Let’s travel together.
nagar parisad bareli

ओंकारेश्वर बांध से अचानक छोड़ा पानी नर्मदा नदी के बीच चट्टान पर फंसे श्रद्धालु

22

ओंकारेश्वर, खंडवा। ओंकारेश्वर में रविवार सुबह करीब नौ बजे नागर घाट के पास अचानक नर्मदा का जलस्तर बढ़ने से वहां नहा रहे लोगों में खलबली मच गई। एनएचडीसी द्वारा बिजली उत्पादन के लिए टरबाइन शुरू करने से नर्मदा का जलस्तर बढ़ने लगा। पानी बढ़ता देख लोग घाट की तरफ भागे, इस दौरान नदी के बीच नहा रहे 10 से 12 युवक बाहर आने की बजाय चट्टान पर खड़े हो गए। इसके बाद तेजी से नर्मदा का जलस्तर बढ़ने पर वे वही फंस गए। तत्काल नाविकों और गोताखोरों ने वहां पहुंच कर उनकी मदद की। सूचना मिलते ही मांधाता थाना प्रभारी बलजीतसिंह बिसेन और तहसीलदार उदय मंडलोई ने चट्टान पर फंसे युवकों का रेस्क्यू करवाया।

महाराष्ट्र और इंदौर के युवक

युवकों में छह युवक महाराष्ट्र और पांच युवक इंदौर के बताए जा रहे हैं। सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया है। नर्मदा का जलस्तर अचानक बढ़ने से वहां शोर-शराबा और अफरातफरी मच गई। करीब 20 मिनट तक युवक चट्टान पर फंसे रहे। मांधाता थाना प्रभारी बिसेन ने बताया कि एनएचडीसी द्वारा प्रतिदिन बिजली उत्पादन के लिए टरबाइन चलाकर पानी छोड़ा जाता है। इससे एक निर्धारित सीमा तक नर्मदा का जलस्तर बढ़ता है। टरबाइन शुरू होने के पूर्व सायरन बजाया गया, लेकिन युवकों ने ध्यान नहीं दिया। नागर घाट के नीचे चट्टान पर फंसे सभी युवकों को नाविकों की मदद से रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाल लिया है।किसी ने कोई शिकायत दर्ज नहीं करवाई है।

अलर्ट करने के लिए सायरन बजाया गया

कलेक्टर अनूप कुमार सिंह ने कहां की रोज की तरह एनएचडीसी द्वारा बिजली उत्पादन के लिए तीन से चार चार टरबाइन सुबह शुरू की गई थी इससे पूर्व लोगों को अलर्ट करने के लिए सायरन बजाया गया। नर्मदा में नहाने वालों को पानी से बाहर आने के लिए लोगों ने कहा लेकिन कुछ युवक नहीं माने। घाट पर मौजूद होमगार्ड के जवानों और नाविकों ने उन्हे पानी से बाहर निकाल लिया। कलेक्टर सिंह ने कहा कि टरबाइन से पानी छोड़ने पर लेवल धीरे-धीरे बढ़ता है। अचानक पानी बढ़ने जैसी कोई बात नहीं है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811