Let’s travel together.

सरलीकरण के बाद दिए गए जन प्रतिनिधियों को प्रमाण पत्र

0 133

-पंच, सरपंच,व जनपद सदस्यों  को  वितरित  किए गए विजयी प्रमाण पत्र।

-जनपद अध्यक्ष के  नाम को लेकर होने लगी कयास बाजी

 देवेश पाण्डेय सिलवानी रायसेन

सिलवानी तहसील के पंच, सरपंच, जनपद सदस्य व जिला पंचायत सदस्य के चुनावकासरली करण और परिणामो की धोषणा के बाद विजयी जनप्रतिनिधियों के द्वारा प्रमाण प्राप्त किए जाने लगे है। विजयी रहे पंच, सरपंच, जनपद सदस्य रिटर्निग अधिकारी व तहसीलदार रामजी वर्मा के समक्ष उपस्थित हुए तथा प्रमाण पत्र प्राप्त किए। प्रमाण पत्र लेते हुए विजेेजाओं के चेहरो पर खुशी और  विश्वास झलक रहा था।  हालांकि यह केवल औपचारिता थी। जवकि मतदान के बाद ही मतदान केंद्र पर हुई अनौपचारित मतगणना के आद ही पंच, सरपंच, जनपद सदस्यों व जिला पंचायत सदस्यों को अपनी जीत हार व प्राप्त मतो के अंतर की स्थिति  का पता चल चुका था।

जनपद सदस्यों के विजयी होने की अधिकृत घोषणा के बाद अब जनपद अध्यक्ष की कुर्सी हासिल करने को लेकर भाजपा व कांग्रेस के द्वारा सदस्यों को टटोला जाने लगा है। उनकी कुशलक्षेम जानी जाने लगी है। आरक्षण के बाद जनपद अध्यक्ष का पद अनारक्षित मुक्त किया गया है। अनारक्षित मुक्त होने  के कारण अध्यक्ष पद पर एक अनार सौ बीमार की स्थिति हालांकि भाजपा जनपद अध्यक्ष की कुर्सी पर किसी बरिष्ठ भाजपाई को काविज करना चाहिए थी।

जनपद अध्यक्ष पद के लिए वरिष्ठ भाजपा नेता, पूर्व जनपद अध्यक्ष ठाकुर तरुवर सिंह राजपूत का नाम राजनैतिक हलको में प्रमुखता के साथ लिया जा रहा

है। हालांकि अभी तक भाजपा व कांग्रेस ने अध्यक्ष पद को लेकर अपने पत्ते नही खोले है। लेकिन दोनो ही दलो के द्वारा अध्यक्ष पद को अपने कब्जे में किए जाने को लेकर अंदर खाने तैयारियां किया जाना बताया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि बीते कई सालो से भाजपा समर्थित सदस्य ही जनपद अध्यक्ष की कुर्सी पर काविज होता आया है। लेकिन इस बार अध्यक्ष का ताज किसके सर बंधेगा इसे लेकर संषय बना हुआ है। अभी तक किसी भी दल के द्वारा अध्यक्ष को लेकर घोषणा नही की गई है। अब देखने वाली बात यह होगी कि भाजपा अपना जनपद अध्यक्ष बना पाएगी या कांग्रेस अध्यक्ष पद हथियाने में सफल होगी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

TODAY :: राशिफल शनिवार 27 जुलाई 2024     |     जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वेक्षण की तैयारियों के लिए कार्यशाला आयोजि     |     सांची के शमशान को नही मिल सकी सडक,दलदल से होकर गुजरती हे शवयात्राएं     |     पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्री प्रभात झा के निधन से भाजपा संगठन में शोक की लहर: अपूरणीय क्षति, अनमोल योगदान की सदैव रहेगी स्मृति     |     महामाया चौक सहित, कई कलोनियों में जलभराव, बीमाऱी हुई लाइलाज,विधायक जी के निवास के आसपास भी जलभराव     |     नाले में अधिक पानी आने से ऑटो बह गया चालक ने कूद कर बचाई जान,विद्यार्थियों को स्कूल छोड़कर वापस आ रहा था ऑटो     |     बाग प्रिंट कला: मध्य प्रदेश की सांस्कृतिक धरोहर,श्रीमती सिंधिया ने मध्यप्रदेश के हस्तशिल्पियों को सराहा     |     पौधे लगाने के बाद बची पॉलीथिन थेली को एकत्र कराकर बेचने से प्राप्त राशि से पौधों की रक्षा के लिए खरीदेंगे ट्री गार्ड     |     उप-मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने श्री प्रभात झा के निधन पर व्यक्त किया शोक, कहा राजनैतिक जगत और समाज के लिए अपूरणीय क्षति     |     कांजी हाउस में 3 दिन भूख से तड़प करीब सौ गौवंश     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811