Let’s travel together.

TODAY :: राशिफल गुरूवार 29 फरवरी 2024

0 32

मेष राशि-किसी महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित हो सकते हैं। प्रेम में सहयोग की भावना आपके मन में बनी रहेगी। आप किसी से प्रलोभन में ना आएं। वरिष्ठ सदस्यों का आपको पूरा साथ मिलेगा। आप अपने अनुभवों का कार्यक्षेत्र में लाभ उठाएंगे और आपको अपने बढ़ते खर्चों पर नियंत्रण बनाए रखने की आवश्यकता है। आप एक बजट बनाकर चलेंगे, तो आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी को भी बिना मांगे सलाह देने से बचें, नहीं तो इससे आपके कामों में रुकावटें आ सकती हैं।

वृष राशि – अध्ययन और आध्यात्मिक के प्रति आपकी खूब रुचि रहेगी। मित्रों का  समर्थन आप पर बना रहेगा। खुशमिजाज व्यक्तित्व होने के कारण आपके मित्रों की संख्या में भी इजाफा होगा। आप किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। आपको बड़ों की बातों को ध्यान से सुनना होगा। प्रतिस्पर्धा का भाव आपके मन में बना रहेगा। आप किसी से धन उधार लेने से बचें।

मिथुन  राशि – सगे संबंधियों से यदि अनबन चल रही थी, तो वह दूर होगी और आप अपनी जिम्मेदारियों को समय रहते पूरा करेंगे, लेकिन कार्यक्षेत्र में आपका किसी बात को लेकर वाद विवाद हो सकता है, जिसमें आप चुप रहना होगा, नहीं तो वह कानूनी हो सकता है। परिवार के लोग के मिल बैठकर कुछ पुरानी यादों को ताजा करेंगे। आपको किसी काम में यदि कुछ समस्या आ रही थी, तो उसके लिए आपको बहुत ही सावधानी बरतनी होगी। आपके कुछ विरोधी आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे,  लेकिन वह कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे।
कर्क  राशि –  अपने आलस्य को त्यागकर आगे बढ़ना होगा। कारोबार को लेकर आप किसी छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। वाणिज्यक मामलों में आपको निरंतरता बनाए रखना होगी। आप किसी के व्यर्थ की चर्चा में पड़ने से बचें। सगे संबंधी का आपको पूरा साथ मिलेगा। आपको अपनी भावनाओं पर अंकुश बनाए रखना होगा। कार्यक्षेत्र में आपको योग्यता अनुसार काम मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है।

सिंह राशि- परिजनों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे और वाणी और व्यवहार से आप सभी का दिल आसानी से जीत पाएंगे। आपको कार्यक्षेत्र में किसी पुरस्कार से सम्मानित किया जा सकता है। आपकी धन-धान्य में वृद्धि होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आप अपनी वाणी और व्यवहार से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। आप बड़ों की बातों को नजरअंदाज ना करें, नहीं तो उन्हे आपकी कोई बुरी लग सकती है। आपको परिवार में किसी सदस्य की ओर से कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है।

कन्या राशि – रचनात्मक कार्य में आपकी रुचि रहेगी। सभी क्षेत्रों में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आपके चारों ओर का वातावरण खुशनुमा रहेगा। संतान को संस्कारों और परंपराओं का ज्ञान देंगे। करियर को लेकर आप कुछ बचत की योजना में निवेश कर सकते हैं, जो आपके लिए अच्छी रहेगी। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा, लेकिन आप किसी बाहरी व्यक्ति से कोई मन की बात ना करें, नहीं तो इसका फायदा उठा सकते हैं। आपको संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान देना होगा।

तुला  राशि – अपनी आय और व्यय के लिए बजट बनाकर चलना अच्छा रहेगा। किसी काम में उसके नीति नियमों पर पूरा ध्यान दें। आप किसी वाद विवाद में ना पड़े, नहीं तो समस्या हो सकती है। आर्थिक गतिविधियों में आप सतर्क रहें। आपके कुछ करीबी आपको परेशान कर सकते हैं। किसी निवेश संबंधी मामले में आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकते हैं। ऑनलाइन काम कर रहे लोगों के साथ कोई फ्रॉड हो सकता है। बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोग बचत की योजनाओ पर पूरा ध्यान देंगे।
वृश्चिक राशि -लेनदेन पर पूरा ध्यान दें और व्यापार में तेजी आएगी। आपको कुछ विपरीत परिस्थितियों में धैर्य बनाए रखना होगा। आपकी सकारात्मकता बढ़ने से आप प्रसन्न रहेंगे। आपको कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है। धन धान्य में वृद्धि होगी। आपके किसी मन की इच्छा के पूर्ति होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। विद्यार्थीयों ने यदि किसी प्रतियोगिता में भाग लिया था, तो उसके परिणाम आ सकते हैं, जो आपको सफलता देंगे।
धनु  राशि- अपनी ऊर्जा को सही कामों में लगाएं, तो आपके लिए अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में सभी का सहयोग और साथ बना रहेगा। वरिष्ठ सदस्यों की बातों पर आपको पूरा ध्यान देना होगा। आपके कुछ योजनाएं गति पकड़ेगी। आपको संतान के करियर को लेकर यदि कोई निर्णय लेना हो, तो आप उसमें जल्दबाजी बिल्कुल ना दिखाएं, नहीं तो कोई नुकसान हो सकता है। राजनीति में कार्यरत लोगों को किसी सम्मान से नवाजा जा सकता है।  नौकरी में कार्यरत लोगों के अधिकारों और उनके कामों में वृद्धि कर सकते हैं, जिसके कारण उनके ऊपर काम का बोझ अधिक रहेगा।
मकर  राशि – एक के बाद एक शुभ सूचना सुनने को मिलती रहेगी। व्यापार की कुछ योजनाएं गति पकड़ेगी और भाग्य के भरोसे यदि आपने किसी काम को किया, तो उसमें भी आपको सफलता अवश्य मिलेगी। सभी का साथ और समर्थन आप पर बना रहेगा। आपके लंबे समय से रुके हुए काम गति पकड़ेंगे। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा। कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है, जो आपको परेशान करेगा।

कुंभ  राशि -लोगों की बातों में आने से बचना होगा और आप महत्वपूर्ण बातों पर पूरा ध्यान दें। बुद्धि और विवेक से लिए गए फैसले हमेशा कामयाब रहते हैं। परिवार के सदस्य आपका पूरा साथ देंगे, लेकिन आपको परिजनों के साथ रिश्ते में मिठास बनाकर रखनी होगी। आप इधर-उधर लोगों की बातों में ना आए। आपके कुछ विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश तो करेंगे, लेकिन वह आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य आपको मिलता दिख रहा है। आपको किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मिलकर खुशी होगी।

मीन  राशि– परिवार में किसी हर्ष और मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। परिजनों का आना-जाना लगा रहेगा। आपको किसी जरूरी काम को लेकर बहुत ही सोच विचारकर कोई निर्णय लेना होगा। आपको कुछ ठगी लोगों से दूरी बनाकर रखना बेहतर रहेगा। आप अपने आवश्यक कामों को तेजी से निपटने की कोशिश करें। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों की साख सम्मान में वृद्धि होगी। दांपत्य जीवन में चल रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा और आपका घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

राजेश बादल की नई किताब::“यह अंतिम था, जिसे पोर्टल प्रकाशित करने का साहस नहीं दिखा सका और मैंने यह कॉलम बंद कर दिया।“     |     क्षेत्र मे दहशत फैलाने वाले कुख्यात शराब तस्कर व आदतन आरोपी  NSA में गिरफ्तार कर केन्द्रीय जेल भोपाल भेजा गया     |     कुंडलपुर में आचार्य पदारोहण न भूतों न भविष्यति,एक नहीं दो दो मोहन बने साक्षी     |     सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा का समापन     |     प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में दिल्ली की तीन सदस्य टीम का निरीक्षण     |     सप्त दिवसीय हनुमत शिव पंचायत, प्राण प्रतिष्ठा एवं राम कथा प्रवचन का आयोजन,कलश यात्रा निकली     |     नवरात्र के आखिरी दिन मंदिरों में भक्तों की रही भीड़     |     सवारी ऑटो को एसडीएम के जीप चालक ने मारी टक्कर, एक की मौत,चैत्र दुर्गा माता की अष्टमी पर पूजन करने रायसेन आया था आदिवासी परिवार     |     श्रीरामनवमी पर शहर में निकली जवारो की शोभा यात्रा, मिश्रा तालाब पर किया गया विसर्जन     |     दैवियां हमारे जीवन में नौ दिन के लिए नहीं बल्कि सदा के लिए परिवर्तन चाहती हैं- ब्रह्माकुमारी रुक्मिणी दीदी     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811