Let’s travel together.

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने तामोट ने किया नवीन निवेश परियोजना का अनावरण

0 34

- Advertisement -

स्थानीय युवाओं को रोजगार देने वाले उद्योगों को सरकार सुविधाएं देगी- मुख्यमंत्री श्री चौहान

रायसेन। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सरकार ऐसे उद्योग को तमाम सुविधाएं और सहूलियत देगी जो मध्यप्रदेश के स्थानीय निवासियों को रोजगार देगी।मुख्यमंत्री गुरुवार को रायसेन जिले की गौहरगंज तहसील के तामोट में सागर टेक्सटाइल मैन्यूफेक्चरिंग प्राईवेट लिमिटेड के 1070 करोड़ की नई परियोजना का अनावरण करने के बाद संबोधित कर रहे थे। समारोह को ओद्योगिक निवेश और प्रोत्साहन मंत्री श्री राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव, विधायक श्री सुरेन्द्र पटवा और कंपनी के चेयरमैन  सुधीर अग्रवाल ने भी संबोधित किया।


मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आज टेक्सटाइल इंडस्ट्री में मध्यप्रदेश देश के 10 अग्रणी राज्यों में शुमार है और उनकी कोशिश है कि प्रदेश अव्वल स्थान पर हो। उन्होंने कहा कि आज मध्यप्रदेश के टेक्सटाइल उत्पाद दुनिया भर में निर्यात हो रहे है और अपनी अलग पहचान बनाई है।मुख्यमंत्री ने कहा कि आज प्रारंभ हो उद्योग से प्रदेश के 3हजार से अधिक बेटे बेटियो को सीधे रोजगार मिलेगा और हजारों को अप्रत्यक्ष रूप से भी रोजगार अर्जित होगा।


मुख्यमंत्री ने कहा कि उनका पूरा ध्यान बेटा बेटियो और भांजे भांजियों को रोजगार देने पर है और अगले एक वर्ष में एक लाख सरकारी नौकरियों के अलावा हर माह करीब 2 लाख युवाओं को स्व रोजगार से भी जोड़ने का काम चल रहा है। मुख्यमंत्री ने सागर ग्रुप में 60 फीसदी कामगार महिलाए होने और परिसर के नशामुक्त होने पर संस्थान की तारीफ भी की। मुख्यमंत्री ने उद्योगपतियों का आव्हान किया कि वे मध्यप्रदेश में निवेश करे। उन्होंने कहा कि गेंहू सहित अनेक उपज के उत्पादन में मध्यप्रदेश कई राज्यों से आगे है। प्रदेश ने निर्यात में भी कीर्तिमान स्थापित किए है। उन्होंने कहा कि उद्योग मित्र वातावरण के दृष्टिगत जनवरी में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के अलावा प्रवासी भारतीय सम्मेलन भी होगा।


ओद्योगिक निवेश मंत्री ने कहा कि उद्योगों को पानी सहित सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जायेगी।
इससे पहले मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सागर मैन्युफैक्चरर्स प्राइवेट लिमिटेड की अत्याधुनिक नवनिर्मित टेक्सटाइल इकाई का अवलोकन किया तथा सागर ग्रुप की नवीन निवेश परियोजना का अनावरण किया।इस नवीन प्योजना के पूर्ण होने पर निर्मित फेब्रिक देश एवं 20 से ज़्यादा देशों में निर्यात किया जाएगा। कार्यक्रम के प्रारंभ में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रांगण में कन्या पूजन व पारीजात का पौधा-रोपण किया।


कार्यक्रम में जिले के प्रभारी और सहकारिता मंत्री श्री अरविंद भदौरिया, स्वास्थ्य मंत्री श्री प्रभुराम चौधरी, औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री श्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव, सांसद श्री रमाकांत भार्गव, सिलवानी विधायक श्री रामपाल सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधि और गणमान्य नागरिक भी उपस्थित हैं।

एंकर-मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सरकार ऐसे उद्योग को तमाम सुविधाएं और सहूलियत देगी जो मध्यप्रदेश के स्थानीय निवासियों को रोजगार देगी।मुख्यमंत्री गुरुवार को रायसेन जिले की गौहरगंज तहसील के तामोट में सागर टेक्सटाइल मैन्यूफेक्चरिंग प्राईवेट लिमिटेड के 1070 करोड़ की नई परियोजना का अनावरण करने के बाद संबोधित कर रहे थे। समारोह को ओद्योगिक निवेश और प्रोत्साहन मंत्री श्री राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव, विधायक श्री सुरेन्द्र पटवा और कंपनी के चेयरमैन श्री सुधीर अग्रवाल ने भी संबोधित किया।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आज टेक्सटाइल इंडस्ट्री में मध्यप्रदेश देश के 10 अग्रणी राज्यों में शुमार है और उनकी कोशिश है कि प्रदेश अव्वल स्थान पर हो। उन्होंने कहा कि आज मध्यप्रदेश के टेक्सटाइल उत्पाद दुनिया भर में निर्यात हो रहे है और अपनी अलग पहचान बनाई है।मुख्यमंत्री ने कहा कि आज प्रारंभ हो उद्योग से प्रदेश के 3हजार से अधिक बेटे बेटियो को सीधे रोजगार मिलेगा और हजारों को अप्रत्यक्ष रूप से भी रोजगार अर्जित होगा।ओद्योगिक निवेश मंत्री ने कहा कि उद्योगों को पानी सहित सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जायेगी।


इससे पहले मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सागर मैन्युफैक्चरर्स प्राइवेट लिमिटेड की अत्याधुनिक नवनिर्मित टेक्सटाइल इकाई का अवलोकन किया तथा सागर ग्रुप की नवीन निवेश परियोजना का अनावरण किया।इस नवीन योजना के पूर्ण होने पर निर्मित फेब्रिक देश एवं 20 से ज़्यादा देशों में निर्यात किया जाएगा। कार्यक्रम के प्रारंभ में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रांगण में कन्या पूजन व पारीजात का पौधा-रोपण किया।
कार्यक्रम में जिले के प्रभारी और सहकारिता मंत्री श्री अरविंद भदौरिया, स्वास्थ्य मंत्री श्री प्रभुराम चौधरी, औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री श्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव, सांसद श्री रमाकांत भार्गव, सिलवानी विधायक श्री रामपाल सिंह भी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

ग्राम गुलगांव में कलेक्टर के निर्देश की की आबकारी पुलिस ने की कार्रवाई,अवैध शराब को किया जप्त     |     66 बुजुर्गों को कामाख्या शक्ति पीठ असम मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन के लिए हारफ़ूलों से स्वागत कर किया रवाना     |     एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने फूंका सीएम का पुतला:उज्जैन में नाबालिग से गैंगरेप की घटना पर फूटा कांग्रेसियों का गुस्सां     |     खेलो एम पी यूथ गेम्स की मशाल रैली सम्पन्न     |     गांव में शराब बंद करने वनगवा की महिलाओं ने सड़क पर आकर जताया विरोध     |     स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर चौधरी एवं जिला भाजपा अध्यक्ष राकेश शर्मा ने किया प्रबुद्ध जन नागरिकों का शाल श्रीफल के साथ सम्मान     |     पूर्व विधायक शैलेन्द्र पटेल के नेतृत्व पहुंचे राहुल गांधी की सभा में 5000 से अधिक कार्यकर्ता     |     दिवंगत पुलिसकर्मी के परिवारजनों की मदद के लिए आगे आया एसबीआई     |     सवारियां मना करती रहीं लेकिन शराब के नशे मेें धुत्त ड्रायवर ने पलटा दिया ऑटो, पांच घायल     |     TODAY:: राशिफल रविवार 01 अक्टूबर 2023     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811