Let’s travel together.
nagar parisad bareli

सतीश कौशिक के हर एक रोल ने जीता फैंस का दिल ये हैं एक्टर के यादगार किरदार

17

सतीश कौशिक बॉलीवुड सिनेमा का एक बड़ा नाम हैं। दिग्गज कलाकार सतीश कौशिक ने कुछ दिनों पहले ही दुनिया को अलविदा कह दिया। सतीश के अचानक निधन की खबर ने बॉलीवुड से लेकर उनके फैंस तक हर किसी को हैरान कर दिया था। अब 13 अप्रैल को सतीश कौशिक की बर्थ एनिवर्सरी है। सतीश कौशिक ने अपने फिल्मी करियर में कई शानदार किरदार निभाए हैं। ये किरदार आज भी हर किसी के दिल में जिंदा हैं। सतीश की कॉमिक टाइमिंग ने हमेशा दर्शकों का मनोरंजन किया है। आइए एक्टर की पुण्यतिथि पर उनके कुछ यादगार किरदारों पर नजर डालते हैं।

मिस्टर इंडिया

अनिल कपूर, श्रीदेवी और अमरीश पुरी स्टारर ये फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई थी। अपने अलग कॉन्सेप्ट और किरदारों के लिए ये फिल्म बॉलीवुड की शानदार फिल्मों में गिनी जाती है। इस फिल्म में सतीश कौशिक सपोर्टिंग रोल में थे। उन्होंने अनिल कपूर के कुक कैलेंडर का किरदार निभाया था।

दीवाना मस्ताना

इस फिल्म में सतीश कौशिक ने पप्पू पेजर का किरदार निभाया था। उनकी आइकॉनिक परफॉर्मेंस ने फैंस का दिल जीत लिया था। फिल्म में सतीश कौशिक के साथ अनिल कपूर, गोविंदा और जूही चावला लीड रोल में नजर आए थे।

साजन चले ससुराल

गोविंदा, तब्बू और करिश्मा कपूर स्टारर फिल्म साजन चले ससुराल एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म थी। ये फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आई थी। फिल्म में गोविंदा दो पत्नियों के बीच उलझे हुए दिखाई देते हैं। वहीं सतीश कौशिक ने इस फिल्म में साउथ इंडियन म्यूजिशियन मुत्तुस्वामी का किरदार निभाया था। सतीश कौशिक के दक्षिण भारतीय टोन और लुक ने उनके किरदार को काफी यूनिक बना दिया था।

राम-लखन

काफी पॉपुलर फिल्म राम-लखन में अनिल कपूर, माधुरी दीक्षित और जैकी श्रॉफ लीड रोल में नजर आए थे। सतीश कौशिक भी इस फिल्म का हिस्सा थे। उन्होंने इस फिल्म में अनुपम खेर की दुकान पर काम करने वाले नौकर काशीराम का किरदार निभाया था। फिल्म में उनके डायलॉग और मजाकिया अंदाज को खूब वाहवाही मिली थी।

मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी

अक्षय कुमार और जूही चावला स्टारर इस फिल्म में सतीश कौशिक ने एक ज्योतिषी का किरदार निभाया था। इस फिल्म में वे अक्षय कुमार के मामा के रोल में थे। ये मामा हमेशा उसकी कुंडली में राजयोग की बात कहकर उसे काम करने से मना कर देता था, जिसे देखने में दर्शकों को काफी दिलचस्पी आई।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811