Let’s travel together.
nagar parisad bareli

15 जून को मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे सूर्य वर्षा के बनेंगे योग जानिए राशियों के मुताबिक क्या पड़ेगा प्रभाव

38

भोपाल। ग्रहों की चाल व उनकी विभिन्न राशियों में अलग-अलग स्थितियों का हर राशि पर अलग अलग प्रभाव देखने को मिलता है। ज्योतिष शास्त्र में देखा जाए तो ग्रहों की चाल से जीवन की गति निर्धारित होती है। इस बार 15 जून को ग्रहों के राजा सूर्य मिथुन राशि में प्रवेश कर रहे हैं। वे एक महीने तक इस राशि में रहेंगे। सूर्य और बुध की युति से बुधादित्‍य योग बनेगा, जो बेहद शुभ फलदायी माना जा रहा है।

मां चामुंडा दरबार के पंडित व ज्योतिषाचार्य पंडित रामजीवन दुबे के अनुसार सूर्य देवता को ही ज्योतिष का जनक माना गया है। ये सभी ग्रहों के राजा हैं। इस ग्रह की स्थिति से ही कालगणना की जाती है। दिन-रात से लेकर महीने, ऋतुएं व वर्षों की गणना सूर्य के बिना नहीं की जा सकती है। हर महीने जब सूर्य राशि बदलता है तो मौसम में बदलाव होने लगते हैं। जिससे ऋतुएं भी बदलती हैं। इसी वजह से सूर्य की स्थिति महत्वपूर्ण मानी जाती है। सूर्य के मिथुन राशि में आने के बाद ही वर्षा का मौसम शुरू होता है। आमतौर पर जब सूर्य मिथुन से सिंह राशि तक गोचर करते हैं, तब तक ही वर्षा होती है।

इन राशियों के लिए विशेष शुभ

पंडित जगदीश शर्मा ने बताया कि कुंभ राशि वालों के लिए सूर्य का राशि परिवर्तन बड़ी राहत लेकर आने वाला है। पुरानी समस्याओं से निजात मिलने की उम्मीद रहेगी। संतान संबंधी शुभ सूचना मिल सकती है। अचानक कोई बड़ी समस्या हल होने की संभावना है।

यह समय मेष राशि के लिए शुभ फलदायी बना रहेगा। व्यापार व्यवसाय में सफलता प्राप्त होगी। इसके साथ ही रुके हुए कार्य पूरे होंगे। संतान व मित्रों से शुभ समाचार प्राप्त होंगे, शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी।

कन्या राशि के लिए शुभ फलदायी बना रहेगा। उनके सभी कार्य बनते हुए नजर आएंगे। नौकरी व व्यवसाय के क्षेत्र में लाभ मिल सकता है।

सिंह राशि के लिए यह सूर्य गोचर शुभ माना जा रहा है। कई क्षेत्रों में सफलता मिलेगी। सामाजिक मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। धन प्राप्ति के नए योग बन रहे हैं। बड़ी उपलब्धि की प्राप्ति होगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811