Let’s travel together.
nagar parisad bareli

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने 7 माह पहले मांगी थी माफी मंडला-जबलपुर मार्ग का कार्य अभी भी अधूरा

20

मंडला । केंद्रीय परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने 7 महीने पूर्व नवंबर 2022 में आदिवासी बाहुल्य मंडला जिले की धरती से जिलेवासियों से जिस बात की माफी मांगी थी। वह माफी नहीं सिर्फ एक जुमला थी। पिछले 8 वर्षों से महज 84 किमी लंबाई की निर्माणाधीन मंडला जबलपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के गुणवत्ताहीन निर्माण और निर्माण में बरती गई बेहिसाब लापरवाही के कारण यह माफी मांगी गई थी और जिले की जनता से यह वादा किया था, लेकिन कार्य अधूरा पड़ा है।

कई माह पूरा होने की कोई गुंजाइश नहीं

अगले कई महीने तक इसके पूरा होने की कोई गुंजाइश नहीं, क्योंकि अधूरे निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए जो टेंडर बुलवाए गए हैं, वे अभी भी प्रक्रिया के अधीन हैं। टेंडर की प्रक्रिया पूरी होने के बाद और भी कई तरह के कागजी एवं विभागीय दस्तावेजीकरण होते हैं और इसमें कई हफ्ते गुजर जाते हैं इस दौरान बारिश का मौसम शुरू हो जाएगा और राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण को पूरा करने का वादा मौसम खुलने तक ठंडे बस्ते में पड़ा रहेगा।

महज 15 किलोमीटर का पेच बाकी

गौरतलब है कि मंडला जबलपुर राष्ट्रीय राजमार्ग का सिर्फ 15 से 18 किलोमीटर का हिस्सा निर्माण किया जाना बाकी है। जिसके लिए नया टेंडर बुलवाया जाना प्रस्तावित है। निर्माणाधीन सड़क का कुछ हिस्सा दो पहाड़ियों के बीच से गुजरता है। बबैहा से चिरैडोंगरी के बीच पड़ने वाली पहाड़ी और कूड़ामैली से कालपी के बीच पड़ने वाली पहाड़ी क्षेत्र में सड़क निर्माण कार्य पूरा होना बाकी है और इससे लगे क्षेत्रों में भी सड़क निर्माण कार्य अधूरा है जहां आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है। इतना ही नहीं निर्माण किए जा चुके गुणवत्ताहीन राष्ट्रीय राज मार्ग में जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे हो चुके हैं दरारें पड़ चुकी है कुछ जगहों पर इन दरारों और गड्ढों का डामरीकरण किया गया था लेकिन वह भी उधड़ चुके हैं। यही कारण है कि सड़क पर पड़ी दरारों और गड्ढों की चपेट में आकर बड़े-बड़े भारी वाहन एवं छोटे चौपहिया, दुपहिया वाहन भी दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं।

बड़े गड्ढे के कारण हादसे

मंडला जबलपुर राष्ट्रीय राजमार्ग में सहजनी गांव के नजदीक बड़े गड्ढे के कारण 2 जून को भारी वाहन ट्रक ने मोटरसाइकिल सवार को सीधी टक्कर मार दी। मौके पर ही मोटरसाइकिल चालक की मौत हो गई। 30 मई की रात को जबलपुर जा रहे दंपती के चौपहिया वाहन को सामने से आ रहे ट्रक ने सीधी टक्कर मार दी और मौके पर ही पति की मृत्यु हो गई। घटना मंडला जबलपुर राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित मैली तिराहा और टिकरिया थाना मार्ग पर हुई।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811