Let’s travel together.
nagar parisad bareli

इंटीमेट सीन के दौरान पढ़ी गई भगवद गीता ओपेनहाइमर फिल्म पर हो रहा विवाद

28

हिरोशिमा और नागासाकी में तबाही मचाने वाले परमाणु बम को बनाने वाले ‘जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर’ की बायोग्राफी फिल्म ‘ओपेनहाइमर’ सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म को लोगों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। लेकिन बावजूद इसके फिल्म के एक सीन को लेकर यूजर्स काफी भड़क रहे हैं। बॉलीवुड निर्देशकों ने भी ओपेनहाइमर के निर्देशक क्रिस्टोफर नोलन की तारीफ की है। एक्टर किलियन मर्फी और डायरेक्टर क्रिस्टोफर नोलन की पॉपुलैरिटी के कारण इस फिल्म का क्रेज इंडिया में भी देखने को मिल रहा है। फिल्म ने एडवांस बुकिंग में भी अच्छी कमाई की। लेकिन अब एक सीन के कारण लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है।

लोगों ने उठाए सवाल

बता दें कि साइंटिस्ट जे. रॉबर्ट ओपेनहाइमर हिंदू महाकाव्य भगवद गीता पढ़ा करते थे। फिल्म में एक इंटीमेट सीन के दौरान उन्हें भगवद गीता पढ़ते हुए देखा गया है। इसे देख भारतीय काफी नाराज हो रहे हैं। वे मेकर्स पर तरह-तरह के सवाल उठा रहे हैं। फिल्म के मेकर्स ने ओपेनहाइमर की भगवद गीता के प्रति दिलचस्पी को बड़े पर्दे पर दिखाया है, लेकिन जिस तरह से इसे दिखाया गया है, उससे भारतीयों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। सोशल मीडिया यूजर्स फिल्म में इंटीमेट सीन के दौरान भगवत गीता पढ़ने वाले सीन को नहीं हटाने के लिए सेंसर बोर्ड पर भी सवाल उठा रहे हैं।

विवादों में फंसी ओपेनहाइमर

एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, “ओपेनहाइमर को बायकॉट करने का अनुरोध करता हूं। मुझे पता चला है कि इसमें भगवद गीता से जुड़ा आपत्तिजनक सीन है।” वहीं एक और यूजर ने लिखा, “फ्लोरेंस पुघ के हाथ में भगवद गीता होने और किलियन मर्फी के इंटीमेट सीन के दौरान उसका पाठ करने वाला सीन क्यों जरूरी था। ये एक बेहतरीन फिल्म है लेकिन यह सीन काफी निराशाजनक था।” वहीं, ये भी दावा किया जा रहा है कि फिल्म में इस तरह के सीन को ब्लर कर दिया गया है। मेकर्स ने ऐसे सीन पर ब्लर पैचेस अप्लाई किए हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811