Let’s travel together.
nagar parisad bareli

‘जेएनयू’ फिल्म में उमर खालिद से प्रेरित किरदार में नजर आएंगे भोपाल के उमर शरीफ

0 16

भोपाल। राजनीति की शुरुआत कालेज के समय से ही होती है। कालेज में आकर छात्रों को राजनीति का ज्ञान होता है। वहीं छात्र नेताओं की राजनीति का गढ़ कहे जाने वाली जेएनयू हमेशा सुर्खियों में बना रहता है। जेएनयू की पिछले दस से बारह वर्षों की घटनाओं पर केंद्रित ‘जेएनयू : जहांगीर नेशनल यूनिवर्सिटी’ फिल्म बनाई गई है, जिसका पहला पोस्टर पिछले दिनों जारी किया गया। इस फिल्म में भोपाल शहर के कलाकार उमर शरीफ जेएनयू के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद की भूमिका में नजर आएंगे। विनय शर्मा के निर्देशन में इस फिल्म को बनाया गया है, जो कि अप्रैल में रिलीज होगी। उमर इससे पहले ‘केरला स्टोरी’, ‘रक्षक’ और ‘आखिरी सच’ में नजर आ चुके हैं।

उमर ने बताया कि यह कहानी रियल लाइफ से प्रेरित है। इसमें मैं अमर मलिक नाम का किरदार निभा रहा हूं, जो कि लेफ्ट विंग में है। इस फिल्म में कहा जा सकता है कि मेरा किरदार उमर खालिद से मिलता-जुलता है। उन्होंने बताया कि कास्टिंग डायरेक्टर शादाब से लंबे समय से बातचीत चल रही थी। इसी बीच पटियाला में वेब सीरीज रक्षक की शूटिंग कर रहा था। शादाब का फोन आया, इसके बाद राइटर से मिला और फिल्म को साइन किया।

सत्य घटना पर आधारित फिल्म

उमर ने बताया कि यह फिल्म जेएनयू में हुई सत्यघटना पर आधारित है। इसमें छात्र नेता बनने की कहानी से लेकर कन्हैया कुमार, उमर खालिद सहित अलग-अलग लोगों की कहानी को दिखाया गया है। साथ ही फिल्म में शिक्षा की बंद दीवारों के पीछे, देश के लिए क्या साजिश रची जा रही है, लेफ्ट और राइट विंग द्वारा उनके फिल्माया गया है। फिल्म में रवि किशन, उर्वशी रौतेला, विजय राज, पीषूय मिश्रा, रश्मि देसाई, सिद्धार्थ बोडके जैसे कलाकार नजर आएंगे।

कुछ दिन भोपाल में की शूटिंग

उमर कहते हैं कि भोपाल में छह दिन तक इसका कुछ हिस्सा शूट किया गया। इसके बाद फरीदाबाद में शूटिंग हुई, जहां जेएनयू का सेट तैयार किया। कैरेक्टर के लिए मैंने काफी मेहनत की। मैं इसके अलावा वेब सीरीज रणनीति : बालाकोट एंड बियान्ड में नजर आने वाला हूं। यह एक युद्ध ड्रामा है। इस फिल्म में जिमी शेरगिल, लारा दत्ता अहम भूमिका में हैं।
Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811