Let’s travel together.
nagar parisad bareli

अफसर की सूझबूझ और सीसीटीवी ने खोली पोल, नहीं तो सुलगते कई सवाल

0 45

 

– कलेक्टर कार्यालय में अग्निकांड का मामला

– पुलिस द्वारा दो आरोपियों को लिया गया रिमांड पर

रंजीत गुप्ता शिवपुरी

शिवपुरी कलेक्टर कार्यालय में बीते शनिवार को लगी आग के मामले में वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों की सूझबूझ और सीसीटीवी के फुटेज ने आरोपियों तक पहुंचने में प्रशासन की मदद कर दी नहीं तो पहले जैसे अग्निकांड हुआ करते थे और शार्ट सर्किट या अन्य बहाने जताकर मामले दबा दिए जाते थे लेकिन इस बार वरिष्ठ प्रशासनिक अफसरों की सूझबूझ से मामला खुल गया।कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने जब कलेक्टर कार्यालय में आग की सूचना मिली थी तो वह स्वयं मौके पर पहुंचे और अग्रिकांड में दफ्तरों की फाइलें बचाने के लिए अपने अधीनस्थ अमले को लगा दी साथ ही एसडीआरएफ और पुलिस ने भी मोर्चा संभाला। इसके बाद सबसे पहले सीसीटीवी फुटेज संभालने का काम किया गया। सीसीटीवी ने यह पूरा राज उगला दिया। इसके बाद आरोपियों तक पुलिस पहुंची और वह पकड़े गए।

मजिस्ट्रियल जांच जारी है, आरोपी बख्शे नहीं जाएंगे-कलेक्टर

शिवपुरी कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने बताया कि भू-अर्जन सहित और संबंधित शाखा का रिकॉर्ड पूरी तरह सुरक्षित है। किसी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। इसके अलावा मजिस्ट्रियल जांच कराई जा रही है। कलेक्टर ने बताया कि मजिस्ट्रेट जांच का काम अपर कलेक्टर को सौंपा गया है। पुलिस अपने स्तर से एफआईआर दर्ज कर पूरे मामले की अलग जांच कर रही है और तीन आरोपियों को पकड़ा गया है इस कांड में जो भी लोग शामिल हैं उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

एक आरोपी रूपसिंह 4 दिन पुलिस रिमांड पर-

शिवुपरी कलेक्टर कार्यालय में आग लगाने वाले मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को कोर्ट में पेश किया। पूछताछ के लिए रूपसिंह को चार दिन की पुलिस रिमांड पर लिया है। जबकि राहुल को एक दिन की रिमांड पर लिया है। वहीं एक अन्य आरोपी जितेंद्र को कोर्ट ने जेल भेज दिया है। जानकारी के मुताबिक कलेक्ट्रेट की नजूल शाखा में फर्जी भुगतान के सबूत मिटाने के लिए मटेना कंपनी के कंप्यूटर ऑपरेटर रूपसिंह परिहार ने राहुल परिहार व जितेंद्र पाल की मदद लेकर आग लगवाई थी। तीनों को गिरफ्तार कर सोमवार को पुलिस खुलासा कर चुकी है। पुलिस ने मंगलवार को तीनों को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट से रूपसिंह परिहार को पूछताछ के लिए चार दिन की पुलिस रिमांड पर ले लिया है। जबकि राहुल परिहार को भी एक दिन की पुलिस रिमांड पर लिया है। आगजनी की घटना से जुड़ी अन्य जानकारी हासिल करने के लिए पुलिस रूपसिंह से पूछताछ कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811