Let’s travel together.

रायसेन में धान नहीं खरीदने तो उधर पगनेश्वर खरीदी केंद्र पर गेहूं तुलाई नहीं करने से नाराज किसानों ने किया चक्काजाम

0 175

 

उलझन में पड़े अन्नदाता, कहीं फसल बेचने तो कहीं बे मौसम बारिश से परेशान, आफत में जान

सी एल गौर रायसेन

जिला मुख्यालय रायसेन में सोमवार को  धान फसल बेचने के लिए आए क्षेत्र के किसानो की व्यापारियों द्वारा धान की खरीदी नहीं करने से नाराज किसानों ने ट्रैक्टर ट्रालियां भोपाल रोड से लेकर सागर तिराहा तक रैली निकालते हुए चक्का जाम कर दिया जिसके कारण कुछ देर के लिए रोड पर आवागमन प्रभावित हुआ, सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे। इस दौरान ट्रैक्टर ट्रॉली हटाने को लेकर किसानों और और पुलिस के बीच कहां सुनी हो गई, इसके बाद पुलिस ने किसानों को आराम से समझाया तो वह ट्रैक्टर ट्रॉली हटाने के लिए मान गए।

चक्का जाम कर रहे किसानों का कहना था कि वैसे ही हम दे मौसम बारिश के कारण परेशान हैं ऊपर से हमारी धान की खरीदी व्यापारी नहीं कर रहे हैं जिससे हमें कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसी स्थिति में हम कहां जाएं जिधर देखो उधर परेशानियों का ही सामना करना पड़ रहा है। कोतवाली पुलिस ने किसनों को प्रशासन के अधिकारियों से बात करने के लिए कहा तब जाकर किसान मानने के लिए तैयार हुए। वहीं दूसरी ओर सांची मार्ग स्थित ग्राम पवनेश्वर में खरीदी केंद्र पर किसानों का गेहूं नहीं खरीद नहीं करने को लेकर किसानों ने रोड पर आकर चक्का जाम कर दिया और विरोध में नारेबाजी शुरू कर दी, मौके पर प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस भी पहुंची और किसानों को समझाइस दी गई तब जाकर बामुश्किल चक्का जाम कर रहे किसान मानने को तैयार हुए।

पग्नेश्वर खरीदी केंद्र पर गेहूं खरीदी के लिए कर्मचारी और किसानों के बीच काफी बहस हई जिसके कारण नाराज किसानों ने चक्का जाम किया। सवाल इस बात का है कि एक तरफ वेमौसम बारिश होने के कारण किसान अपनी फसल बेचने को लेकर परेशान हो रहा है, वहीं दूसरी तरफ उसके माल नहीं खरीदने को लेकर विवाद की स्थिति बन रही है। इस प्रकार की स्थिति और भी कई खरीदी केदो पर देखने को मिल रही है। कुल मिलाकर अन्नदाताओं की जान आफत में दिखाई दे रही है, वैसे ही एक सप्ताह से मौसम बारिश ने परेशान कर रखा है ऊपर से माल की तुलाई समय पर नहीं होने से किसान परेशान हो रहे हैं। किसने की इस समस्या को लेकर शासन प्रशासन के अधिकारियों को ध्यान देना चाहिए ताकि क्षेत्र के किसान को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

नोएडा: थाने में फांसी के फंदे से क्यों झूला योगेश? 2 महिलाओं की गिरफ्तारी के बाद खुला राज     |     जब खाकी वर्दी बनी कातिल… इश्क, अपहरण और हत्या मामले में पुलिस का सनसनीखेज खुलासा     |     Kalki 2898 AD Update: प्रभास-दीपिका की ‘कल्कि’ का हिस्सा होंगी कीर्ति सुरेश, ऐसा होगा रोल!     |     IPL ट्रॉफी नहीं, रोहित और धोनी की ये चीजें चाहते हैं विराट कोहली     |     सोमवार को 8 राज्यों के 49 शहरों में बंद रहेंगे बैंक, ये है बड़ी वजह     |     क्या है रैंसमवेयर और कैसे करता है आपको टारगेट? बचने के लिए नोट करें ये बातें     |     कड़ी सुरक्षा के बीच होती है इस देवी की पूजा, चौक से नहीं निकली कभी बाहर     |     हमास के नक्शेकदम पर ईरान… पूरे देश में नीचे बना रखी है अंडरग्राउंड मिसाइल सिटी?     |     गर्मी के मौसम में फ्रिज में भूलकर भी न रखें ये 5 फल, बन जाते हैं कूड़ा     |     नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाएं, अगले 6 महीने में PoK भारत का होगा… महाराष्ट्र में बोले CM योगी     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811