Let’s travel together.
nagar parisad bareli

‘अवतार 2’ ने भारत में लहराया परचम, हॉलीवुड की बनी मूवी नंबर वन

46

रिलीज के तीन हफ्तों में ही करीब 14060 करोड़ रुपये से ज्यादा का कारोबार दुनिया भर में कर चुकी निर्माता, निर्देशक जेम्स कैमरून की नई फिल्म ‘अवतार द वे ऑफ वाटर’ ने भारत में भी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्म का तमगा हासिल कर लिया है। फिल्म का देश में कुल कलेक्शन (ग्रॉस) 454 करोड़ रुपये हो चुका है। फिल्म की नेट कमाई भी 373.25 करोड़ रुपये के पार चली गई है। ये कमाई तीन साल पहले रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म ‘एवेंजर्स एंडगेम’ की कुल कमाई 438 करोड़ रुपये और नेट कमाई 372.22 करोड़ रुपये से आगे निकल गई है। फिल्म के भारतीय भाषाओं के संस्करणों की कमाई बेहतरीन रही है। खासतौर से फिल्म के हिंदी संस्करण को उत्तर भारतीय दर्शकों ने खूब प्यार दिया है। देश मे अब तक रिलीज हुई सारी भाषाओं की फिल्मों की सूची में भी ये नंबर आठ पर है।

चौथे हफ्ते में भी शानदार कमाई : फिल्म ‘अवतार द वे ऑफ वाटर’ अपनी रिलीज के चौथे हफ्ते में प्रवेश कर गई है। सोमवार को फिल्म के शानदार 25 दिन पूरे हो गए। फिल्म ने रिलीज के चौथे शुक्रवार को भारत में चार करोड़ रुपये, चौथे शनिवार को 6.05 करोड़ रुपये और चौथे रविवार के शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक करीब 8.50 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। रिलीज के पहले हफ्ते में 193.60 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली फिल्म टिकटों के दामों में कमी आने के बावजूद टिकट खिड़की पर अपनी पकड़ बनाए हुए हैं।

पहले दिन से रफ्तार में : फिल्म ‘अवतार द वे ऑफ वाटर’एक काल्पनिक ग्रह पैंडोरा की कहानी कहती है। इस फिल्म में पैंडोरा के मूल निवासियों के बीच पहुंचे इंसानी अवतार जेक सली के नावी बन जाने और फिर वहां के सबसे शक्तिशाली कबीले की राजकुमार से शादी कर लेने की पिछली फिल्म की कहानी के आगे की कहानी दिखाई गई है। फिल्म ने भारत में रिलीज के पहले दिन ही शानदार 40.30 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली थी। फिल्म को भारत में रिलीज करने वाली कंपनी डिज्नी इंडिया प्रबंधन को इस फिल्म के दक्षिण भारत में उत्तर से बेहतर कमाई करने की उम्मीद थी लेकिन हिंदीभाषी दर्शकों ने फिल्म को तमिल व तेलुगू दर्शकों से ज्यादा प्यार दिया है।

हिंदी में ही कमा लिए 120 करोड़ : तीसरे हफ्ते तक फिल्म ‘अवतार द वे ऑफ वाटर’ का भारत में कलेक्शन 353.95 करोड़ रुपये हो चुका था। फिल्म ने इस दौरान अंग्रेजी में 187.23 करोड़ रुपये, हिंदी में 116.13 करोड़ रुपये, तेलुगू में 27.27 करोड़ रुपये और तमिल में 17.30 करोड़ रुपये की कमाई की। फिल्म ने दूसरे हफ्ते में ही लंबे रेस में टिके रहने के आसार दिखा दिए थे जब इसने दूसरे हफ्ते में कुल 100.50 करोड़ रुपये कमाई करके फिल्म ‘एवेंजर्स एंडगेम’ को हफ्तेवार कमाई के मुकाबले में पीछे छोड़ दिया था। फिल्म चौथे सप्ताहांत तक हिंदी में करीब 120 करोड़ रुपये कमा चुकी है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811