Let’s travel together.
nagar parisad bareli

सिने वंडर मॉल की पार्किंग में लगी भीषण आग

23

ठाणे: घोड़बंदर रोड पर सिने वंडर मॉल के पास ओरियन बिजनेस पार्क में मंगलवार की रात करीब 8 बजे अचानक आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि पार्क के ग्राउंड फ्लोर से चौथी मंजिल तक पहुंच गई। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल विभाग मौके पर पहुंचा और आग बुझाने में जुट गया। इस घटना के दौरान कुछ लोग फंस गए थे। इन्हें फायर ब्रिगेड ने रेस्क्यू किया गया। कई दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग बुझाने में लगी रहीं। कुछ और लोगों के फंसे होने की आशंका है।

प्रारंभिक जानकारी यह भी सामने आई है कि इस आग की वजह से पार्किंग जोन में कुछ कारों में विस्फोट हुआ है। इससे इलाके में दहशत का माहौल फैल गया है। दमकलकर्मी अभी भी आग बुझाने का काम कर रहे हैं।

कई किलोमीटर तक नजर आईं आग की लपटें

ठाणे के वार्डली में घोड़बंदर रोड पर सिनेवेंडर मॉल के पास ओरियन बिजनेस पार्क के पिछले हिस्से में अचानक आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि आग की लाल रंग की लपटें दूर-दूर तक नजर आईं। देखते ही देखते ग्राउंड फ्लोर पर लगी आग चौथी मंजिल तक पहुंच गई। इस घटना की जानकारी जैसे ही ठाणे आपदा प्रबंधन इकाई को मिली, आपदा प्रबंधन इकाई ने दमकल को फोन किया। दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंच गई और आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए।

कारों में धमाके से दहशत

कई लोग आग की चपेट में आ गए। दमकल की मदद से उन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। इस बात की जांच की जा रही है कि आग में कोई फंसा तो नहीं है। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है लेकिन माना जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी है। जैसे ही आग इस बिजनेस पार्क के पार्किंग जोन में पहुंची, कुछ कारों में आग लग गई और इस वजह से कुछ कारों में विस्फोट होने की भी प्रारंभिक जानकारी सामने आई है।

चौथी मंजिल तक पहुंची आग

घटना पर काबू पाने के लिए दमकल की 7 से 8 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं और आग बुझाने का काम जारी है। फायर ब्रिगेड ने कहा है कि जल्द ही आग पर काबू पा लिया जाएगा। इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। धीरे-धीरे आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और आग की लपटें चार मंजिल तक उठकर जेनरेटर रूम तक पहुंच गई। ऐसे में फायर ब्रिगेड को परेशानी का सामना करना पड़ा। आग बुझाने के लिए स्थानीय पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी, आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के अधिकारी एवं कर्मचारी, दमकल विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी, दमकल वाहन, बचाव वाहन, पानी का टैंकर, जम्बो पानी टैंकर वाहन मौके पर मौजूद हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811