Let’s travel together.

अधिकारियों पर लगे भाजपा के पक्ष में काम करने के आरोप, कांग्रेस प्रत्याशी ने की साक्ष्य के साथ शिकायत

0 432

सिलवानी रायसेन से देवेश पाण्डेय

नगर परिषद चुनाव में शासकीय अधिकारी कर्मचारियों द्वारा भाजापा कार्यालय में बैठकर चुनाव प्रक्रिया में हेराफेरी करने तथा चुनाव प्रचार करने एवं विजय कुमार सोनी (मास्टर ट्रेनर) द्वारा ई.व्ही.एम मशीन में हेरा-फेरी करने का आरोप लगाते हुये कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिनिधि संदीप शर्मा ने जिला निर्वाचन अधिकारी के नाम तहसीलदार रामजीलाल वर्मा को ज्ञापन सौंपकर निष्पक्ष जांच एवं पार्षद चुनाव को शून्य घोषित करने की मांग की है।
ज्ञापन में उल्लेख किया है कि नगर परिषद सिलवानी के पार्षदों के चुनाव में शासकीय कर्मचारी विजय कुमार सोनी (मास्टर ट्रेनर) एवं गोविन्द नामदेव शिक्षक ने अपने पद का दुरूपयोग कर भाजपा के चुनाव कार्यालयों में बैठकर भाजपा प्रत्याशाी के पक्ष में चुनाव प्रचार कर आदर्श आचार संहिता का घोर उल्लंघन किया है, मतदान के पूर्व 5 जुलाई की रात्रि में लगभग 2 बजे उक्त दोनों कर्मचारी वार्ड क्र0-15 महावीर कालोनी के भाजपा प्रत्याशी प्रदीप कुशवाहा के चुनाव कार्यालय में बैठकर चुनावी रणनीति बना रहे थे, तभी उक्त समय पर ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष संदीप शर्मा अपने समर्थको के साथ मौके पर पहुॅचे तथा फोटोग्राफ लिये, लगभग 15-20 मिनिट पश्चात् (मास्टर ट्रेनर) विजय सोनी ने अपने मोबाइल नम्बर 9993723638 से कांग्रेस के ब्लाक अध्यक्ष संदीप शर्मा के मोबाइल नम्बर 9981569787 से उक्त कृत्य के सबंध में माफी मांगी तथा लगभग 30 मिनिट तक चर्चा की। फोटोग्राफ एवं आडियो रिकार्डिंग, सी.डी. बतौर साक्ष्य हेतु सुरक्षित है।
संदीप शर्मा ने आरोप लगाया है कि उक्त कर्मचारी (मास्टर ट्रेनर) विजय कुमार सोनी एवं गोविन्द नामदेव शिक्षक के द्वारा ई.व्ही.एम. मशीन में छेड़खानी करना स्वाभाविक है। उन्होंने सूक्ष्म जांच कर तत्काल कार्यवाही कर वार्ड नम्बर-15 नगर परिषद सिलवानी का चुनाव निरस्त करने के आदेश प्रदान करने की मांग की है।

चुनाव में ई.व्ही.एम. मशीन में छ़ेड़खानी की शिकायत, पार्षद प्रत्याषियों ने दिया ज्ञापन
सिलवानी। 17 जुलाई को नगर परिषद चुनाव की मतगणना के पूर्व ई.व्ही.एम. में छेड़खानी की आषंका जाहिर करते हुये नगर परिषद के वार्ड प्रत्याशियों ने मंगलवार को तहसील कार्यालय पहुंचकर जिला निर्वाचन अधिकारी के नाम तहसीलदार रामजीलाल वर्मा को ज्ञापन सौंपकर निष्पक्ष जांच एवं पार्षद चुनाव को शून्य घोषित करने की मांग की है।
ज्ञापन में उल्लेख किया है कि नगर परिषद चुनाव में व्यापक स्तर पर भारी धांधली हुई है। मतदान के बाद ईव्हीएम मषीन को स्टांग रूम में धांधली हुई है। ईव्हीएम मशीन को स्टांग रूम से निकालने के पूर्व किसी पार्षद प्रत्याषियों को नहीं बुलाया गया। स्टांग रूम में ताला खुलने के एक से ड़ेढ़ घंटे बाद ई.व्ही.एम. मषीन को मतगणना स्थल लाया गया। डाक मतपत्र की पेटी की चाबी गायब होने का बहाना बनाकर मतगणना एक घंटे बिलंब से प्रारंभ किया गया। चुनाव कार्य में संलग्न अधिकारियोे द्वारा प्रषासन अधिकारियों के दबाब में कार्य किया गया है मतदान एवं मतगणना में निष्पक्षता नहीं अपनाई गई। मतदान के बाद स्टांग रूम में ईव्हीएम मषीन को रखने के बाद से लेकर ईव्हीएम मषीन को स्टांग रूम से निकालने तक की वीडियों फुटेज सार्वजनिक की जाये। और स्टांग रूम में ईव्हीएम मषीनों से छेड़छाड़ की आशंका है। मतगणना के बाद जो वोट जीते एवं हारे हुये प्रत्याशियो को मिले आकड़े पूर्व से ही सत्ताधारी के नेताओं द्वारा सार्वजनिक किये गये थे वही आंकड़े मतगणना के बाद प्रत्याशियों को मिले। वार्ड 15 के कांग्रेस पार्षद प्रत्याषी निधि संदीप शर्मा के पास साक्ष्य उपलब्ध है। साक्ष्यों में स्पष्ट रूप से प्रशासनिक अधिकारी एवं कर्मचारियों ने अपने पद का दुरूपयोग कर चुनाव को प्रभावित किया है।
पार्षद प्रत्याशियों ने चुनाव आयोग से मतदान से लेकर मतगणना के दौरान सम्पूर्ण कार्यवाही की निष्पक्ष जांच कर चुनाव को निरस्त कर पुनः मतदान कराया जाने की मांग की है। इस अवसर पर संजीव जैन, संदीप शर्मा, नीरज जोशी, आनंद प्रकाश मन्नू राजपूत, सगीर कुरैशी, महेश, मुकेश राय, जमशेद खान, विनय जैन, भूपेन्द्र श्रीवास्तव, बब्लू ठाकुर, अर्जुन ठाकुर, इसरार खां, छबीलचंद कुशवाहा, सचिन समैया, जित्तू जैन, मुमताज खान, सुनील रघुवंशी आदि पार्षद प्रत्याषी उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

TODAY :: राशिफल शनिवार 27 जुलाई 2024     |     जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वेक्षण की तैयारियों के लिए कार्यशाला आयोजि     |     सांची के शमशान को नही मिल सकी सडक,दलदल से होकर गुजरती हे शवयात्राएं     |     पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्री प्रभात झा के निधन से भाजपा संगठन में शोक की लहर: अपूरणीय क्षति, अनमोल योगदान की सदैव रहेगी स्मृति     |     महामाया चौक सहित, कई कलोनियों में जलभराव, बीमाऱी हुई लाइलाज,विधायक जी के निवास के आसपास भी जलभराव     |     नाले में अधिक पानी आने से ऑटो बह गया चालक ने कूद कर बचाई जान,विद्यार्थियों को स्कूल छोड़कर वापस आ रहा था ऑटो     |     बाग प्रिंट कला: मध्य प्रदेश की सांस्कृतिक धरोहर,श्रीमती सिंधिया ने मध्यप्रदेश के हस्तशिल्पियों को सराहा     |     पौधे लगाने के बाद बची पॉलीथिन थेली को एकत्र कराकर बेचने से प्राप्त राशि से पौधों की रक्षा के लिए खरीदेंगे ट्री गार्ड     |     उप-मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने श्री प्रभात झा के निधन पर व्यक्त किया शोक, कहा राजनैतिक जगत और समाज के लिए अपूरणीय क्षति     |     कांजी हाउस में 3 दिन भूख से तड़प करीब सौ गौवंश     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811