Let’s travel together.
nagar parisad bareli

जुलाई में 4 ग्रहों का राशि परिवर्तन राशियों पर होगा सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव

15

भोपाल। वैदिक ज्योतिष में ग्रहों का राशि परिवर्तन बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। सभी नौ ग्रहों में कुछ को छोडक़र बाकी सभी ग्रह हर एक माह में राशि परिवर्तन करते हैं। गुरु, शनि और राहु-केतु के अलावा बाकी सभी ग्रह हर महीने एक से दूसरी राशि में यात्रा करते हैं। जब भी ग्रहों का राशि परिवर्तन होता है तो इसका शुभ और अशुभ प्रभाव सभी राशियों के ऊपर होता है। ऐसे में आइए जानते हैं जुलाई के महीने में कब और कौन से ग्रह अपनी राशि परिवर्तन करेंगे और इस राशियों के ऊपर कैसा प्रभाव पड़ेगा।

1. मंगल गोचर

ग्रहों के सेनापति मंगल 1 जुलाई को राशि परिवर्तन कर चुके हैं। मंगल का सिंह राशि में गोचर एक जुलाई को 02.37 एएम पर हो चुका है। मंगल ग्रह सिंह राशि में 18 अगस्त तक रहेंगे। 18 अगस्त को शाम 04 बजकर 12 मिनट पर मंगल सिंह से निकलकर कन्या राशि में प्रवेश करेंगे। इस समय मंगल कर्क राशि में विराजमान है।

मंगल के सिंह राशि में गोचर करने से 7 राशियों मिथुन, कर्क, सिंह, तुला, वृश्चिक, धनु और कुंभ के जातकों पर सकारात्मक प्रभाव देखने को मिल सकता है। ये अपने बढ़े पराक्रम और साहस के बल पर अपनी किस्मत को बदल सकते हैं।

2. शुक्र गोचर

भौतिक सुख और सुविधाओं के कारक ग्रह शुक्र का राशि परिवर्तन 7 जुलाई को होने वाला है। सिंह राशि में शुक्र का गोचर 7 जुलाई को प्रात: 04 बजकर 28 मिनट पर होगा। शुक्र सिंह राशि में 7 जुलाई से 07 अगस्त को सुबह 10 बजकर 37 मिनट तक रहेगा। शुक्र अभी कर्क राशि में विराजमान है।

जुलाई में शुक्र के गोचर से 7 राशियों वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, तुला, मकर और कुंभ के जातकों को लाभ हो सकता है। इनके जीवन में सुख और सुविधाओं की वृद्धि हो सकती है। यश और कीर्ति में बढ़ोत्तरी हो सकती है। लव लाइफ में रोमांस बढ़ सकता है।

3. बुध गोचर

ग्रहों के राजकुमार कहे जाने वाले बुध ग्रह का राशि परिवर्तन जुलाई में दो बार होगा। पहला राशि परिवर्तन 8 जुलाई को और दूसरा राशि परिवर्तन 25 जुलाई को होगा। कर्क राशि में बुध का गोचर 8 जुलाई को 12.19 एएम पर होगा। उसके बाद 25 जुलाई को कर्क राशि से निकलकर बुध का प्रवेश सिंह राशि में होगा। 25 जुलाई को सुबह 04 बजकर 38 मिनट पर बुध सिंह राशि में गोचर करेगा।

बुध के कर्क में गोचर करने से 4 राशियों वृष, कन्या, तुला और मीन के जातको को लाभ होगा। जब बुध का सिंह में गोचर होगा तो 3 राशियों मिथुन, तुला और धनु के जातकों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

4. सूर्य गोचर

ग्रहों के राजा सूर्य 17 जुलाई को अपना राशि परिवर्तन करेंगे। वे अभी कर्क राशि में हैं। 17 जुलाई को सुबह 05 बजकर 19 मिनट पर सूर्य का गोचर सिंह राशि में होगा। ये 1 माह तक सिंह राशि में रहेंगे। फिर 17 अगस्त को दोपहर 01 बजकर 44 मिनट पर सूर्य देव कन्या राशि में गोचर करेंगे। सूर्य के सिंह राशि में गोचर करने से 3 राशियों मेष, वृष और तुला के लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811