Let’s travel together.

IND vs ENG: रांची में हार के बाद ‘रोने’ लगे बेन स्टोक्स, अपने ही खिलाड़ियों को नहीं छोड़ा

0 19

भारतीय क्रिकेट टीम ने रांची के झारखंड क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को हरा दिया. टीम इंडिया ने ये मैच पांच विकेट से अपने नाम किया. इसी के साथ भारत ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 की बढ़त ले ली है. इंग्लैंड ने इस सीरीज का पहला मैच अपने नाम किया था. दूसरे मैच में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को टक्कर भी दी थी लेकिन तीसरे और चौथे मैच में इंग्लैंड की टीम भारत को ज्यादा टक्कर नहीं दे पाई और दोनों मैच हार गई. रांची में इंग्लैंड की बैजबॉल की बुरी तरह से हवा निकल गई. चौथे दिन ही भारत को जीत मिल गई. इस हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने रोना शुरू कर दिया है और हार के बहाने बना रहे हैं. हैरानी की बात है कि स्टोक्स ने इस हार का जिम्मेदार एक तरह से अपने युवा खिलाड़ियों को ठहराया है.

इंग्लैंड ने इस मैच में पहली पारी में 353 रन बनाए. टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 307 रनों पर ढेर हो गई. यहां लगा कि इंग्लैंड की टीम जीत हासिल कर लेगी लेकिन दूसरी पारी में इंग्लैंड की बैजबॉल की हवा निकल गई और ये टीम सिर्फ 145 रनों पर ही ढेर हो गई. भारत को फिर 192 रनों का टारगेट मिला जिसे भारत ने चौथे दिन सोमवार को पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया.

अनुभव की कमी खली

रोहित ने जीत के बाद जहां अपनी युवा बिग्रेड की तारीफ की वहीं स्टोक्स का बयान देखा जाए तो ये साफ लग रहा है कि वह हार की जिम्मेदारी लेने के बजाए युवा खिलाड़ियों को बलि का बकरा बनाना चाहते हैं. मैच के बाद स्टोक्स ने कहा कि ये मैच शानदार था. उन्होंने कहा कि स्कोरकार्ड में भारत पांच विकेट से जीता है लेकिन ये इस मैच की काफी सारी चीजें नहीं बताता है. स्टोक्स ने कहा कि उन्हें अपनी टीम पर गर्व है. इंग्लैंड के कप्तान ने कहा कि उनके पास कम अनुभवी स्पिनर थे, जिसका नुकसान उन्हें हुआ. स्टोक्स ने कहा कि ये लोग भारत बिना ज्यादा एक्सपोजर के आए थे और जिस तरह से उन्होंने गेंदबाजी कि उसे देख उनसे कुछ और ज्यादा नहीं मांगा जा सकता. स्टोक्स ने कहा कि फिर उन्हें अपने खिलाड़ियों पर गर्व है.

बैजबॉल हुई फेल

देखा जाए तो स्टोक्स अपने स्पिनरों के कम अनुभव का रोना रो रहे हैं लेकिन उनके स्पिनरों ने इस सीरीज में काफी बेहतर खेल दिखाया है. जो थोड़ी बहुत टक्कर इंग्लैंड की टीम दे पाई है वो अपने स्पिनरों के दम पर दे पाई है. इंग्लैंड की बल्लेबाजी ने काफी निराश किया है. इंग्लैंड की बैजबॉल क्रिकेट पूरी तरह से फेल रही है. जो रूट ने इस मैच में शतक जमाया था लेकिन उनकी बल्लेबाजी पर गौर किया जाए तो ये उन्होंने ये पारी बैजबॉल को परे रखकर खेली थी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वेक्षण की तैयारियों के लिए कार्यशाला आयोजि     |     सांची के शमशान को नही मिल सकी सडक,दलदल से होकर गुजरती हे शवयात्राएं     |     पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्री प्रभात झा के निधन से भाजपा संगठन में शोक की लहर: अपूरणीय क्षति, अनमोल योगदान की सदैव रहेगी स्मृति     |     महामाया चौक सहित, कई कलोनियों में जलभराव, बीमाऱी हुई लाइलाज,विधायक जी के निवास के आसपास भी जलभराव     |     नाले में अधिक पानी आने से ऑटो बह गया चालक ने कूद कर बचाई जान,विद्यार्थियों को स्कूल छोड़कर वापस आ रहा था ऑटो     |     बाग प्रिंट कला: मध्य प्रदेश की सांस्कृतिक धरोहर,श्रीमती सिंधिया ने मध्यप्रदेश के हस्तशिल्पियों को सराहा     |     पौधे लगाने के बाद बची पॉलीथिन थेली को एकत्र कराकर बेचने से प्राप्त राशि से पौधों की रक्षा के लिए खरीदेंगे ट्री गार्ड     |     उप-मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने श्री प्रभात झा के निधन पर व्यक्त किया शोक, कहा राजनैतिक जगत और समाज के लिए अपूरणीय क्षति     |     मप्र भाजपा के पूर्व अध्यक्ष प्रभात झा का लम्बी बीमाऱी के बाद मेदांता अस्पताल में निधन     |     ग्राम अम्बाड़ी में गिरी कच्चे घर की दीवार बाल बाल बचा बड़ा हादसा     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811