Let’s travel together.
nagar parisad bareli

बाहन चालकों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, कानून के दायरें में ही हड़ताल करे,अन्यथा होगी कार्यवाही-एसडीएम

0 43

 यशवंत सराठ बरेली रायसेन

सरकार के द्वारा हिट एंड रन कानून लागू करने के विरोध में म.प्र.वाहन चालक संध के द्वारा भारतीय न्याय संहिता 2023 मे हुये संसोधन के वाद वनाई गयी हिट एंड रन पालिसी के विरोध में समस्त वाहन चालकों ने तहसील के सामने दो दिन से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं आज इस कानून को काला कानून मानते हुए समस्त वाहन चालकों ने नारेबाजी करते हुए एसडीएम कार्यालय के समक्ष पहुंचे और अपनी मांगों से सम्बंधित ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि इस काले कानून को सरकार वापस ले नहीं तो अनिश्चितकालीन हड़ताल की जायेगी ।


पांच सूत्रीय मांगों से संबंधित ज्ञापन में लिखा गया है कि –दुर्धटना के समय ड्राइवर की मृत्यु हो जाने पर20लाख रूपये एवं इलाज के दौरान 5लाख रू.निश्चित किये जाये।
— ड्राइवरों को द्वितीय श्रेणी सैनिक मान्यता दी जाये।
–राजमार्ग पर प्रशासन के द्वारा प्रताड़ित न किया जाए।
राजमार्ग के लायसेंस की 15000की राशि को कम किया जाकर गरीब ड्राइवर को लाभ मिले।
बरेली के समस्त ट्रक,बस,आटो,कार,चालकों के ड्राइवरों ने शांतिपूर्ण ढंग से हड़ताल करने का ज्ञापन में लिखा गया है।


कानून के दायरे में रहे

एसडीएम संतोष मुद्गल ने कहा कि प्रजातंत्र में आपका यह वैधानिक अधिकार है शासन को अपनी समस्याओं से अवगत कराने का हम आपकी मांगों को शासन तक पहुंचायेंगे।
आप सभी से अनुरोध है कि आप ऐसा कदम न उठाये जिससे आम जनमानस को किसी प्रकार की असुविधा एवं परेशानी न हो कोई भी कार्य करें कानून के दायरें में रहकर करें कानून के बाहर गतिविधियों पर कार्यवाही की जायेगी।


हड़ताल का हुआ व्यापक असर

म.प्र.मे ड्राइवरों की हड़ताल का व्यापार एवं आमजन पर व्यापक असर पडा है ।वा हन वन्द हो जाने से लोगों के कामकाज वन्द हो गये मरीजों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है।बाजार में सब्जियां महंगी हो गयी है यही हाल रहा तो किराना व्यापारी भी इस वन्द का भरपूर फायदा उठाने में पीछे नहीं रहेंगे।बाजार में आनेवाली सामग्री महंगे दामों पर लिखने लगेंगी। क्योंकि किराना,कपड़ा,फल, किसानों से सम्बन्धित अनाज सभी पर असर पड़ रहा है।

यदि इस समस्या का हल शीध्र नहीं होता है तो त्राहि त्राहि मच जायेगी वाहनों का आवागमन वन्द होने से हाहाकार मच जायेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811