Let’s travel together.
nagar parisad bareli

TODAY :: राशिफल बुधवार 17 जनवरी 2023

0 42

मेष राशि- आपके प्रभाव और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और व्यापार में आपको अच्छी सफलता मिलने की संभावना है। नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे लोगों को कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। आपको अपनी ऊर्जा अच्छे कार्यों में लगानी होगी। आपको जल्दबाजी और भावुकता में कोई भी फैसला लेने से बचना चाहिए, अन्यथा दिक्कतें आ सकती हैं। आपको किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा। अगर आपने पार्टनरशिप में कोई काम किया है तो उसमें आपको कुछ नुकसान होने की आशंका है।

वृषभ राशि- कुछ योजनाओं से आपको अच्छा मुनाफा मिलने की पूरी संभावना है, लेकिन आपको अपने प्रतिद्वंद्वियों से सावधान रहने की जरूरत है, अन्यथा वे आपको परेशान करने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। राजनीति में कार्यरत लोगों को किसी महिला मित्र की मदद से अच्छा पद मिलता नजर आ रहा है। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होंगे, जहां आपकी कुछ रिश्तेदारों से मुलाकात होगी और नया वाहन खरीदने की आपकी इच्छा पूरी हो सकती है।

मिथुन राशि –सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों के मान-सम्मान में वृद्धि होगी, जिससे उनके पद और प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होती नजर आ रही है। प्रेम जीवन बिता रहे लोग उत्साहित रहेंगे और अपने पार्टनर को कहीं लॉन्ग ड्राइव पर ले जाने का प्लान बना सकते हैं। यदि परिवार में लंबे समय से कोई कलह चल रही है तो वह दूर होती नजर आ रही है। विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ किसी अन्य कार्य में भी रुचि बढ़ सकती है, जिसमें उन्हें परिजनों का पूरा सहयोग मिलेगा। आपने अपने ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति के साथ बहुत बातचीत की।

कर्क राशि- स्वास्थ्य में चल रही परेशानियों को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए, नहीं तो ये आगे चलकर बड़ी बीमारी का रूप ले सकती हैं। आपको अपने महत्वपूर्ण मामलों में लापरवाही बरतने से बचना चाहिए। बिजनेस में आपको पैसों की कमी का सामना करना पड़ सकता है, जिसके कारण आपके कई काम रुक सकते हैं। आपको अपने परिवार के किसी सदस्य की कोई बात बुरी लग सकती है, लेकिन फिर भी आप उनसे कुछ कह नहीं पाएंगे। आपका नया घर खरीदने का सपना पूरा होगा। घरेलू जीवन में चल रही परेशानियों से राहत मिलेगी।

सिंह राशि- प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक मूड में नजर आएंगे और इधर-उधर की कोई बात भी नहीं सोचेंगे। पारिवारिक विवाद को खत्म करने के लिए दोनों पक्षों की बात सुनकर ही निर्णय लेना आपके लिए बेहतर रहेगा। संपत्ति संबंधी किसी विवाद को लेकर आप चिंतित रहेंगे, जिसमें किसी अनुभवी व्यक्ति से बात करने पर ही कोई निर्णय आसानी से लिया जा सकेगा। आपको किसी को पैसा उधार देने से बचना चाहिए, अन्यथा पैसा वापस मिलने की संभावना बहुत कम है। विद्यार्थियों के दूसरे काम में व्यस्त रहने के कारण उनका ध्यान पढ़ाई से भटक सकता है।

कन्या राशि-मानसिक चुनौतियों से डरने की जरूरत नहीं है। कार्यक्षेत्र में टारगेट मिलने से आप पर काम का दबाव अधिक रहेगा, जो लोग सरकारी योजना में पैसा लगाने की सोच रहे थे उन्हें भी सावधान रहने की जरूरत है। यदि आपके मित्र आपको कोई सलाह देते हैं तो आपको उस पर बहुत सोच-विचार करना चाहिए, अन्यथा आपके मित्रों के रूप में आपके कुछ विरोधी भी हो सकते हैं, जिनसे आपको बचना होगा। बिजनेस करने वाले लोगों को मन मुताबिक मुनाफा मिलने से उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा।

तुला राशि- आपका कोई महत्वपूर्ण काम लंबे समय से अटका हुआ था तो उसके पूरा होने की संभावना है और पिछले कुछ दिनों से जो परेशानियां चल रही थीं उनसे आपको राहत मिलेगी और भाग्य आपका साथ देगा। आपकी किसी गलती के कारण बात से पर्दा उठ सकता है। यदि आपने किसी को पैसा उधार दिया है तो वह पैसा वापस मिलने की संभावना भी बहुत कम है। अगर आप किसी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो उसमें आपको कड़ी मेहनत करनी होगी, तभी आप उसमें सफलता हासिल कर पाएंगे।

वृश्चिक राशि-सेहत में चल रही गिरावट से राहत मिलेगी। माता को नेत्र संबंधी कोई समस्या हो सकती है, जिसके लिए आपको डॉक्टरी सलाह अवश्य लेनी चाहिए। आप अपने कार्यक्षेत्र में अपने मनमाने व्यवहार के कारण लोगों से परेशान रहेंगे, जिसके कारण आपका प्रमोशन भी रुक सकता है। लंबे समय बाद किसी पुराने मित्र से मिलकर आप प्रसन्न होंगे। आपके घर में कोई मांगलिक कार्यक्रम आयोजित होने से परिवार के सदस्यों का आना-जाना लगा रहेगा। आपका कोई दोस्त आपके घर पार्टी के लिए आ सकता है।

धनु राशि- माता-पिता के आशीर्वाद से आपको अपनी कोई खोई हुई वस्तु वापस मिल सकती है, लेकिन अगर आप यात्रा पर जाते हैं तो वाहन बहुत सावधानी से चलाएं, नहीं तो दुर्घटना होने का डर है और आपको अपना पूरा ध्यान अपने काम पर केंद्रित करना होगा। रख-रखाव करना चाहिए, अन्यथा समस्या हो सकती है। अगर आप किसी भी काम को उत्साह से करेंगे तो उसमें आपसे गलती होने की संभावना रहती है, लेकिन विद्यार्थियों को किसी से पैसा उधार लेने से बचना चाहिए, नहीं तो उसे पूरा करने में आपको दिक्कत आएगी।

मकर राशि-  दिन की शुरुआत  सामान्य रहेगी। आपको अपने परिवार में अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखना चाहिए, अन्यथा बाद में आपको पैसों की कमी का सामना करना पड़ सकता है। व्यापार में कोई डील फाइनल होगी, जो भविष्य में आपके लिए अच्छा मुनाफा लेकर आएगी। बैंकिंग सेक्टर में काम करने वाले लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना है। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक आयोजन में भाग ले सकते हैं। आपके किसी रिश्तेदार की तबीयत खराब होने के कारण आपको उनके लिए कुछ व्यवस्था करनी पड़ सकती है।

कुंभ राशि- भाई-बहनों के साथ रिश्ते बेहतर होंगे, क्योंकि यदि कोई मनमुटाव चल रहा था तो वह दूर हो जाएगा। अविवाहित लोगों के लिए विवाह के अच्छे प्रस्ताव आ सकते हैं और कार्यक्षेत्र में आपकी अच्छी सोच से आपको लाभ होगा। आपके सोचे हुए सभी काम पूरे होंगे. आप कुछ नया शुरू करने की योजना बना सकते हैं। लेन-देन से जुड़े मामलों में आपको आंख-कान खोलकर काम करना होगा। किसी के झगड़ों में न पड़ें, नहीं तो बाद में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

मीन राशि- अपने बच्चों की संगति पर विशेष ध्यान देना होगा, अन्यथा आपको उनसे कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है। आपकी कोई बात परिवार के किसी वरिष्ठ सदस्य को बुरी लग सकती है। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को अपने पार्टनर से कोई भी बात छिपाकर नहीं रखनी चाहिए, अन्यथा बाद में हंगामा हो सकता है। आप अपने किसी रिश्तेदार के घर दावत में जा सकते हैं। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। विद्यार्थियों को पढ़ाई में आ रही परेशानियों से राहत मिलेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811