीद कर सकते हैं जो आपके रोमांटिक जीवन को प्रज्वलित करेगा। आपको काम के सिलसिले में यात्रा करने के लिए कहा जा सकता है, जिससे करियर की नई संभावनाएं खुल सकती हैं।

सिंह राशि- जबकि आत्म-प्रतिबिंब महत्वपूर्ण है, आपको अंततः आगे बढ़ना चाहिए। उन लोगों के लिए जो खुद को अपने पहियों को घूमते हुए पाते हैं, यह समय हो सकता है कि आपने जो सीखा है उसे इस्तेमाल करें और अपने विचारों को अमल में लाएं। यह ठीक है यदि आप सब कुछ नहीं जानते हैं या यदि आपकी रणनीति पूर्णता से कम है। बस अपने पैरों को आगे बढ़ाएं और देखें कि यह आपको कहां ले जाता है। अपने जीवन पर नियंत्रण रखें और पूरे जोश के साथ अपने लक्ष्यों का पीछा करें।

कन्या राशि- आप और आपके सहकर्मी इस अवसर का उपयोग परियोजनाओं के लिए एक साथ नए विचारों पर मंथन करने के लिए कर सकते हैं। छोटे व्यवसायों के मालिकों को अपने व्यवसाय को अगले स्तर तक ले जाने की योजना बनानी चाहिए। लव लाइफ में सामंजस्य बना रहेगा और अगर आप शादीशुदा हैं तो आपके पास अपने बच्चों के साथ बिताने के लिए काफी समय होगा। इस समय निवेश करने के लिए रियल एस्टेट एक अच्छा विकल्प है। पारिवारिक वातावरण सहायक और आनंदमय बना रहेगा।

तुला राशि- संचार आपकी सभी कठिनाइयों को हल करने की कुंजी है। इसलिए, चीजों को अंदर रखने के बजाय, उन लोगों के साथ बातचीत करें जिनकी आप परवाह करते हैं। अपनी इच्छा दूसरों पर न थोपें; इसके बजाय, देखभाल और विचार दिखाएं। यदि आप परिवार शुरू करने की कोशिश कर रहे हैं तो आपको अच्छी खबर सुनने की अच्छी संभावना है। बड़े पैमाने पर निवेश पर विचार किया जा सकता है। यह आपको विभिन्न स्रोतों से पर्याप्त आय अर्जित करने की अनुमति दे सकता है।

वृश्चिक राशि- पठन-पाठन में रुचि रहेगी, परन्तु मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय बढ़ेगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। खर्च अधिक रहेगा। भाइयों के सहयोग से आय के स्रोत बनेंगे।

धनु राशि- जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों के लिए यात्रा पर जा सकते हैं। खर्च बढ़ सकते हैं। मन अशान्त रहेगा। आत्मसंयत रहें। पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ेगा। माता का सहयोग मिलेगा। धन की प्राप्ति होगी। मित्रों के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों में सफलता के योग हैं। लाभ होगा।

मकर राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। मन में नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। नौकरी में अफसरों से सद्भाव बनाकर रखें। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। कला एवं संगीत के प्रति रुझान हो सकता है। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। परिश्रम अधिक होगा। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। पिता का सहयोग मिलेगा। खर्च बढ़ेंगे। सेहत का ध्यान रखें।

कुंभ राशि- मन प्रसन्न रहेगा, परन्तु आत्मविश्वास में कमी रहेगी। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। परिश्रम अधिक रहेगा। सेहत का ध्यान रखें। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। किसी मित्र के सहयोग से आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं।

मीन राशि- संयत रहें। क्रोध से बचें। बातचीत में सन्तुलित रहें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। कारोबार के लिए यात्रा लाभप्रद रहेगी। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। सन्तान को भी स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। स्वभाव में जिद्दीपन हो सकता है। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। बहन-भाइयों का साथ मिलेगा। प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

बागपत के अस्पताल में लगी आग… नहीं था NOC, आग बुझाने वाले भी छोड़कर बाहर भागे     |     स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा का एटीएम कई दिनों से बंद,उपभोक्ता परेशान     |     ट्रैक्टर ट्रालियो का व्यवसायिक उपयोग,ट्रालियों पर रेडियम प्लेट न होने से दुर्घटना की आशंका     |     भारतीय ज्ञान परम्परा सबसे प्राचीन है जो विश्व मे आज भी प्रासंगिक है -डा.ए.डी.एन वाजपेयी     |     सेवा भारती द्वारा संस्कार केन्द्रों का शुभारंभ     |     TODAY :: राशिफल सोमवार 27 मई 2024     |     शिवपुरी खनन माफियाओं पर कार्रवाई, जेसीबी और डंपर जप्त, कई क्रेशर व प्लांट पर मिली खामियां     |     दुर्लभ जीवित प्राणी इगुआना एवं एंपरर स्कॉर्पियन देवास से जप्त     |     यातायात व्यवस्था सुगम बनाने निकला पुलिस आमला ,4 वाहन जब्त      |     पत्नी को किन्नर बताकर पहली ही रात दिया तीन तलाक, बोला- साली से करवाओ शादी, थाने पहुंच गई बात     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811