Let’s travel together.

मंडीदीप में बनेगी स्मार्ट पार्किंग वहीं लोगों के बैठने के साथ ही वाहनों को खड़ा करने होगी व्यवस्था

0 183

पूरा प्रोजेक्ट 1.72 करोड़ की लागत से होगा तैयार  

मण्डीदीप रायसेन से अंकित कुशवाह

मण्डीदीप  नगर में स्मार्ट पार्किंग बनने जा रही है। इससे मंडीदीप के लोगों को पहलीबार काफी सुविधा होगी।  नगर के बीचों-बीच से निकलने वाले  नेशनल हाईवे किनारे दोनों ओर रोड पर वाहन खड़े होते थे  जिससे जाम लग जाया करता था। अब जाम से ही छुटकारा मिल जाएगा। नगर पालिका 1.72 करोड़ से स्मार्ट पार्किंग को बनाएगी, इसके लिए टेंडर भी जारी कर दिया गया है।

चुनाव के बाद शुरू होगा काम

इस योजना पर चुनाव के बाद काम शुरू होगा। इसके बन जाने से जहाँ लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी, वहीं  बैंक स्ट्रीट के सामने नगर का सौंदर्य भी बढ़ेगा। रोड पर खड़े होने वाली लोकल बस,और भोपाल विकास प्राधिकरण की  लंबी दूरी की बस के स्टॉपेज के लिए पर्याप्त स्थान मिल सकेगा। बस के लिए यात्रियों को सुंदर पार्क में बैठने की व्यवस्था मिलेगी।

नगर पालिका मंडीदीप स्वच्छ सुंदर और आदर्श बनाने की दिशा में प्रशासनिक अधिकारियों ने एक और कदम आगे बढ़ाया है। जनता की असुविधा को देखते हुए रानी अवंती बाई द्वार से फायर स्टेशन तक 330 मीटर क्षेत्र में स्मार्ट पार्किंग की योजना बनाई है। इसके लिए टेंडर भी जारी कर दिया है, जिससे की चुनाव के बाद नगर को स्मार्ट पार्किंग की सौगात मिल सकेगी।

ऐसी होगी स्मार्ट पार्किंग

नेशनल हाईवे से लगा रानी अवंती बाई गेट, वर्तमान ऑटो स्टैंड से लेकर वार्ड 3 के स्वागत द्वार फायर स्टेशन 330 मीटर का होगा। सवारी ऑटो खड़े करने के लिए उसके साथ ही लोडिंग ऑटो और लोगों को बैठने के लिए पार्क होगा। इसके साथ दोपहिया वाहनों के रखने की व्यवस्था, कारों के रखने के लिए व्यवस्था और फायर स्टेशन के सामने सुंदर फाउंटेन, बैठने की कुर्सी और सुंदर पार्क विकसित किया जाएगा। दोपहिया वाहनों के ऊपर धूप और बारिश से बचने के लिए स्थाई सैड भी होगा।

पार्किंग में होगी इतनी जगह

लगभग 30 सवारी ऑटो, 25 लोडिंग ऑटो, 150 से 200 कारें, 200 दोपहिया वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था होगी।

इनका कहना है-

1.72 करोड़ से बनने वाले स्मार्ट पार्किंग प्रोजेक्ट के लिए टेंडर जारी कर दिए गए हैं। जिससे लोगों को शीघ्र सुविधा मिल सके। चुनाव के बाद इस पर काम शुरू कर दिया जाएगा।

-सुधीर उपाध्याय सीएमओ नगर पालिका परिषद मंडीदीप

Leave A Reply

Your email address will not be published.

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वेक्षण की तैयारियों के लिए कार्यशाला आयोजि     |     सांची के शमशान को नही मिल सकी सडक,दलदल से होकर गुजरती हे शवयात्राएं     |     पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्री प्रभात झा के निधन से भाजपा संगठन में शोक की लहर: अपूरणीय क्षति, अनमोल योगदान की सदैव रहेगी स्मृति     |     महामाया चौक सहित, कई कलोनियों में जलभराव, बीमाऱी हुई लाइलाज,विधायक जी के निवास के आसपास भी जलभराव     |     नाले में अधिक पानी आने से ऑटो बह गया चालक ने कूद कर बचाई जान,विद्यार्थियों को स्कूल छोड़कर वापस आ रहा था ऑटो     |     बाग प्रिंट कला: मध्य प्रदेश की सांस्कृतिक धरोहर,श्रीमती सिंधिया ने मध्यप्रदेश के हस्तशिल्पियों को सराहा     |     पौधे लगाने के बाद बची पॉलीथिन थेली को एकत्र कराकर बेचने से प्राप्त राशि से पौधों की रक्षा के लिए खरीदेंगे ट्री गार्ड     |     उप-मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने श्री प्रभात झा के निधन पर व्यक्त किया शोक, कहा राजनैतिक जगत और समाज के लिए अपूरणीय क्षति     |     मप्र भाजपा के पूर्व अध्यक्ष प्रभात झा का लम्बी बीमाऱी के बाद मेदांता अस्पताल में निधन     |     ग्राम अम्बाड़ी में गिरी कच्चे घर की दीवार बाल बाल बचा बड़ा हादसा     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811