Let’s travel together.

टाटा और बिसलेरी के बीच खरीदारी के लिए बातचीत बंद

13

टाटा समूह की एफएमसीजी शाखा टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (TCPL) और पैकेज्ड पानी के कारोबारी बिसलेरी इंटरनेशनल (Bisleri International) के बीच अधिग्रहण की बातचीत बंद हो गई है।

टीसीपीएल ने कहा कि उसने बिसलेरी के अधिग्रहण पर कोई समझौता नहीं किया है। गौरतलब है कि काफी लंबे समय से बिसलेरी इंटरनेशनल बिकने की तैयारी में थी और अपने लिए एक खरीदार की तलाश कर रही थी। संभावित खरीदारों में टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स का नाम सामने आ रहा था और यह विभिन्न पक्षों के साथ चर्चा में शामिल रहा।

टीसीपीएल ने कहा, “कंपनी जानकारी देना चाहती है कि उसने संभावित लेनदेन के संबंध में बिसलेरी के साथ बातचीत बंद कर दी है और यह पुष्टि करती है कि कंपनी ने इस मामले पर कोई निश्चित समझौता नहीं किया है।

बिसलेरी इंटरनेशनल के अध्यक्ष रमेश चौहान ने कहा था कि वह अपने पैकेज्ड पानी के कारोबार बिसलेरी इंटरनेशनल के लिए एक खरीदार की तलाश कर रहे हैं और टीसीपीएल सहित कई खिलाड़ियों के साथ बातचीत कर रहे हैं।

टीसीपीएल के पास पहले से है प्रोडक्ट

जानकारी के लिए बता दें कि टीसीपीएल पहले से ही अपने ब्रांड हिमालयन के साथ बोतलबंद पानी के सेगमेंट में मौजूद है। इसके अलावा यह टाटा कॉपर प्लस वॉटर और टाटा ग्लूको के साथ हाइड्रेशन सेगमेंट में भी मौजूद है। ऐसे में यह समझौता टीसीपीएल को तेजी से बढ़ते बोतलबंद पानी के मार्केटिंग उद्योग में टॉप पर पहुंचा देता।

दावा किया जा रहा था है कि टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड अनुमानित 6,000-7,000 करोड़ रुपये में बिसलेरी को खरीदने वाली है और बातचीत अभी शुरुआती चरण में है।

बिसलेरी को बेचने के पीछे रमेश चौहान की बढ़ती उम्र और खराब स्वास्थ को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। इसके अलावा, उनकी बेटी जयंती (Jayanti) को इस कारोबार को संभालने में कोई दिलचस्पी नहीं है। इसके बाद इसे बेचने का निर्णय लिया गया है।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

जब बीहड़ में बैठा डकैत ददुआ तय करता था कौन बनेगा सांसद, विधायक और प्रधान     |     विकास कार्यों का जिक्र करते हुए पुराने साथी ज्योतिरादित्य के लिए वोट मांग रहे हैं सुरेश पचौरी     |     गर्मियों में बदल रहा वर्कआउट का ट्रेंड, कार्डियो पर ज्यादा ध्यान     |     बड़नगर पुलिस ने 13 ग्राम स्मैक के साथ बदमाश को किया गिरफ्तार     |     कैमूर की पहाड़ियों में मिले 12 हजार वर्ष पुराने विश्व के पहले देवी उपासना स्थल     |     किसान की बेटी का यूपीएससी में चयन, लक्ष्य के लिए बनाई इंटरनेट मीडिया से दूरी     |     28 साल बाद आराेपित को पकड़ा, चोरी के मामले में था फरार     |     ग्वालियर में दिल दहला देने वाली घटना, चार दिन की पोती को दादी ने गला घोंटकर मार डाला     |     डिप्टी रेंजर ने वन चौकी में फांसी लगाकर दी जान, कारण की तलाश     |     सड़क पार कर रहे बुजुर्ग को ट्रक ने टक्कर मारी, मौत     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811