Let’s travel together.

शिक्षक दिवस पर एक निजी स्कूल द्वारा राज्य मंत्री  को दूसरा  सांसद को प्रथम स्थान देना पड़ा महंगा

0 440

 -अशासकीय अभिनव गरिमा विद्या निकेतन उमावि देवरी को कारण बताओ सूचना पत्र हुआ जारी

यशवंत सराठे बरेली रायसेन

रायसेन जिले के देवरी में शिक्षक दिवस के अवसर ही एक निजी स्कूल अभिनव गरिमा विधा निकेतन हायर सेकेण्डरी स्कूल में आमंत्रण पत्र में उचित स्थान न मिलने पर राज्य मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल नाराज हो गये हे। दरअसल कार्यक्रम में राज्यमंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल एवं सांसद दर्शनसिंह को मुख्य अतिथि बनाया गया था
लेकिन इसमे उपर सांसद का और इनके नीचे राज्यमंत्री का नाम था। इसी को लेकर यह विवाद छिड़ गया। राज्यमंत्री ने इसे प्रोटोकाल का उलंघन मानते हुए नाराजी जताई। राज्यमंत्री इस कार्यक्रम में भी नाराजी के चलते शामिल नही हुए।

इस मामले ने जब तूल पकड़ा तो जिले के जिला शिक्षा अधिकारी डी डी रजक ने निजी स्कूल अभिनव गरिमा विधा निकेतन हायर सेकेण्डरी स्कूल को सोकाज नोटिस जारी कर दिया इस कारण बताओ नौटिस में जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा हे किदिनांक 05 सितम्बर 2024 को शिक्षक दिवस के उपलक्ष में संस्था में आयोजित कार्यक्रम में माननीयों को भी आमंत्रित किया गया था, किन्तु आपके द्वारा आमंत्रण कार्ड में सामान्य प्रशासन विभाग मंत्रालय, वल्लभ भवन भोपाल मध्यपदेश का राजपत्र दिनांक 23.12.2011 में उल्लिखित माननीय व्यक्तियों की श्रेणी एवं पद के संबंध में पूर्वता कम दर्शाने वाली सारणी, जो मध्यप्रदेश के राज्यपाल द्वारा अनुमोदित की गई है राज्यपत्र में कम अनुसार कमांक 21 पर मध्यप्रदेश के मननीय राज्य मंत्री को एवं क्रमांक 24 पर मननीय संसद सदस्य को स्थान दिया गया है, परन्तु आपके द्वारा उक्त निर्देशों का पालन न करते हुए मननीय श्री नरेन्द्र शिवाजी पटेल जी (राज्यमंत्री लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग म.प्र. शासन) का नाम द्वितीय स्थान पर तथा माननीय श्री दर्शन सिंह जी चौधरी जी (सांसद होशंगाबाद संसदीय क्षेत्र) का नाम प्रथम स्थान पर अंकित किया गया है, जो कि शासन के नियमों का उल्लघन है।

यह भी संज्ञान में लाया गया है। माननीय से अनुमति लिये बिना ही माननीय का नाम आमंत्रण कार्ड पर अंकित कराया गया है। जो कि शासन द्वारा जारी निर्देशों का पालन न किया जाना घोर लापरवाही को प्रदर्शित करता है।अतः म.प्र. शासन के नियमों एवं मान्यता नियम 2017 (संशोधन नियम 2020 एवं कथा संशाधित नि. 2021) का उल्लघन किये जाने के फसस्वरूप कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया जाता है कि उका कृत्य के लिए क्यों न आपके विद्यालय के विरुद्ध मान्यता समाप्ति की कार्यवाही की जावे? इस संबंध में आप अपना प्रतिवाद सप्रमाण 03 दिवस में अद्यौहस्ताक्षरकर्ता के समक्ष प्रस्तुत करें। प्रतिवाद समाधानकारक नहीं पाये जाने अथया निर्धारित समय पर प्रस्तुत न किए जाने पर आपके विद्यालये के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही संस्थित की जावेगी, जिसका संपूर्ण उत्तरदायित्व आपका होगा।

जिला शिक्षा अधिकारी के इस नोटिस को स्वास्थ्य राज्यमंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल ने अपने फेसबुक एकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा हे इस आगे से अब सभी प्रोटोकाल का ध्यान रखे।

 

इस पूरे मामले में नर्मदापुरम सांसद दर्शनसिंह कि कोई प्रतिक्रिया सामने नही आई हे। वही राज्यमंत्री भी प्रेस से इस मामले में बात करने तैयार नही हे।


इस मामले में रायसेन जिले कि सिलवानी से विधायक देवेंद्र पटेल ने एक्स हेंडल पर एक पोस्ट डालकर मामले में चुटकी ली हे।देवेंद्र पटेल ने कहा हे कि #BJP में मंत्रियों और सांसदों के बीच चल रही गलाकाट प्रतिस्पर्धा है या जलन की भावना !!!
#रायसेन जिले के उदयपुरा के एक प्रायवेट स्कूल को #जिला_शिक्षा_अधिकारी ने सिर्फ इसलिए नोटिस दिया कि उन्होंने स्कूल में हुए कार्यक्रम के आमंत्रण में सांसद का नाम राज्यमंत्री से पहले लिख दिया था !
एक राज्यमंत्री को अपनी ही पार्टी के सांसद से इतनी खुन्नस है कि उन्होंने बकायदा नोटिस दिलवाया ! सिर्फ नोटिस ही नहीं दिया, स्कूल संचालक को भी धमकाया गया।#BJP अपने आपको परिवार कहती है, फिर परिवार में इतनी कलह क्यों हो रही है कि उसके लिए सरकरी चिट्ठी-पत्री जारी की जा रही है
ये #मोदी_का_परिवार है या, #कलह_का_कुनबा है!

Leave A Reply

Your email address will not be published.

उप मुख्यमंत्री ने स्वच्छता ही सेवा अभियान में श्रमदान कर स्वच्छता का दिया संदेश     |     सांची विश्वविद्यालय का स्थापना दिवस आयोजित, छात्रों की उपलब्धियां गिनाई     |     TODAY :: राशिफल शनिवार 21 सितम्बर 2024     |     शारदा प्रसाद वने पिछड़ावर्ग उत्थान समिति के जिलाध्यक्ष     |     श्रम कल्याण एवं कौशल उन्नयन केंद्र सतलापुर में मनाई गई विश्वकर्मा भगवान पूजन     |     शिक्षा मंत्री द्वारा दिए अतिथि शिक्षकों के बयान पर अतिथि शिक्षकों ने जाताया आक्रोश,मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन     |     कांग्रेस ने किसान न्याय यात्रा निकाली,ट्रेक्टर पर सवार होकर पहुंचे कलेक्ट्रेट,ज्ञापन सोपा     |     सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले शासकीय कर्मचारी को तहसीलदार ने थमाया नोटिस,एक लाख रुपए का अर्थदंड भी लगाया     |     श्रुति धर्मेद्र जैन को वर्ष 2023 के प्राचार्य शंकर लक्ष्मण गोखले रजत पदक से किया सम्मानित     |     संस्कृत के विद्वान व सेवानिवृत्त प्राध्यापकों ने विश्वविद्यालय में स्वेच्छा से अध्यापन का कार्य करने की दी सहमति     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811