Let’s travel together.

अगले दो-तीन दिन देश के कई राज्यों में बारिश और ओलावृष्टि के असर 

14

नई दिल्ली । भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि बारिश और तेज हवाओं के शुक्रवार तक चलने की उम्मीद के कारण येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने कहा कि 24 मार्च को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश में बारिश और गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। हिमाचल मौसम विज्ञान कार्यालय ने 24 मार्च को ऊना, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला और सोलन सहित छह जिलों में आंधी, बिजली गिरने और ओलावृष्टि की नारंगी चेतावनी जारी की है। राज्य के बाकी छह जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। स्थानीय मौसम विभाग के प्रमुख ने बताया कि अगले तीन दिनों में राज्य भर में व्यापक वर्षा होने की उम्मीद है।
आईएमडी के अनुसार, ओलावृष्टि का मुख्य रूप से पंजाब और हरियाणा को प्रभावित करने की संभावना है और वे पश्चिम राजस्थान में भी फैल सकते हैं। शुक्रवार को चंडीगढ़ और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी इसतरह के हालात रह सकते हैं। आईएमडी ने पश्चिमी राजस्थान और पंजाब के कुछ हिस्सों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया, जबकि हरियाणा, गुजरात और चंडीगढ़ के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया। मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में किसानों से फसलों की कटाई स्थगित करने और पहले से कटी हुई उपज को सुरक्षित स्थान पर रखने को कहा है। उन्होंने कहा कि तेज हवाओं और ओलों से खड़ी फसलों को नुकसान होने की संभावना है।
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पहले राज्य में लगातार बारिश के बाद गेहूं की फसल को हुए नुकसान का पता लगाने के लिए जमीनी स्तर पर आकलन का आदेश दिया था।
आईएमडी ने कहा कि अगले कुछ दिनों के दौरान पूर्वोत्तर भारत में गरज के साथ बिजली और तेज हवाओं के साथ काफी व्यापक हल्की या मध्यम बारिश की गतिविधि जारी रहने की संभावना है। अरुणाचल प्रदेश और असम और मेघालय में भारी वर्षा की उम्मीद के साथ इस क्षेत्र में एक पीला अलर्ट जारी किया गया था। आंध्र प्रदेश में, आईएमडी ने किसानों को फसलों की खेती बंद करने के लिए कहा क्योंकि अगले पांच दिनों तक गरज और बिजली गिरने के साथ हल्की बारिश होने की उम्मीद है। इसी तरह के मौसम की स्थिति तमिलनाडु और पुडुचेरी में देखी जा सकती है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

28 साल बाद आराेपित को पकड़ा, चोरी के मामले में था फरार     |     ग्वालियर में दिल दहला देने वाली घटना, चार दिन की पोती को दादी ने गला घोंटकर मार डाला     |     डिप्टी रेंजर ने वन चौकी में फांसी लगाकर दी जान, कारण की तलाश     |     सड़क पार कर रहे बुजुर्ग को ट्रक ने टक्कर मारी, मौत     |     दतिया के दुरसड़ा थाने के प्रधान आरक्षक को लोकायुक्त टीम ने 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा     |     बसपा प्रमुख मायावती की मध्य प्रदेश में पहली चुनावी सभा शुक्रवार को रीवा में     |     लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, हेड कांस्टेबल को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा..     |     पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में झुलसे युवक की इलाज के दौरान हुई मौत, केमिकल मिक्सिंग के समय हुआ था ब्लास्ट..     |     होइए वही जो राम रचि राखा… कैसरगंज से टिकट के सवाल पर बोले बृजभूषण शरण सिंह     |     Amit shah ने कर दिया Mandir जाने से इंकार! बोले- कोई मंदिर नहीं जाना…Video viral     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811