Let’s travel together.
nagar parisad bareli

चुनाव आयोग के अधिकारियों ने देखी तैयारियां कहा कोई पात्र मतदाता न छूटे वोटिंग में ना हो असुविधा

15

भोपाल। नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों का आकलन करने आए चुनाव आयोग के अधिकारियों ने कहा कि किसी भी पात्र मतदाता का नाम मतदाता सूची में शामिल होने से नहीं छूटना चाहिए। मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्य को गंभीरता के साथ लिया जाए। मतदाताओं को मतदान करने में कोई असुविधा न हो, इस पर ध्यान दिया जाए।

यह बात चुनाव आयोग के अधिकारियों ने भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में आयोजित बैठक में कही। इस दौरान भोपाल, इंदौर, उज्जैन और नर्मदापुरम के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षकों ने जिले में चुनाव की तैयारियों की जानकारी दी।

चुनाव आयोग के वरिष्ठ उप निर्वाचन आयुक्त धर्मेंद्र शर्मा के नेतृत्व में आए दल ने महिला और पुरुष मतदाता, मतदान केंद्रों की व्यवस्था, नए मतदाताओं के नाम जोड़ने, अपात्रों के हटाने, संशोधन, इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन की उपलब्धता और जांच, सुरक्षा की व्यवस्था, मतदाता जागरुकता कार्यक्रम की तैयारी आदि विषयों पर जानकारी ली।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि सभी जिलों ने तैयारियों को लेकर अपनी बात रखी और बताया कि चुनाव में लगने वाले पुलिस बल और कर्मचारियों की आवश्यकता का आकलन कर लिया गया है। उप निर्वाचन अधिकारियों का प्रशिक्षण हो चुका है।

इस बैठक से पहले आयोग के अधिकारियों को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने प्रदेश में चुनाव को लेकर चल रही तैयारियों की जानकारी दी। दो अगस्त से मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य प्रारंभ होगा। इसकी तैयारियां सभी जिलों में कर ली गई हैं। राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक भी हो चुकी है।

इसके साथ ही राज्य पुलिस के नोडल अधिकारियों ने भी पुलिस प्रशासन की ओर से की जा रही तैयारियों की जानकारी दी। बैठक में आयोग के वरिष्ठ उप निर्वाचन आयुक्त नितेश व्यास, उप निर्वाचन आयुक्त अजय भादू,वरिष्ठ प्रमुख सचिव एनएन बुटोलिया, सचिव अमित कुमार, संचालक स्वीप संतोष अजमेरा सहित मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811