Let’s travel together.

नकली पुलिस बनकर नकबजनी करने वाली गैग को क्राईम ब्रांच पुलिस ने धर दबोचा

0 147

पुलिस की वर्दी पहन कर मोटरसाइकिल से करते थे रैकी
शातिर गैंग से करीब 10 लाख रुपये का मशरुका किया बरामद

• दोनो सगे भाई के गिरोह ने भोपाल में कई नकबजनी की वारदातों को दिया अंजाम

• आरोपी पुलिस से बचने के लिए पहना करते थे पुलिस की वर्दी

• आरोपी रेपिडो व ओला में मोटर साइकिल चलाने का करते थे काम

• चोरी कि वर्दी पहन कर करते थे सुने मकानों की रैकी,दिन में रैकी कर रात में देते थे चोरी को अंजाम

• एक भाई करता है भोपाल में चोरी दूसरा भाई इंदौर में लगाता है माल ठिकाने

भोपाल। क्षेत्र में लगातार हो रही नकबजनी की घटनाओं पर अंकुश लगाने हेतु वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन मे क्राइम ब्रांच भोपाल की एक विशेष टीम को लगाया गया था।

टीम को मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि दो लड़के लाल-काले रंग की हीरो मो0 साई0 क्र0 MP09/VR6716 से कस्तूरवा अस्पताल के सामने बीएचईएल क्वाटरों के पास बने सूने मकानों में ताँक झाँक कर रहे जो पुलिस की वर्दी पहने है, जो नकली पुलिस जैसे लग रहै है ।

सुचना तस्दीक पर मुखविर द्वारा बताये स्थान बीएचईएल क्वाटर हवीबगंज पहुचे जहाँ दो व्यक्ति पुलिस की बर्दी मे मोटरसायकिल क्रमांक MP09/VR6716 से एक सूने मकान के सामने खडे दिखे । दोनो संदेहियो का बर्दी पहनने का तरीका सही न होने से संदिग्ध दिखे । जिन्हे घेराबंदी कर हमराह स्टाफ व राहगीर साक्षियो की मदद से पकडा ।

मोटरसायकिल के चालक सीट पर बैठे व्यक्ति से उसका नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम जुबेर मंसूरी पिता सुजात उर्फ शहजाद उम्र 37 साल निवासी बब्लू उस्ताद की झुग्गी भीम नगर थाना अरेरा हिल्स तथा पीछे बैठे व्यक्ति ने अपना नाम शुभम आट्या पिता रामकिशन आट्या उम्र 28 साल निवासी झुग्गी नंवर 41 स्वदेश प्रेस के पास झुग्गी जोन 1 एमपी नगर भोपाल का बताया ।क्राइम ब्रांच की टीम के द्वारा संदेहियो से पुलिस का परिचय पत्र मांगा गया, परिचय पत्र नही होने पर पुलिस का संदेह और पुख्ता हो गया ।

आरोपिगणो से सीआईएसएफ उनि. कि वर्दी ,एक नकली पिस्टल एक राडनुमा ताला तोडने का हथियार,पेचकस,प्लास,मोटरसाईकिल क्रमांक MP09/VR6716 मौके पर जप्त किया आरोपिगणो ने पुछताछ में थाना अयोध्या नगर ऐशबाग,गोविन्दपुरा,बागसेवनिया थाना क्षेत्र में लगभग एक दर्जन चोरिया स्वीकार किया । पुछताछ व चोरी गये मसरुका को बरामद करने की कार्यवाही जारी हैं ।

वारदात करने का तरीका –

आरोपी गण पुलिस कि वर्दी पहन कर मोटरसाइकिल से कालोनियो में सुने पडे मकान की रैकी करते थे । बाद में रात के समय ऑटो लेकर सवारी लेने के बहाने घटना को अंजाम देते थे । पुलिस की वर्दी पहने होने के कारण लोग आरोपिगणों पर संदेह नही करते थे ।
पुलिस की वर्दी में चोरी की रैकी करने का प्लान जुबेर मंसूरी का था क्योकि साधारण कपडो में रैकी में कई बार पुलिस की टोका टाकी और पूछताछ का सामना करना पडता था उसके अलबा नकबजनी के उपकरण के साथ होने से पकडे जाने की सभावना अधिक रहती थी ।इसके लिये शुभम के साथ प्लान बनाया गया बकायदा पुलिस अधिकारी के घर में चोरी का पिलान बनाया गया गोविन्दपुरा में रहने वाले सीआईएसएफ में दरोगा दयाशंकर भधकारे के घर वर्दी एवं चोरी कर अन्य सामान पर भी हाथ साफ कर दिया । असली पुलिस दिखने के लिये बकायदा एक नकली पिस्टल भी साथ रखते थे ताकि घर वालो को डराया जा सके । इससे पूर्व गैग के द्वारा एम.आर, सर्वेयर , सुपर वाइजर,आदि बन कर भी रैकी करने का प्रयास किया, पर सफलता नही मिली । इस गैग में जुबेर मंसूरी और शुभम के अलवा जुबेर का सगा भाई शाहरूख भी शामिल है ।

शाहरूख मंसूरी चोरी किये गये घरेलू सामान को इंदौर में ठिकाने लगाने का काम करता है ।चोरी किये गये माल को फुटकर ग्राहको में मोहल्ले वह कालोनी के ग्राहको को बेच देता है ,मोहल्ले में अपने आप को सेकेन्ट हेड माल का खरीद दार बताकर विश्वाश जमा रखा है माल जप्त होने से सामान खरीद दारो के सामने चोर होने का मालूम पडा ।

गिरफ्तार आरोपी

1 जुबेर मंसूरी पिता शहजाद मंसूरी उम्र-37 साल नि. बबलु उस्ताद की झुग्गी भीम नगर थाना अरेरा हिल्स भोपाल स्थाई पता म..न03 कल्याण नगर छोला रोड भोपाल 8 वी सुने मकानों का ताला तोडकर चोरी की घटना को अंजाम देना।

2 शुभम आट्या पिता रामकिशन आट्य उम्र- 28 साल नि. झुग्गी न.41 स्वदेश प्रेस पास झुग्गी जोन-01 एम.पी.नगर भोपाल बी कॉम सुने मकानों का ताला तोडकर चोरी की घटना को अंजाम देना।

3 शाहरूख मंसूरी पिता शहजाद मंसूरी उम्र 27 साल निवासी तेजपुर गडबडी स्कीम म.न 103 डी ब्लाक आईडिया की मल्टी थाना राजेन्द्र नगर इंदौर 5 वी गिरफ्तारी शेष चोरी का सामान बिकवाता है।

जप्त माल का विवरण-

क्र. थाना अपराध क्र.धारा बरामद मसरुका

1 गोविन्दपुरा 842/21 धारा 457,380 भादवि एक सोने की अंगूठी, सोने की एक लौंग , चाँदी की पायल तीन जोङ व विछिया, इंडक्शन, 40 इंच की एलईढी सैंसंग केपनी की।

2 गोविन्दपुरा 876/21 धारा 457,380 भादवि 32 इंच टीवी, ईयर प्युरीफायर।

3 गोविन्दपुरा 768/21 धारा 457,380 भादवि एक लेवोनों कंपनी का लैपटाप, दो गैस सिलेण्डर, एक जोङ सोने की झुमकी , तीन जोङ पायल,एक चाँदी की मूर्ती ।

4 गोविन्दपुरा 845/21 धारा 379 एक सीपी प्लस कैमरा।

5 ऐशबाग 542/21 धारा 457,380 भादवि कोई जब्ती नही/ जब्ती होना शेष है।

6 ऐशबाग 556/21 धारा 457,380 भादवि एक एल ईडी टी व्ही, एक होम थियेटर।

7 ऐशबाग 528/19 धारा 457,380 भादवि कोई जब्ती नहीय जब्ती होना शेष है।

8 बागसेवनिया 753/21 धारा 457,380 भादवि कोई जब्ती नही / जब्ती होना शेष है।

9 अयोध्या नगर 588/21 धारा 457,380 भादवि एक लेनोवो कंपनी का लैपटाप, एक इंडेन कंपनी का गैस सिलैंणडर, एक सोने की चैन, कान के झुमके, चार जोङ बच्ची की पायल, एक लाकेट चाँदी की चैन सहित।

उपरोक्त कार्यवाही मे थाना क्राइम ब्रांच के उनि.प्रमोद कुमार शर्मा ,सउनि साबिर खान, ,सउनि गजेन्द्र ठाकुर ,सउनि राघवेन्द्र धाकड, सउनि राजकुमार इवने प्र.आर.महेश धाकड़, प्र.आर श्याम सिंह, प्रं.आर.राजु बिहारे आर.3642 शिवप्रताप ,म.आर.मनीषा राठौर की सराहनीय भूमिका रही ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वेक्षण की तैयारियों के लिए कार्यशाला आयोजि     |     सांची के शमशान को नही मिल सकी सडक,दलदल से होकर गुजरती हे शवयात्राएं     |     पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्री प्रभात झा के निधन से भाजपा संगठन में शोक की लहर: अपूरणीय क्षति, अनमोल योगदान की सदैव रहेगी स्मृति     |     महामाया चौक सहित, कई कलोनियों में जलभराव, बीमाऱी हुई लाइलाज,विधायक जी के निवास के आसपास भी जलभराव     |     नाले में अधिक पानी आने से ऑटो बह गया चालक ने कूद कर बचाई जान,विद्यार्थियों को स्कूल छोड़कर वापस आ रहा था ऑटो     |     बाग प्रिंट कला: मध्य प्रदेश की सांस्कृतिक धरोहर,श्रीमती सिंधिया ने मध्यप्रदेश के हस्तशिल्पियों को सराहा     |     पौधे लगाने के बाद बची पॉलीथिन थेली को एकत्र कराकर बेचने से प्राप्त राशि से पौधों की रक्षा के लिए खरीदेंगे ट्री गार्ड     |     उप-मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने श्री प्रभात झा के निधन पर व्यक्त किया शोक, कहा राजनैतिक जगत और समाज के लिए अपूरणीय क्षति     |     मप्र भाजपा के पूर्व अध्यक्ष प्रभात झा का लम्बी बीमाऱी के बाद मेदांता अस्पताल में निधन     |     ग्राम अम्बाड़ी में गिरी कच्चे घर की दीवार बाल बाल बचा बड़ा हादसा     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811