Let’s travel together.
nagar parisad bareli

पाक में साल भर में तीसरे कश्मीरी आतंकी की हत्या

25

इस्‍लामाबाद । साल भर के अंदर में पाकिस्‍तान में तीन कश्मीरी आतंकियों की हत्या कर दी गई।  हाल ही में कश्‍मीरी आतंकी खालिद राजा की हत्या की गई। इन हत्‍याओं से भारत को जहां राहत मिली है, वहीं पाकिस्‍तान में अटकलों का बाजार गरम है।
पाकिस्तान में एक सप्‍ताह के अंदर यह दूसरे आतंकी की हत्‍या हुई है। इससे पहले हिज्‍बुल मुजाहिद्दीन के आतंकी बशीर पीर ऊर्फ इमतियाज आलम की रावलपिंडी में हत्‍या कर दी गई थी। कराची में खालिद राजा की हत्‍या की गई है। खालिद राजा कश्‍मीर में आतंकी कमांडर रह चुका है और इस समय एक स्‍कूल संघ का नेता था।
बताया जा रहा है कि खालिद अभी भी कश्‍मीर में सक्रिय आतंकियों से जुड़ा हुआ था। पाकिस्‍तानी मीडिया के मुताबिक अज्ञात हथियारबंद व्‍यक्ति ने फेडरेशन ऑफ प्राइवेट स्‍कूल के वाइस चेयरमैन खालिद राजा की हत्‍या कर दी है। यह हत्‍या रविवार को उनके घर के बाहर की गई। पुलिस ने कहा है कि खालिद राजा की उसके घर के बाहर गोली मारकर हत्‍या कर दी गई।सिंध के गवर्नर ने इस पूरे मामले की जांच करने का आदेश दिया है। पाकिस्‍तान में यह एक साल के अंदर तीसरे कश्‍मीरी आतंकी की हत्‍या की गई है। इससे पहले इसी सप्‍ताह हिज्‍बुल मुजाहिद्दीन के नेता बशीर पीर की पाकिस्‍तानी सेना के गढ़ रावलपिंडी में हत्‍या कर दी गई थी। इस हत्‍याकांड के बाद हिज्‍बुल को बहुत बड़ा झटका लगा था।
यही नहीं बशीर पीर को दफनाए जाने के दौरान हिज्‍बुल का सरगना सैयद सलाउद्दीन भी खुलेआम नजर आया था। इस दौरान लश्‍कर के संस्‍थापक हाफिज सईद के भी देखे जाने की खबरें थीं।बशीर की हत्‍या भारत के लिए बड़ी खुशखबरी थी। भारत ने हिज्‍बुल को आतंकी संगठन घोषित कर रखा है। बशीर पीओके से आतंकियों की कश्‍मीर में घुसपैठ में मदद करता था। बशीर मूल रूप से कश्‍मीर के कुपवाड़ा का रहने वाला था। वह पिछले कुछ साल रावलपिंडी में रह रहा था। इससे पहले साल 2022 में कराची में जैश-ए-मोहम्‍मद के एक आतंकी कराची में हत्‍या कर दी गई थी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811