Let’s travel together.
nagar parisad bareli

गूगल मैप से चलने वाले हो जाएं अलर्ट, आंखों को खोल देगा ये हादसा

0 28

दक्षिण केरल जिले में कुरुप्पनथारा के पास एक जगह से दूसरी जगह की यात्रा के लिए गूगल मैप का इस्तेमाल करने की वजह से एक खतरनाक हादसा सामने आया है. हैदराबाद से केरल घूमने आया एक पर्यटक ग्रुप अपने वाहन समेत गहरे पानी में डूब गया. पुलिस ने शनिवार को बताया कि पर्यटकों को तो बचा लिया गया है लेकिन उनकी गाड़ी पानी में डूब गई. घटना शुक्रवार देर रात की है जब एक महिला समेत चार सदस्यीयों का ग्रुप अलाप्पुझा की तरफ जा रहा था.

ग्रुप के लोगों ने बताया कि जिस सड़क पर वो सफर कर रहे थे उस पर भारी बारिश की वजह से नाले का पानी इकट्ठा हो गया था. चूंकि पर्यटक इस जगह को जानते नहीं थे, सड़कों के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं थी, इसलिए गूगल मैप्स का इस्तेमाल करके सफर कर रहे थे और गूगल मैप्स का इस्तेमाल करने की वजह से ही वो गाड़ी समेत गहरे पानी में चले गए.

ड्राइवर ने बताया कैसे हुआ हादसा

ड्राइवर ने बताया कि उसको समझ नहीं आया कि वो गाड़ी लेकर गहरे पानी में जा रहे हैं, उन्हें लगा की यह एक रोड है जिसमें बस पानी भरा है. ड्राइवर ने बताया कि भारी बारिश की वजह से वो सिर्फ 10 किमी की स्पीड पर गाड़ी चला रहे थे. उन्होंने बताया कि जब हमें एहसास हुआ कि गाड़ी डूब रही है हम घबरा गए और गाड़ी की खिड़की से बाहर निकल कर हम ने अपनी जान बचाई.

पहले भी हुई दो की मौत

पास की पुलिस गश्ती इकाई और स्थानीय निवासियों की कोशिशों के कारण पर्यटकों को बचा लिया गया, लेकिन उनका वाहन पूरी तरह से पानी में डूब गया. कडुथुरुथी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा, गाड़ी को बाहर निकालने की कोशिश जारी हैं. केरल में इस तरह की यह पहली घटना नहीं है. पिछले साल अक्टूबर में दो युवा डॉक्टरों की एक कार दुर्घटना में मौत हो गई थी. सफर के दौरान कथित तौर पर गूगल मैप का इस्तेमाल करने के कारण यह कार एक नदी में गिर गई थी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811