Let’s travel together.
nagar parisad bareli

गुरूजी संवर्ग के शिक्षकों को नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता दी जाने को लेकर धरना प्रदर्शन

0 139

देवेश पाण्डेय सिलवानी रायसेन

अध्यापक सम्मलेन में शिक्षा विभाग के साथ ही गुरूजी संवर्ग के शिक्षकों को नियुक्ति दिनांक से वरिस्थता दी जाने की घोषणा की थी, पर चार साल गुजर जाने के बाद भी आज दिनांक तक गुरूजी वरिष्ठता के आदेश नहीं हुए? माननीय मुख्यमंत्री जी से आग्रह है कि गुरूजी संवर्ग के शिक्षकों को नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता के आदेश करा कर अपनी घोषणा पूरी करने की कृपा करें। वरिष्ठता के आभाव में गुरुजियों को दो क्रमोन्नति की पात्रता होने के बावजूद अभी तक म.प्र. शासन ने एक भी क्रमोन्नति नहीं दी हैं, जोकि कर्मचारी हितों का हनन हैं।

उल्लेखनीय है कि वरिष्ठता की अनुशंसा श्री डी. पी. दुबे कमेटी (शिक्षाकर्मी, गुरूजी एवं संविदा शिक्षकों को अध्यापक संवर्ग में संविलियन की प्रक्रिया व वेतन निर्धारण के लिए गठित समिति) ने भी की हैं।

2- पात्रता परीक्षा अनुत्तीर्ण पर अर्ह योगता पूर्ण गुरुजियो का म.प्र. शासन ने वर्ष 2014 में संविदा संवर्ग में संविलियन कर दिया है, उन्ही में से 2014 तक योग्यता ( 12 th /डी.एड / डी.एल.एड) पूर्ण न होने के कारण म. प्र. के अलग -2 जिलों में लगभग 500 गुरूजी शेष हैं और वर्तमान में उन्होंने योग्यता ( 12th / डी.एड / डी.एल.एड) पूर्णकर ली है, पर 3600 और 5000 रुपये के अति न्यून वेतन पर कार्य कर रहे हैं, जिससे उनकी आर्थिक व मानसिक स्थिति असंतुलित हैं, को क्रमश: संविदा वर्ग-3, सहायक अध्यापक, प्राथमिक शिक्षक बनाये जाने हेतु आदेश कराये जाने की कृपा करें।
अगर 30 सितम्बर 2022 तक गुरुजियो की उक्त मांगों का निराकरण नहीं किया जाता है तो आगामी दिनों में गुरूजी संयुक्त मोर्चा भोपाल में आन्दोलन कर अनिश्चित कालीन हड़ताल के लिए बाध्य होगा, जिसकी सम्पूर्ण जबाव देही म.प्र. शासन की होगी ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811